Hera pheri 3

Dumb Robbers की Dumb Robberies!

 

दुनिया में जहां बडे बडे scams, Money heist और Robberies हो रही है, वही कुछ robbers ऐसे भी है जो robbery कम, comedy ज्यादा करते है। जिसकी वजह से उन्हे फिर dumb robbers के नाम से सम्मानित किया जाता है।

Phoenix, Ariz में एक आदमी ने, जुलाई 2007 में एक बैंक लूट लिया। पर शायद उसका प्लान सिर्फ बैंक लुटने तक का ही था। उसे किसी ने ये नही बताया की बैंक लूटना एक crime है, और पुलिस की ये duty होती है कि वो उस criminal को पकडे। 

Bank robbery होने के बाद एक तरफ तो Squad cars और हेलीकॉप्टरों से robbers का पीछा किया जा रहा है, वही दुसरी तरफ जिसका पिछा किया जा रहा है, वो आदमी सीधा एक स्टोर की तरफ जाता है और अंदर चला जाता है। अंदर जाकर उसने cashier को कहा,” एक cigarette pack, ये लो 20 रूपय! जल्दी एक cigarette pack दो।”

Cashier ने उसे सिगरेट दे दी और Robber उसे लेकर store से बाहर भागा। लेकिन जल्द ही पकडा गया। वो भी अभी बिना open हुए सिगरेट का पैक के साथ!

अब क्या ही कहे, इन robber ने अपनी बाकी जो billions की robbery करते है, उनके नाम पर कलंक तो लगा ही दिया।

पर Don’t worry ये अकेले नही है, क्सोकी अभी जो हम आपको कहानी बताने जा रहे है, उन्होने dumb और dumber robbers के नाम से इतिहास रचाया है।

Joey Miller और Matthew McNally ने Robbery करने की कोशिश तो की, लेकिन शायद robbery के basics उन्हे सही तरिके से समझ नही आए।

पूरी crime history में, इन दोनो ने worst disguises, यानी अपना असली चेहरा, physics छुपाने की सबसे गंदी कोशिश की है।

क्योकी इम दोनो ने अपने crime करते वक्त किसी nirmal robber की तरह मास्क, hood का use नहीं किया, बल्कि इसके बजाय इन्होने permanent marker के साथ अपने चेहरे पर draw करना पसंद किया। और mask जो normally चेहरा छुपाने का काम करता है, उनके permanent marker ने भी काम वो किया, लेकिन permanent marker था, जिसे छुटाना आसान नही है। और जब robbers को ढुंढा गया तो सारी भीड मे से permanent marker वाले चेहरे को पहचानना, पुलिस के लिए आसान था।

और joey और Matthew दोनो पुलिस ने पकडा और उन्हे Dumb और dumber  नाम से सम्मानित भी किया गया।

ऐसे ही अगस्त 1 99 5 में, बर्लिन में एक आदमी ने एक बैंक को एक Handgun के साथ लूटने का फैसला किया। और ये मामला बिल्कुल standard bank robbery की तरह ही चल रहा था, कि एक आदनी जो पैसे निकाल रहा था, उसने उससे कहा कि ये सब पैसे डालने को लिए उसे bag की जरूरत पडेगी। 

और जवाब नेम वो robber चिल्लाया,” हाँ हाँ, ये gun सिर्फ देखने के लिए नही है, चलती भी है।”

और सबको पता चल गया कि handgun वाला robber, सुन नही सकता है। क्योकी उसे कुछ भी कहो वो बस एक ही बात से जवाब दे रहा था, कि उसकी handgun चलती है।

Bank वालो ने राहत की सांस ली और Alarm का बटन दबा दिया। लेकिन robber को कुछ सुनाई नही दिया। पुलिस आई और उसे arrest करके ले गई। लेकिन तब भी Robber ने हार नही मानी और bank वालो को उसकी disability का गलत फायदा उठाने की वजह से उन पर case करने की धमकी दी।

 

ऐसे ही अगस्त 2007 में, एक lady ने cocaine खरीदने और consume करने का crime succesfully commit कर लिया था। लेकिन अपने purchase के एक तिहाई को smoke करने के बाद, उसे लगा कि वो बिल्कुल भी नशे में नही है। तो ये सोच कर की किसी ने उसे fake cocaine देकर उसे लबटने की कोशिश की है, 53 साल की उस lady ने local police को call की। और उसके पैसे वापस लाने के लिए उनकी मदद मांगी। 

और जब डेप्युटी उसके घर पहुंचे, तो उसने उन्हें अपने puchsed cocaine भी दिखाई। जिसकी वजह से पुलिस ने उस lady के पास drugs होने के आरोप में उसे Arrest किया। और इससे हमेम तो लगता है कि वो Fake cociane नही, बल्कि strong cocaine था। क्योकी कोई इंसान बिना नशे के तो पुलिस को जाकर अपने drugs नही दिखाएगा।

 

और अगर बात करें कि high technological दुनिया में चोरो को भी high tech knowledgeable होना जरूरी है।

जैसे मार्च में एक धूप के दिन, ओमाहा, नेब्रास्का में 17 साल लड़के ने एक महिला के चेहरे पर एक बंदूक तानने का फैसला किया, जो अपने बेटे को स्कूल ले जा रही थी। उस लडके ने कार की चाबी की demand की। Lady ने डर को मारे चाबी पकडा दी। Robber आसानी से गाडी में बैठ गया। लोकिन असली  दिक्कत तब आई, जब उसे पता चला कि car में manual transmission था। जिसे वो ड्राइव करनी नही आती  थी।

 उसने controls को छेडने की कोशिश की, लेकिन कार को केवल कुछ ही मिनटों में थोडी आगे ले जाने के बाद, वो गाडी से उतरा और उसने पैरो पर भागने का फैसला किया, लेकिन End में पकडा गया। 

हाँ पर अगर उसे manual transmission car चलानी आती तो शायद वो पुलिस के हाथ नही आता।

 

ये कुछ ऐसे हादसे है, जिनसे inspiration लेकर, एक comedy तडके के साथ उन्हे hera pheri 3 जैसी फिल्म मे दिखाया जा सकता है।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Krrish 4

Krrish-4

Krrish 4 में Female Supervillain के लिए इस बार कई young actresses को approach किया जाएगा. Film के director Rakesh Roshan चाहते है की उनकी

Read More »
Brahmastra 2

Brahmastra 2

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तरक्की कर रही है और भला क्यों ना करें, काफी दिनों के बाद जो फिल्म में असली एक्टर और एक्ट्रेस देखने मिल

Read More »

Balwaan-2

Chattisgarh राज्य के देवरी खुर्द गाँव की पंचायत की सरपंच भारती पंकज में अपने पुरुष प्रधान area में बोलने की कभी हिम्मत नहीं की थी।  

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected