Khalnayak 2

John Gacy जो कि एक clown killer के नाम से जाना गया था, उसके बचपन के बारे में सुनकर ऐसा लगता है,‌जैसे उसके लिए मार पिटाई एक आम बात थी। John का जन्म chicago में हुआ और परिवार में वो अपनी मां और दो बहनों के तो करीब था, लेकिन पिता के साथ relation कुछ खास नही थे। John का पिता एक शराबी था, जो family को Physically abuse भी करता था। उसके पिता हमेशा उसे Dumb और बेवकूफ कहकर उसे बेइज्जत करते रहते थे और John को उसकी दोनो बहनो से compare करते हुए उसे नीचा दिखाते थे।

 

एक बार John ने एक कार इंजन के पुर्जों को गलती से गलत तरिके से Assemble कर दिया था, जिससे गुस्से में आकर उसके पिता ने उसकी चमड़े की बेल्ट से पिटाई की थी और जब उसकी माँ ने John को उसके पिता के abuse से बचाने की कोशिश की, तो उसका पिता उसे Mama’s boy को एक insult की तरह कहकर चला जाता था। लेकिन ताज्जुब की बात ये थी कि इस बदसलूकी के बावजूद, John अभी भी अपने पिता से प्यार करता था, हालाकी उसे पता था कि वो अपने पिता की नज़र में “कभी भी अच्छा नहीं” था। 

 

John एक overweight और unathletic बच्चा था और दिल की बीमारी की वजह से, उसे स्कूल में भी सभी खेलों से दूर रहने के लिए कहा गया था।  4th class में, John ने Blackouts expierence करने शुरू किए।  Blackouts में इंसान का दिमाग Temporarily कुछ देर के लिए blank हो जाता है और उस वक्त की memory lost हो जाती है। John ने 14 और 18 साल की Age के बीच, लगभग एक साल hospital में बिताया,  लेकिन उस वक्त भी उसके पिता ने एक बार भी अपने बिमार बेटे को Sympathy नही दिखाई और कहा कि सबका Attention लेने के लिए बिमार होने का Drama कर रहा है।

 

हाई स्कूल में John के दोस्तों में से एक ने कई incidents को याद किया जब उसके पिता ने बिना किसी वजह ही अपने बेटे का मजाक उडाया और उसे पीटा।  लेकिन तब भी John ने कभी भी वापस अपने पिता पर हाथ नही उठाया ना ही कभी उनसे नजर ही मिलाई, लेकिन इसका मतलब ये तो नही कि, John को बुरा, Unfair नही लगा या फिर उसे कभी गुस्सा ना आया हो। और John का youngsters को पकड कर ले जाना, फिर उनका Rape और torture करके satisfaction लेने की वजह उसका वह frustration हो सकता है। अपने पिता की expectations पर कभी खरा ना उतर पाने के frustration और हमेशा पिता का unfair, rude behaviour झेलने का frustration।

तभी 30 murders के बाद भी john बाहर से एक दम normal था और Robert की तलाश में जब उसके घर की तलाशी ली गई तब भी John ने बिना किसी Regret के झुठ बोला।

पुलिस ने John पर बारह घंटे के basis पर निगरानी के लिए दो, दो member surveillance team बनाई।

 

16 दिसंबर तक, John survillance detectives के साथ friendly रहा, और Regularly उन्हें restuarent में खाने के लिए और कभी-कभी Bar में या फिर अपने घर पर drinks के लिए invite करता था। लेकिन फिर भी उसने बार-बार यही कहा कि उसका Robert के लापता होने से कोई लेना-देना नहीं था और Officers पर उसके political connection कि वजह से उसे परेशान करने का आरोप लगाया।  

 

18 दिसंबर तक, John में लगातार निगरानी से परेशान होने के Signs दिखने शुरु हो गए थे, जैसे कि उसने पिछले दिनों से Shave नही किया था, थका हुआ और Anxious दिखाई दे रहा था। इसके अलावा वो ज्यादा Alcohol consume कर रहा था।

 

उस दोपहर, John पुलिस के खिलाफ $750,000 का civil suit यानी मुकदमा तैयार करने के लिए अपने वकीलों के office चला गया, और demand मांग करी कि पुलिस अपनी निगरानी बंद कर दें। 

 

उसी दिन, John की रसोई में मिली निसान फ़ार्मसी फोटो Receipt का सीरियल नंबर से 17 साल की लकडी किम्बर्ली बायर्स (Kimberley byres) को trace किया गया,‌ जो Robert के साथ निसान फ़ार्मसी में काम करती थी। Kimberley ने बताया कि, उसने खुद को ठंड से बचाने के लिए 11 दिसंबर को वो जैकेट पहनी थी और Robert के स्टोर से निकलते ही उसे वो Jacket देने से ठीक पहले उसने वो Receipt यानी रसीद jacket की जेब में रख दी थी और तब Robert एक नए contractor से बात करने के लिए वहा से निकला था। kimberley के इस बयान ने john के पिछले बयानों को Destroy किया क्योंकी John का कहनी था कि, 11 दिसंबर की शाम को रॉबर्ट पिएस्ट के साथ उसका कोई contact नहीं हुआ था।

 

19 दिसंबर को, investigators john के घर पक  second search warrant लेकर गए। 

एक Officer ने John को बातो में लगाया ऐक दुसरे ने अंदर की तलाशी ली। 20 दिसंबर की शाम को, गेसी अपने वकीलों के Office में एक scheduled meeting attend करने  के लिए गया, और जाहिर तौर पर पुलिस के खिलाफ अपने सिविल सूट की progress पर discussion की। John के Lawyer ने उसे drinks offer की और दोनों ने शराब पीते हुए discussion किया।

 

Meeting के बीच में John ने अपने Lawyer की डेस्क से newspaper पर उंगली रखी, जिसके Front page पर रॉबर्ट पिएस्ट के लापता होने का Article लिखा था। John ने उसकी ओर इशारा किया और कहा, “ये लड़का मर चुका है,‌बिल्कुल मर चुका है और अब एक नदी में है।”

 

इतना ही नही,‌ John ने शराब के नशे में अपनी पूरी crime history का चिट्ठा खोल दिया।

John की नजर में उसके victims Male prostitutes, या फिर यूही आवारागर्दी करने वाले झूठे youngsters थे, और जब वो उठता था तो अपने floor पर उन्हें मरा हुआ देखता था। 

उसने जो शराब पी थी, उसकी वजह से John अपने confession के बीच में ही सो गया।

कई घंटे बाद जागने पर, गेसी ने अपना सिर हिलाया जब उसके Lawyer ने उसे बताया की  उसने लगभग 30 लोगों का murder करने की बात कबूल की है और ये बात सुनकर John ये कहकर वहां से निकल आया कि उसके पास और भी कई जरूरी काम करने को है। हालाकी वो जानता था कि उसकी गिरफ्तारी तो अब होनी ही थी और इसलिए वो अपने दोस्तों से मिलने और last बार मिलना चाहता था।

 

John अपने एक साथी और दोस्त, रोनाल्ड के घर चला गया।  उसने अपने दोस्त को गले लगाया और रोते हुए कहा, “मैं एक बुरा इंसान रहा हूं। मैंने तीस लोगों को मार डाला।”

John को 33 हत्याओं के आरोप में 6 फरवरी, 1980 को trail के लिए लाया गया था। उसके Defense council के वकील कि Request पर, John ने अपने trail से पहले साल में डॉक्टरों के साथ तीन सौ घंटे बिताए। उसने Psychologist test दिए ताकी Psychiatrist ये decide कर पाए कि क्या John mentally court में खडे होने के लिए capable है। लेकिन John ने doctors को समझाने कि कोशिश करी कि, उसे personality disorder है। और उसकी 4 और personalities है: एक मेहनती, एक contractor, एक Joker, एक active politician और एक जैक हैनली नाम का एक पुलिस officer, जिसे उसने “Bad Jack” नाम दिया। 

 

John ने कहा कि अभी तक उसने जो भी crimes कबूल किए वो सब Jack के crimes थे, जिसे Homosexuality से नफरत थी और जो Male prostitutes को कमजोर, मूर्ख के रूप में देखता था। लेकिन John के लाख बार कहने के बाद भी prosecutors ने case present किया कि, John mentally sane यानी उसकी दिमागी हालत बिल्कुल सही थी और उसका अपने कामों पर पूरा control था। Court ने, जून 1977 में John के किए हर murder के लिए मौत की सजा दी। 

 

Published रिपोर्टों के अनुसार, John एक diagnosed psychopath था, जिसे अपने Crimes का कोई पछतावा नहीं था और फाँसी दिए जाने से पहले उसका Last statement ये था कि, उसे मारने से दूसरों के नुकसान की भरपाई नहीं होगी। उसकी मौत से वो मरे हुए लोग वापस जिंदा नही लौटेंगे।

 

10 मई, 1994 को 12:58 बजे John की मौत की confirmation मिलने के बाद, उसका सर, शरीर से हटा दिया गया था, जो अब हेलेन मॉरिसन के कब्जे में है, जिसने John और कई psychopaths serial killers का interview लिया था।

 

John Wayne Gacy सही मायने में एक Pure खलनायक था, जिस पर बचपन में अपने पिता से मिले torture का असर उसकी पूरी जिंदगी चला। हालाकी बेरहमी से किए गए 33 murders के लिए पिता से good attention ना मिलने का excuse का इस्तेमाल करना justify नही है।

 

हाँ इतना कह सकते है कि कही ना कही ये Psychopathic behaviour की शुरूआत बचपन से ही हुई होगी। क्योकी जैसे की हमने सुना कि John कभी भी अपने पिता से लडता नही था, लेकिन उसके पिता उसे बार बार उकसाने की कोशिश करते थे कि वो उठे और लडे। और John ने कभी अपने पिता से नजरें भी नही मिलाई थी। लेकिन उसका वो गुस्सा, वो दर्द ना जाने कितने लोगों को physically और sexually abuse करके निकला। 

 

तो Khalnayak film में हालाकी end में Khalnayak ने सबका दिल जीत लीया था। लेकिन इस बार हो सकता है कि Khalnayak 2 में villain शुरू से लेकर End तक Khalnayak ही रहेगा और ऐसे psychopathic character के लिए John gacy की कहानी से inspiration ली जा सकती है, जो Khalnayak 2 का असली खलनायक बनेगा।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Soldier 2 , Bobby Deol , Sara Ali Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Soldier 2

North Africa की country South Sudan में एक Group के साथ लड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद Aid workers यानी बेघर लोगो की

Read More »
Karan Arjun 2,Salman Khan and Shah Rukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Karan-Arjun 2

क्या मरने के बाद भी दिमाग करता है kaam?   कोसीकला गांव में रहने वाले भोलेनाथ जैन के बेटे, निर्मल की मृत्यु 1950 में चिकन

Read More »
Mr. India 2

Mr. India 2

मिस्टर इंडिया, अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म 25 मई, 1987 को सिनेमा घरों में आई थी और history में बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्मों

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected