Bahubali 3

बाहुबली फिल्म के लिए जितना excited प्रभास थे, शायद ही दूसरा कोई एक्टर रहा होगा। क्योंकि प्रभास ने जितना मेहनत किया था, बाहुबली के लिए शायद किसी और किरदार ने किया होगा। प्रभास रोज सेट पर आकार सबसे पहले बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली से मिलते थे, और उनसे पूरे दिन की रूटीन जान लेते थे, फिर उस के मुताबिक वो खुद को बाहुबली के अवतार में ढालने लगते थे। एक सीन में सब कुछ तैयार था बस अगर किसी ने धोखा दिया था तो वो था बाहुबली का मुकुट। जब डायरेक्टर राजामौली ने प्रभास को कहा कि, “कॉस्ट्यूम चेंज करके आओ दूसरा सीन शूट करना है”, तो प्रभास गए चेंज करने लेकिन जब बाहुबली को मुकुट पहनाया जा रहा था तो वो मुकुट इतना बड़ा था कि बाहुबली को दिक्कतें आ रही थी। बाहुबली 3 के बारे में ऐसा क्या कहा एसएस राजामोली ने जिसे सुनकर दर्शक है काफी खुश?

***************************************************

राजामौली की फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग, साल 2015 में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म ने विजुअल effects वाली फिल्मों के लिए नया trend सेट किया था । बाहुबली फिल्म को उसके शानदार war के सीन के लिए भी याद किया जाता है। फिल्म के सिनेमैटोग्राफर केके सेंथिल कुमार ने हाल ही में कहा कि, “बाहुबली फिल्म में इस्तेमाल किए गए सीजीआई के इस्तेमाल किए जाने पर वो खुश नहीं थे। उन्होंने आगे कहा कि वह निराश हैं क्योंकि कई सीक्वेंस में मेन topic या scene हैं, जो सीजीआई को नकली दिखाते हैं। वह कहते हैं कि वे फिल्म के दूसरे भाग में इन मुद्दों को सुधारने की कोशिश कर रहे है और कुछ हद तक उन्होंने VFX ठिक भी कर ली थी। क्या मेकर्स बाहुबली 3 में VFX कि quality को बढ़ाएंगे या उसी VFX का इस्तेमाल करेंगे जो उन्होंने बाकी के बाहुबली में किया था।

***************************************************

सभी जानते है कि बाहुबली मूवी को महाभारत से inspire होकर बनाया गया था । मूवी को audience ने महाभारत के नज़रिए से ही देखा था। रामिया कृष्णना जिंहोने शिवगामी का रोल निभाया था, लोगो ने उन्हें महाभारत की सबसे मजबूत लेडी द्रौपदी का दर्जा दिया गया था। जिस तरह द्रौपदी महाभारत में एक स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर थी, जो किसी से नहीं डरती थी और अपने मन की करती थी। उसी तरह बाहुबली मूवी में शिवगामी भी एक स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर थी जो अपने प्रजा के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो गई थी। यहां तक ​​कि वो जानती थी कि बाहुबली उनका बेटा नहीं था, फिर भी उन्होंने बाहुबली को अपने बेटे जैसा ही प्यार दिया था, ठीक उसी तरह जिस तरह द्रौपदी ने अभिमन्यु को अपना बेटा माना था। अब ये देखना होगा कि क्या मेकर्स बाहुबली 3 में रामिया कृष्णना को कास्ट करते हैं या नहीं?

***************************************************

बाहुबली के सेट से लेकर सीन, डायलॉग और एक्‍शन सब कुछ पर्फेक्ट था। इस फिल्म को टक्कर देने के लिए दूसरे फिल्म मेकर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अगर मूवी के हर सीन कि बात कि, जाए तो राजामौली ने हर सीन को बहुत बारीकी से शुट किया था। उन सारे सीन में एक सीन ऐसा था, जिसने सभी को amazed करके रख दिया था, और वो सीन था झरना वाला। बाहुबली के पहले पार्ट में हमने 1000 फीट ऊंचाई वाला झरना देखा था। वाटरफॉल के इस सीन को टिशू पेपर की मदद से शूट किया गया ‌था। टिशू पेपर को लंबे साइज में काटकर झरने वाले सीन में पानी की तरह मशीन से गिराया गया था। बर्फ के बुरादे के लिए भी मेकर्स ने टिशू पेपर का ही इस्तेमाल किया गया था‌। क्या मेकर्स फिर से ऐसा कोई सीन शूट करेंगे जो लोगों को amazed कर दे ?

***************************************************

बाहुबली फिल्म को लेकर प्रभास बहुत सीरियस थे, इतना कि वो हर सीन को ऐसे शूट करते जैसे मानो वो उस सीन को फील कर रहे हो या सच में वो उस सीन में जी रहे हो। बाहुबली की सक्सेस पार्टी के बाद हुए इंटरव्यू में जब “रॉक क्लाइंबिंग” को लेकर प्रभास से पूछा गया था तो प्रभास ने बताया था कि, “उस सीन को प्रभास ने खुद से शूट किया था” क्योंकि शूटिंग शुरू होने से पहले प्रभास ने काई दिनों तक रॉक क्लाइंबिंग की क्लास भी ली थी। और बहुत प्रेक्टिस करने के बाद safety measures‌ को ध्यान में रखते हुए प्रभास ने शूटिंग complete कि थी। क्या मेकर्स बाहुबली 3 में प्रभास का डबल रोल दिखाएंगे? तो ये कुछ तथ्य हैं बहुत बाहुबली फिल्म से संबंधित आपको ये तथ्य जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

तो रश्मिका फैंस, बी रेडी! समथिंग इज ऑन द वे! और अपने heart को भी थोड़ा संभालकर रखिए। अब हमें फिल्म पुष्पा 2 का क्रेज

Read More »

Leo

इस साल के सबसे on demand actor है, संजू बाबा, जो खलनायक भी है, तो वहीं नायक भी, और साथ ही मुन्नाभाई बन कर हमें

Read More »
Pushpa 2

Pushpa 2

फिल्म पुष्पा 2 के टीजर ने एक अलग ही धूम मचा रखी है फिल्मो की दुनिया में लोग चाह कर भी फिल्म के लिए इंतजार

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected