Pushpa 2

वैसे international smugglers की अगर लिस्ट बनाई जाए तो उस में Arcot bhai‌ का नाम सबसे ऊपर आता है। अब इसका खानदान तो स्मगलिंग की दुनिया में नहीं था। यह तो एक होटल बिजनेसमैन था और फिर अमीर बनने के लालच में इसने स्मगलिंग की दुनिया में एंट्री मारी। इतना ही नहीं बल्कि इसका दुबई में रहने वाले साजी नाम के स्मगलर से भी कनेक्शन है बल्कि यह तो उसका दाहिना हाथ है और पिछले 20 साल से यह बंदा red sandalwood यानी लाल चंदन की smuggling कर रहा है।

वैसे यह Arcot भाई तमिलनाडु का रहने वाला है और इसे पकड़ने में तमिलनाडु के ही एक स्मगलर ने पुलिस की मदद की थी। इसके साथ साथ 11 बाकी स्मगलर्स को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। अब हम जरा गौर से सुनते हैं कि इसने क्या-क्या किया है।

स्मगलिंग में शामिल यह लोग एक कंटेनर, दो लॉरी और तीन cars (बीएमडब्ल्यू, स्कॉर्पियो और अर्टिगा) में लकड़ी की smuggling कर रहे थे और इस सब में साजी का दाहिना हाथ Arcot भाई भी शामिल था। इसके साथ साथ बाकी सात इंटरनेशनल स्मगलर्स भी थे। उनकी दो cars (बीएमडब्ल्यू और अर्टिगा) से total 17 लट्ठे जब्त किए गए। 20 लॉग से लदी एक लॉरी को उसी मंडल के बिलुपटुपल्ले गांव के पास forest area में रोका गया था।

वैसे उनके पास से जो 1,207 किलोग्राम वजन के 85 लट्ठे, एक कंटेनर, दो लॉरी, तीन cars और दो मोटरसाइकिलें जब्त की गईं, उनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। तमिलनाडु के वेल्लोर गाव के 43 साल के अर्कोट भाई और आंध्र प्रदेश के ओबुलावरिपल्ली(location) के 33 साल के आदिशेखर रेड्डी को रेलवे कोडूर मंडल के सुरपुराजुपल्ली चौराहे पर एक कार से arrest किया गया था। वैसे इन में से एक 17 लॉग वाली अपनी बीएमडब्ल्यू छोड़कर फरार हो गया।

तिरुपति राजमार्ग पर मंगापेट में, ओबुलावरिपल्ली मंडल के 30 साल smuggler पकाला चंद्रमौली और 47 साल के वेंकटराम राजू को arrest किया और लाल चंदन के आठ लट्ठों से भरी एक कार जब्त की। उन्होंने कहा कि, उनके कबूलनामे पर, 22 लॉग के साथ एक कंटेनर लॉरी को जब्त कर लिया गया और ओबुलावरिपल्ली में चेन्नाराजुपोडु के अर्काट के 40 साल‌ के driver चिन्नाकन नागराजा और तलारी सुब्बारायुडु को arrest कर लिया गया और एक मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई।

19 मामलों में आरोपी तिरुवन्नामलाई के विश्वनाथन, ओबुलावरिपल्ली के 30 साल के जी. संदीप कुमार और तमिलनाडु के वेल्लोर के 37 साल के जी. दशरथ राजू को चितवेल मंडल में सिद्धारेड्डीपल्ले एसटी कॉलोनी के पास forest area में arrest किया गया था। एक लॉरी में लाल चंदन की 18 लकड़ियां और एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है।

वैसे देखा जाए तो यह Arcot भाई कोई सीधा साधा आदमी नहीं है, इससे पहले भी उस पर 19 cases file की गई और अब तक इस ने 500 tons से ज्यादा red sandalwood की smuggling की हुई है।

अगर ऐसे लोगों के मन में आए तो यह दुनिया में कहीं भी लाल चंदन की एक छोटी सी लकड़ी भी नहीं छोड़ेंगे और रातों-रात अमीर बन जाएंगे।

पर हमारी पुलिस है, ईडी है जो चप्पा चप्पा छान मारकर इनके जैसे चूहों को बाहर निकालती है।

तो Arcot भाई जैसा ही कोई भाई आने वाली पुष्पा 2 फिल्म में भी हो सकता है क्योंकि यह तो international smugglers है और इंटरनेशनल कनेक्शन से फिल्म का लेवल बढ़ जाता है, तो हो सकता है कि पुष्पराज को ऐसा ही कोई भाई मिले या वह उसका दुश्मन बने। यह तो आने वाली फिल्म ही बताएगी।

तो आपको कैसी लगी यह कहानी? बताएं कमेंट सेक्शन में लिखकर। फिर मिलेंगे।

Bbye!

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF 3 , yash , Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

Stephanie St. Claire ek African decent ki mahila gangster thi. Stephanie ka janam 24 december 1857 ko West Indies ke sehar Gudeloupe(गुदेलूप) me African mool

Read More »

Bahubali 3

5 ऐसी Possibilities, जो ये साबित करती है की बाहुबली का पार्ट 3 आना तय है, जिसमें सबसे पहली है, हम यह नही जानते कि

Read More »

Devara

एक के बाद एक दमदार movies आने का सिलसिला साल 2022 से ही शुरू हो चुका है, फिर वो bollywood हो, tollywood हो या hollywood

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected