Tere Naam 2

सलमान खान की फिल्म तेरे नाम जो 2003 में रिलीज हुई थी, उसमें उनके opposite नजर आई थी एक्ट्रेस भूमिका चावला। भूमिका साउथ फिल्म इंडस्ट्री में पहले काम कर चुकी थी, पर इस फिल्म के जरीए उनका बॉलीवुड डेब्यू हुआ। क्योंकि बोनी कपूर किसी खूबसूरत और innocent face को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे और भूमीका का यह बॉलीवुड डेब्यु सक्सेसफुल भी रहा, लोगों को उनका निर्जरा का किरदार खूब पसंद आया। उन्हें तो बाद में “तेरे नाम गर्ल” से भी बुलाया गया और आपको जानकर हैरानी होगी और थोड़ी हंसी भी आएगी कि, उस जमाने में लड़कों को निर्जरा जैसी सीधी-सादी गर्लफ्रेंड ही चाहिए थी,  मतलब उनकी गर्लफ्रेंड निर्जरा की तरह हो। इससे यही ‌साबित हुआं कि,  सलमान खान के राधे किरदार का craze जितना सब को दीवाना बना रहा था, उतनी भूमिका की भूमिका भी सबको दीवाना बना रही थी।

 

वैसे भूमिका को उसी साल Zee Cine awards में बॉलीवुड डेब्यू के लिए नॉमिनेशन और अवार्ड, दोनों मिला।

 

इस फिल्म की यादें ताजा करते हुए भूमिका ने एक बात शेयर की। उन्होंने कहा कि,” फिल्म रिलीज होने के 2 दिन बाद ऑडियंस का बेहतरीन response और तारीफे मिल रही थी। मैं खूश हुई। फिर मैं अपनी एक तेलुगू फिल्म की शूटिंग के लिए मलेशिया चली गई। पर वहां पर जाकर मुझे craze  देखकर हैरानी हुई। अब आप सोचेंगे कि सलमान खान की ही craze से  shock लगा होगा। पर दरअसल सलमान खान का जो हेयरस्टाइल था राधे वाला, जिसे तेरे नाम हेयर स्टाइल भी बुलाया जाता था, वह‌ काफी मशहूर था। वहां के कैब ड्राइवर, टांगेवाला, दुकानदार, हर इंसान तेरे नाम स्टाइल में ही घूम रहा था। जब मैं वहां से दिल्ली चली गई तब भी वहां पर वही हाल था। लोग salon में लाइन लगाकर यह हेयर स्टाइल बनवाना चाहते थे। तब मुझे इस फिल्म का असली craze समझ आया”।

 

अब सलमान खान जो भी चीज पहनते हैं या जो भी स्टाइल अपनाते हैं, वह तो मशहूर होता ही है।

 

वैसे सलमान खान के साथ काम करने पर कई लोगों ने भूमिका को कई सारे सवाल पूछे थे क्योंकि सलमान खान को थोड़ा anger issue है। तब भूमिका ने बताया कि,‌ सलमान एक बेहतरीन इंसान है। हर इंसान की अच्छाइयां और बुराइयां होती हैं। उनकी भी‌ है। पर सलमान जितना हो सके उतना दूसरों को सपोर्ट करते हैं। तेरे नाम के सेट पर अगर कोई गरीब लोग आते भी थे, तो वो उन्हें हजार रुपए देते थे, कभी bicycle देते थे, तो कभी अपनी घडिया देते थे। तो यह उनके अंदर का एक पॉजिटिव साइड है जिसे हम कभी ignore नहीं कर सकते”।

वैसे फिल्म के seuqel को लेकर इस फिल्म के डायरेक्टर सतीश कौशिक ने यह बताया था कि उनके दिमाग में एक कहानी तैयार है और उस कहानी पर काम करने के लिए काफी वक्त लगेगा क्योंकि seuqel के लिए बहुत तैयारी करनी पड़ती है। फिर कहानी सलमान खान को वो सुनाएंगे और फिर आगे का काम होगा। उस टाइम तो यह सब कुछ चल जाता था, पर अब सलमान का craze 10 गुना बढ़ चुका है, तो उनके टाइम के हिसाब से काम किया जाएगा। मतलब यह राधे तब ही सबको अपनी उंगलियों पर नचाता था और अब भी सबको नचा रहा है।

अब सलमान और भूमिका की बात हुई रही है तो आपको इन्हें मिले numbers भी बताते हैं। और यह फीडबैक दिया था, इंडियन फिल्म क्रिटिक तरन आदर्श ने। उन्होंने पांच में से 3.05 numbers दिए थे और कहा था,” सलमान खान का परफॉर्मेंस जबरदस्त है, उसे beat कर पाना मुश्किल है। पर उनका जो emotional outburst, पागलपन है वह थोड़ा जानलेवा है। तो दूसरी ओर भूमिका एक सिंपल सादी लड़की जो हमें एक्ट्रेस भाग्यश्री की याद दिलाती है। तो उनके सिंपल, खूबसूरत अवतार के लिए rating देनी चाहिए”।

तो वही Times of India की Madhureeta Mukherjee ने सलमान के परफॉर्मेंस को सराहा। Planet Bollywood में सलमान को इसके लिए 10 में से 8 numbers दिए।

पर समझ नहीं आता कि, अगर सलमान खान का परफॉर्मेंस इतना बेहतरीन था तो उन्हें इतने सारे nomination मिलने के बावजूद भी awards क्यों नहीं मिले? वैसे सलमान खान को awards पसंद ही नहीं है क्योंकि वह खुद एक award है। सही कहा ना?

अब यह तो हम सभी जानते हैं कि सलमान खान किसी भी एक्ट्रेस एक्टर को launch करते हैं। उसी तरह उन्होंने एक्ट्रेस डेजी शाह को भी 2014 की जय हो फिल्म के जरिए launch किया था। अब लीड रोल के तौर पर यह उन की पहली फिल्म होगी,  पर तेरे नाम फिल्म में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। सलमान खान का गाना “ओ जाना” और “लगन लगी” में डेजी बैकग्राउंड डांसर रही थी। और आपने देखा होगा तो ओ जाना गाने में महिमा चौधरी का भी गेस्ट अपीयरेंस हुआ था।श, जिनका नाम लीड एक्ट्रेस के तौर पर खबरों में था।

वैसे हिमेश रेशमिया सलमान खान के कितने फेवरेट है यह तो आप जानती हैं। हिमेश रेशमिया ने इस फिल्म के गाने कंपोज किए थे, उसकी भी एक बड़ी दिलचस्प कहानी है, जो हम आपको अगली वीडियो में बताएंगे और उसके लिए आपको हमारे साथ बने रहना होगा, हमारे चैनल Bollygrad Studios के साथ।

BBYE!

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sherkhan

Sherkhan

शेरखान फिल्म के director और producer सोहेल खान जितना फिल्म को लेकर एक्साइटेड है, वहीं बहुत डरे हुए भी है। सोहेल बहुत अच्छे से जानते

Read More »
Don 3 , Shah Rukh Khan, By Jyoti Arora bollygradstudioz.com

Don-3

यह किस्सा है चंबल के खूंखार डकैत पंडित लोकमन उर्फ लुक्का का। पंडित लोकमन विख्यात डकैत मानसिंह दल में सेनापति की तरह काम करते थे।साल

Read More »
Brahmastra 2

Brahmastra 2

एक successful एक्टर बनने के बाद अब एक्टर शाहरुख खान के जीवन में परिवार और दोस्तों से बढ़कर कुछ भी नहीं है और इस बात

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected