Made in India

सच कहे तो, डायरेक्टर SS राजामौली हमें God’s child लगते हैं। जो सिर्फ ऑडियंस को एंटरटेन करने के लिए ही बने है। लार्जर दैन लाइफ फिल्में क्या होती है यह हमने अब तक सिर्फ सुना था, पर उसका अच्छा खासा डेमो पहले राजामौली ने हीं दिया। और अब अपने उसूलों के साथ चलने वाले राजामौली एक और फिल्म लेकर आ रहे हैं। वैसे यह एक बायोपिक है।‌ पर यह किसकी बायोपिक है इसका अब तक खुलासा नहीं हुआ है क्योंकि अभी के लिए फिल्म का नाम मेड इन इंडिया रखा गया है।

मेड इन इंडिया इस फिल्म में इंडियन सिनेमा का जन्म कैसे हुआ, कैसे शुरुआत में इन सब के बारे में बताए जाने वाला है।

हाइप और सस्पेंस को खत्म करते हुए राजामौली ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें हम ओल्ड सिनेमा कैमरा देख सकते हैं।

वैसे बायोपिक का नाम मेड इन इंडिया जरूर है पर राजामौली ने यह वीडियो  शेयर करते हुए “फादर ऑफ़ इंडियन सिनेमा” का जिक्र किया है।

और फादर ऑफ़ इंडियन सिनेमा कहां जाता है दादा साहेब फाल्के को। जिन्होंने राजा हरिश्चंद्र नाम की पहली इंडियन फिल्म बनाई वह भी साल 1913 में।

अगर उन्होंने इंडियन सिनेमा बनाया ही नहीं होता, तो आज शायद हम एक भी फिल्म नहीं देख पाते या हमें पता भी नहीं होता की फिल्म क्या होती है।

उनके इस काम की वजह से ही इंडियन पोस्ट ने 1971 में ऑनर के तौर इंडियन स्टैंप पर उनका फोटो छपवाया था और उस फोटो के साथ हम देख सकते हैं कि वहा एक ओल्ड सिनेमा कैमरा भी मौजूद है।

वैसे मुंबई की सबसे मशहूर शूटिंग प्लेस यानी की फिल्म सिटी को दादा साहेब फाल्के के नाम से शुरू किया गया, जो आज मुंबई के गोरेगांव city में मौजूद है।

वैसे दादा साहेब फाल्के जिन्होंने इंडियन सिनेमा को लाइफटाइम कंट्रीब्यूशन दिया  उन्हीं के नाम से गवर्नमेंट ने दादा साहेब फाल्के अवार्ड देना शुरू किया। 

तो ऐसी महान शख्सियत पर राजामौली एपिक फिल्म बनाने जा रहे हैं जो की एक हाय बजट प्रोजेक्ट है। पर अभी तक उन्होंने खुलकर इस तरह की कोई बात नहीं की है कि यह फिल्म दादा साहेब फाल्के पर ही बनाई जा रही है।

पर सबसे इंटरेस्टिंग बात यह है की फिल्म को तेलुगू, तमिल, हिंदी, मलयालम इन सभी भाषाओं के साथ-साथ मराठी में भी रिलीज किया जाने वाला है। तो इससे यही साबित हुआ कि दादा साहेब फाल्के पर ही बनाई जा रही है।

वैसे इस प्रोजेक्ट के लिए राजामौली और उनके बेटे SS Karthikeya एक साथ आए हैं। Karthikeya और राजामौली प्रोड्यूसर के तौर पर कम कर रहे हैं। पर फिल्म को राजामौली नहीं बल्कि नितिन कक्कर डायरेक्ट करने वाले हैं।

वैसे इस फिल्म की अनाउंसमेंट के बाद फैंस काफी खुश है और उन्हें यह यकीन तो जरूर है कि राजामौली की फिल्म है मतलब यह एक मास्टरपीस ही होगी।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

BAHUBALI 3

Bahubali 3

बाहुबली मूवी को अगर बढ़िया से देखा जाए तो पता चलता है कि, पूरा मूवी वीएफएक्स पर ही बना है। लेकिन कुछ सीन ऐसे भी

Read More »

Kalki 2898 AD

Kalki 2898 AD, जो हमारे इंडियन सिनेमा में बन रही पहली Dystopian future वाली फिल्म है, और जिसमें साइंस फिक्शन और माइथॉलजी का परफेक्ट कॉम्बो

Read More »

Bahubali 3

Bahubali Saga या बाहुबली यूनिवर्स की सबसे अहम कड़ी आगरा कोई है, तो वो है उसमें दिए गए वचन, जिन्हें पूरा करने में काफी कुछ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected