Kuch Kuch Hota Hai 2

जिस फिल्म के साथ करण जोहर ने डायरेक्शन की दुनिया में डेब्यू किया वह कुछ कुछ होता है फिल्म बहुत सारी बच्चों के लिए मशहूर है। फिल्म के locations भी कितने जबरदस्त है। पर भले ही फिल्म देखते वक्त आपको लग रहा होगा कि यह इंडिया में शूट की गई है या मुंबई में के कुछ scenes देखकर सारी मुंबई की ही शूटिंग लग रही होगी, तो ऐसा नहीं है। क्योंकि यह तो आधा सच है। फिल्म की आधे से ज्यादा शूटिंग बाहर के देशों में ही हुई है।

अब इस फिल्म के साथ कपूर परिवार का भी खास कनेक्शन है। आपको हैरानी हुई ना? मतलब इसमें कोई कपूर खानदान की शहजादी या शहजादा तो नहीं था, फिर कैसा कनेक्शन? दरअसल फिल्म की शूटिंग आर के स्टूडियो में भी की गई थी। अब आरके स्टूडियो जो मुंबई के चेंबूर इलाके में है, वह राज कपूर ने शुरू किया था। और यहां अक्सर उनके पोते रणबीर कपूर आया जाया करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि महबूब स्टूडियो में भी इस फिल्म के कुछ scenes शूट किए गए। वैसे आज भी महबूब और आरके स्टूडियो शूटिंग के लिए काफी ज्यादा पॉपुलर है। महबूब स्टूडियो में तो देसी बॉयज, गोलमाल, चेन्नई एक्सप्रेस, अशोका जैसी कई सारी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

साथ‌ ही Filmalaya Studio जो मुंबई के अंधेरी इलाके में है वहां पर भी फिल्म की शूटिंग हो चुकी है। स्टूडियो काफी पुराना है क्योंकि अमिताभ बच्चन की डॉन फिल्म से लेकर सड़क, प्रेम, हीरो नंबर वन, डिस्को डांसर बहुत सी 80s,90s की फिल्में शूट हो चुकी है। Filmistan Studio जो गोरेगांव में मौजूद है वहां पर भी काफी अरसे से कई सारी फिल्मों की शूटिंग की गई। यहां ज्यादातर पुरानी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

इतना ही नहीं बल्कि मुंबई के कुछ scenes दिखाने के लिए सबकी लाडली गोरेगांव फिल्म सिटी को भी चुना गया, जिसे चित्रनगरी भी कहा जाता है। यहा पर कितनी सारी टीवी सीरियल्स, फिल्म्स की एक साथ शूटिंग होती है यह तो आपको पता ही है।

और भी ऐसी बहुत सारी जगह है जिसके बारे में हम आपको अगले blog में बताएंगे पर अब जाते हैं फराह खान से मिलने। नहीं नहीं सच में नहीं बल्कि उन से जुड़ी बातें जानने के लिए। हां,  यह तो करण की फिल्म है, पर इस फिल्म में फराह खान भी तो as a कोरियोग्राफर थी‌ ना।

पर अब यह कोरियोग्राफर से जुड़ी खबर नहीं है बल्कि फराह की साल 2012 में रिलीज हुई एक फिल्म से जुड़ी है जिसमें बमन इरानी और उनकी जोड़ी दिखाई दी थी। इस फिल्म का नाम है, शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी। इन दोनों ने अपनी फिल्म का जो न्यू पोस्टर launch किया था उसमें फराह बिल्कुल अंजलि की तरह हाथ में बास्केटबॉल लेकर, कैप पहनकर नजर आ रही है, तो वहीं पीला जैकेट पहनकर, काला चश्मा पहन कर राहुल जैसा कुल अंदाज लेकर बमन भी नजर आ रहे हैं। इस फिल्म के न्यू पोस्टर को reveal किया था करण जोहर ने ही। मतलब इन दोनों ने अपनी फिल्म के पोस्टर को प्रमोट करने के लिए character और scenes recreate किए थे। जरूर ही उनकी पुरानी यादें उस वक्त आजा हुई होंगी। इतना ही नहीं बल्कि फिल्म के  Ramba mein Samba song में भी इन दोनों ने उसी अंदाज में गेट अप किया था और कुछ कुछ होता है के 1-2 steps भी recreate किए गए थे।

वैसे 1998 में जो फिल्म रिलीज हुई और उसके बाद Sony नई फिल्म के सैटेलाइट राइट्स खरीदे वह भी 4 करोड में। VHS,‌DVD और Blue ray, form में इस फिल्म को रिलीज किया गया।

तो यह थी कुछ इंटरेस्टिंग जानकारी। we hope‌ कि, आपको पसंद आई होगी और फिर मिलते हैं अगले blog में अगली चटपटी खबरों को लेकर।

Bye!

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Kuch Kuch Hota Hai 2' Sara Ali Khan, Vijay Devarakon, Janhvi kapoor , bollygradstudioz.com

Kuch kuch hota hai 2

Thumbnails: राज और परी की प्रेम कहानी। यह कहानी शुरू होती है 2012 में उत्तर प्रदेश के एक शहर से। राज, परी, रवि और मोनिका‌

Read More »
Mr. India 2 , Anil Kapoor , by Khyati Raj bollygradstudioz.com

Mr. India-2

Duniya me ajeebo-gareeb cheezen hoti hi rehti hai aur unhi me se ek hai Parallel universe ki kahani. Parallel universe ka matlab hota hai, humari

Read More »

Soldier 2

Hamne bahut saare aise soldiers ki kahani suuni hai jinhone apne desh ke liye ladkar apni jaan kurbaan kar di ho ya apne desh ke

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected