Pushpa 2

Smuggler Reddy और Sahu bhai की जोडी!

Red sandalwood smuggling, जिसनें south India में हलचल मचा रखी है, आज हम आपके लि लाए international smugglers की कहानी, कि वो कैसे ये smuggling racket चलाते है।

गंगी रेड्डी और साहू भाई कोई साधारण नाम नहीं हैं।  कई हजार करोड़ रुपए के लाल चंदन की smuggling के रैकेट पर नजर डालें, तो पता लगेगा कि ये दो लोग kingpin हैं।

 गंगी रेड्डी, जो एक बार पुलिस की हिरासत में था, जो आंध्र प्रदेश से operate करता था, जबकि उसका crime partner साहू भाई चेन्नई से operate करता था।

इन दोनो की जोडी ने लाल चंदन की Smuggling को international level racket बना दिया था।  

जो की इन दोनो के perfect work combination की वजह से ही possible हुआ था। इनमें से हर किसी  का अपने अलग अलग areas पर control था। वो Areas सिर्फ उनकी jurisdiction में ही आते थे।

Gangi reddy और Sahu bhai दोनो एक दुसरे से directly connected थे। और दोनो मिलकर ही साथ में operations handle करते थे।  

इस Major रैकेट को control करने के अलावा, उन दोनो के काम में एक चीज और comman थी। 

 और वो थी, बड़े नामों को अपने जाल में फंसाना और अपने कारोबार को Safe रखना।

 Gangi Reddy और Sahu bhai को पहली बड़ी धमकी तब मिली, जब unified आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने second term के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने उन पर कार्रवाई करने का फैसला किया।  गंगी रेड्डी पर उनकी हत्या करने के लिए नक्सलियों को पैसे देने का आरोप लगा था।

दूसरी ओर साहू भाई ने चेन्नई में operations को control किया।  उनका main काम ये ensure करना था, कि आंध्र प्रदेश के जंगलों में गिरे लाल चंदन की लकड़ी बिना किसी दिक्कत के तमिलनाडु पहुंच जाए।  और उसके बाद ये ensure करने का भी काम था कि ये Sea route से safely, और top quality में तमिलनाडु से बाहर चला जाए।

 ये दोनों व्यक्ति श्रीलंका और मॉरीशस में Smuggled  लकड़ी के लिए एक route बनाने वाले थे।

 लाल चंदन की Smuggling की deep investigations के बाद, फिल्म industry के कई लोग का नाम भी जांच के दायरे में आ गए थे।  

फिल्म actors को पैसे flow को छुपाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। क्योकी ये एक comman belief है कि आमतौर पर उनके status की वजह से पुलिस उनकी जाँच नहीं करती है।

 गंगी रेड्डी, जो आंध्र प्रदेश में जमानत से बाहर आ गए थे, लेकिन वो कुछ साल पहले दुबई भाग गए थे।  हालांकि रेड कॉर्नर अलर्ट के basis पर उसे तीन महीने पहले मॉरीशस में गिरफ्तार किया गया था।

 फिलहाल उससे मॉरीशस में पूछताछ की जा रही है और आंध्र प्रदेश पुलिस ने उसे handover करने के लिए सीबीआई की मदद मांगी है। Officers का कहना है कि इसके लिए formalities पूरी की जा रही हैं और एक बार जरूरी कागजात मॉरीशस पहुंच जाने के बाद उसे hand over करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

 फिल्म Actors का काम smugglers के लिए पैसा रोकना था। Investigation से पता चलता है कि उन्होंने पैसा रखने के लिए, उन पैसो का 10 प्रतिशत  commission charge करते है। और आने वाले दिनों में आंध्र और तमिलनाडु दोनों से कई और फिल्मी हस्तियां investigation  के दायरे में आएंगी।

गंगी रेड्डी को Andhra paradesh लाने के process के शुरू होते ही ED यानी Enforcement Directorate जांच में शामिल हो गई।

ED ने गंगी रेड्डी के खिलाफ Prevention of Money Laundering Act के तहत case दर्ज किया है।  उसके द्वारा किए गए हर छोटे से छोटे लेन-देन की ED जांच कर रही है।

ED की भी मदद कर रही आंध्र प्रदेश पुलिस का कहना है कि पैसों का लेन-देन बेहद अहम है। हम जानते हैं कि Ex-ministers और कई other politicians और actors को pay किया गया है।  इस पैसे के लेन-देन का भंडाफोड़ होने के बाद Forest department और पुलिस officers की भूमिका भी सामने आ जाएगी।

Investigation मे पता चला की कोल्लम गंगी रेड्डी की दुबई के एक होटल में पार्टनरशिप है। और पुलिस को शक है, कि गंगी रेड्डी का साथी दुबई based smuggler शाहुल हमीद, दुबई के उस होटल में उसका Partner है।

 Gangi Reddy की majority properties कडप्पा और तिरुपति में है। इसके साथ साथ वो दो कंपनियों के भी मालिक हैं।  

तो Gangi Reddy और Sahu bhai दोनो smugglers से inspired कोई dangerous character, pushpa 2 के लिए भी बनाया जा सकता है।

क्योकी जाहिर सी बात है, pushpa 2 में pushpa के लिए अब competition बढने वाला है।

अब चाहे वो pushpa के smuggling के business में हो या फिर पुष्पा के rule करने के सपने में हो।

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa The Rule - Part 2: Directed by Sukumar. With Allu Arjun, Fahadh Faasil, Mohanlal, Rashmika Mandanna, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Pushpa 2

Smuggler ki duniya ka ek or sitaara Rick Ross, Ross ka janam saal 1960 mein 24 January ko U.S. ke Texas mein hua tha. Inke

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Mukhtar Ansari Inka janam 30 june saal 1963 mein Uttar Pradesh ke Yusufpur sehar mein hua tha. Inke dada ji Indian National Congress ke president

Read More »

Kalki 2898 AD

Kalki को “Dune की cheap copy” कहा जा रहा है, लेकिन हम इस बात से इतना सहमत नही करते, भले ही Dune ki तरह Kalki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected