Majhdhar 2

इंसान जब बड़ा होता है, मतलब नाम कमाता है तब उसकी जिंदगी आसान लगती है। पर असल में back story कुछ अलग ही होती है। और इस  में आपका लाइफ पार्टनर आपका बेस्ट सपोर्टर बन जाए, तब उनकी कहानी inspire करती है। आज हम बात करने वाले हैं Prasad और मंजिरी इस couple के बारे में।

Prasad एक मिडिल क्लास फैमिली में पला बढ़ा लड़का था। उसे बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था। वह ड्रामा, थिएटर तो करता ही रहता था, उसके साथ साथ वह acting के वर्कशॉप भी लेता था। उसी वक्त उसके acting workshop में admission लिया एक लड़की ने, जिसका नाम था मंजिरी। और वही से शुरू हुई इनकी दोस्ती, मुलाकात और प्यार।

देखा जाए तो मंजिरी एक अच्छे खानदान से belong करती थी। उसे भी acting में शौक था पर उसके घर वाले इस बात पे बिलकुल राजी नहीं थे। फिर अचानक से प्रसाद और मंजिरी की लव स्टोरी का track शुरू हुआ। इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया, पर प्रसाद ना जॉब करता था, ना अच्छे पैसे कमाता था। इसीलिए मंजिरी के घरवाले माने नहीं। काफी कोशिश करने के बाद Prasad ने एक जुगाड़ करने का प्लान बनाया क्योंकि वह हर हाल में मंजिरी जैसी लाइफ पाटनर चाहता था और मंजिरी भी उसके अलावा किसी और के बारे में सोचना तक नहीं चाहती थी।

Prasad ने एक दिन मंजिरी के घर जा कर कह दिया कि,” मुझे जॉब मिल चुका है। अब आप अपनी बेटी का हाथ मेरे हाथ में दे सकते हैं।”। मंजिरी के पापा यह सुनकर थोड़े खुश होते हैं कि चलो लड़के ने कुछ तो कर लिया और फिर मंजिरी और Prasad की engagement होती है। मतलब प्रसाद और मंजिरी में आधा मिशन तो पार कर लिया था।

पर engagement के बाद तुरंत ही Prasad ने वह नौकरी छोड़ दी क्योंकि उसे कभी नौकरी करनी ही नहीं थी‌। वह तो बस मंजिरी का हाथ मांगने के लिए यह आईडिया आजमा रहा था। जिसकी वजह से मंजिरी के परिवार वाले दोनों से बहुत नाराज हो गए। उन्होंने मना भी किया, पर प्रसाद ने कहा,” अब हमारी सगाई हो चुकी है। अब आप इसे झुठला नहीं सकते। आपको शादी तो करानी पड़ेगी”। फिर मंजिरी और प्रसाद की शादी होती है। पर‌ इनका‌ स्ट्रगल अभी बाकी है मेरे दोस्त।

शादी करके यह दोनों मुंबई आए। Prasad को एक्टिंग में कुछ करना था इसीलिए मंजिरी ने फैसला किया कि वह जॉब करेगी और वह सेल्स डिपार्टमेंट में जॉब कर रही थी। पर Mumbai आते वक्त इन दोनों के पास कुछ खास नहीं था,‌ न रहने के लिए अच्छी जगह थी। कई दिन तो ऐसे भी गुजरे जब मंजिरी और Prasad ने ग्लूकोज बिस्किट खा कर अपने दिन बताएं। ग्लूकोज बिस्किट पानी में डूबा कर खाने का दर्द इन दोनों ने हंस हंस के सह लिया।

फिर जॉब करते वक्त जब मंजिरी प्रेग्नेंट थी, तब तब वह रेलवे से travel कर रही थी और travel करते-करते एक दिन अचानक उसे किसी ने रेलवे से धक्का दे दिया, जिससे वह काफी डर गई। फिर प्रसाद ने ठान लिया कि, मंजिरी इसके आगे कोई काम नहीं करेगी।

वह हर production की तरफ जाकर अपना बेस्ट देता था। जब उसने काम की शुरुआत की थी तब कुछ चैनल्स नहीं थे, सिर्फ theatre ही चल रहा था। अगर theatre में housefull shows ना चले, तो पैसों की बहुत तंगी होती थी। पर धीरे-धीरे उसे projects मिलते गए‌ और उसने काम करना शुरू किया।

वह जानता था कि अपनी स्ट्रगलिंग स्टोरी में मंजिरी खुद के बारे में सोच ही नहीं रही थी। उसे सजने का, कपड़ों का काफी शौक था इसीलिए प्रसाद ने थोड़े पैसे कमाने के बाद उसे एक brand खोलने के लिए मदद की।

सब अच्छा चल रहा था, तब मंजिरी और Prasad का बड़ा बेटा बाहर पढ़ाई करने के लिए चला गया, जिसके बाद मंजिरी की हालत खराब हो गई, वह depress हो गई थी। पर इस वक्त Prasad ने उसे संभाला‌ और जब‌ वह सेट पर जाता था,‌वह मंजिरी‌ को भी लेकर जाता था ताकि उसकी परेशानी दूर हो और वह खुश रहे।

जब Prasad एक established actor बन गया, उन्होंने फिल्में डायरेक्ट करना produce  करना शुरू किया और मंजिरी जिसे costumes का काफी अच्छा knowledge है, उसे costume designer के तौर पर,  assistant director के तौर पर सामने लाना शुरू किया।

आज यह दोनों इंडस्ट्री में अपना एक अच्छा मुकाम हासिल कर चुके हैं। पर आज भी यह दोनों अपनी सिंपल लाइफ जीते हैं। वही ग्लूकोज वाली कहानी याद करके खुश भी होते हैं।

तो कैसी लगी आपको यह इंस्पायरिंग लव स्टोरी? वैसे आपको ऐसी बहुत सारी inspirational कहानियां सुनने को मिलेगी, ‌तो इसके लिए आप बने रहिए हमारे चैनल bollygrad studios के साथ।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

MUNNA BHAI

Munna Bhai Series

मुन्ना भाई फिल्म ने सिर्फ संजय दत्त, अरशद वारसी के लिए ही नहीं बल्कि उन सभी क्रू मेंबर्स के लिए लकी सबित हुआ जो उस

Read More »
Jawan

Jawan

”जब मैं विलन बनता हूं ना, तो मेरे सामने कोई भी hero टिक नही सकता” जवान का much awaited trailer आ चुका है, और इस

Read More »
Dabangg 4

Dabangg 4

सलमान खान के साथ काम करना हर किसी का सपना है, और इस सपने को लेकर टीवी इंडस्ट्री की राखी सावंत गई थी दबंग 2

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected