Krrish 4

अब ये कहने की जरूरत तो नहीं है, कि एलियंस हमेशा से इंसानो के लिए एक Interest और curiosity का source रहा हैं और UFO यानी Unidentified Flying object, Alien existence  और यहां तक ​​कि Alien kidnappings के topic पर इंटरनेट अलग अलग तरह की theories से भरा हुआ है!  

ऐसे ही उन theories में से एक ऐसी बात सामने आई जिसनें सबको confuse कर दिया है।

 एक 50 साल की ब्रिटिश woman ने कहा है कि उसे उसकी life में अब तक 52 से ज्यादा बार Aliens ने उसे kidnap किया है।

उनका नाम पाउला स्मिथ (Paula Smith) है और उन्होंने कहा कि Aliens के साथ उनका पहला Experience तब हुआ, जब वो 6 साल की थीं और तब से उनकी 52 से भी ज्यादा बार kidnap किया जा चुका है।

 

दो बच्चों की दादी, Paula Smith ने खुलासा किया कि एलियंस ने उन्हें एक UFO पर ले लिया और उन्हें हर तरह की नई technique दिखाईं–जिसमें touch screen devices भी शामिल थे, जिनका उस वक्त हमारे planet पर invention भी नही हुआ था। 

Paula Smith ने कहा, “मैंने Touch screen devices को देखा इससे पहले कि वो यहाँ पर Available हुए थे। मैं एक Craft पर थी और एलियंस ने मुझे वो Technology दिखाई जो हमारे पास नहीं थी। उन्होंने मुझे पूकानी scenery का एक slideshow दिखाया, जिसमें एक सुंदर नदी थी जो धीरे धीरे काली रंग में बदलती गई। नीला आसमान भी धीरे धीरे blood red रंग का हो गया। और तब मुझे  जल्द ही एहसास हुआ कि Aliens मुझे इंसानो के लालच की वजह से destroy हो रही पृथ्वी की एक फिल्म दिखा रहे थे। जिसमें शुरूआत में तो हरी भरी, हरियाली के photos देखने तो मिले थे, लेकिन धीरे धीरे पेडो के कटने की वजह से वो बंजर सूखी जमीन में 

बदल गई थी। और ऐसे ही साफ रानी की नदीयाँ, इंसानो के industrialisation और pollution की वजह से काले रंग की होती जा रही है।”

 

 जो लोग Aliens की existence पर विश्वास नहीं करना चाहते थे, उनके लिए paula ने अपनी injuries की कुछ photos भी share कीं, जिनके बारे में paula का कहना था कि वो injuries एलियंस कि वजह से आई थी।

पाउला का दावा है कि चोट के निशान एक एलियन ने ही छोड़े हैं।

Paula ने कहा कि उसने 52 Paranormal incidents को experience किया है। और ये सब उसके खुद के लिए इतना weird और Strange है कि कभी कभी तो वो भी अपनी कहानियों पर विश्वास नहीं कर पाती। इसलिए Paula के लिए ये कोई surprise नही है, कि लोग उसपर विश्वास नही करते और उसे झुठा बताते है।  

उसके Experiences में कोई consistency नहीं है, लेकिन कई बार वो ऐसा महसूस करती है, जैसे कुछ होने वाला हो। हालांकी उन्हे ये नहीं पता कि क्या होने की उम्मीद की जाए।  कोई warning नहीं मिलती है और ये बस हो जाता है।  और paula जानती है कि ऐसे experience के बाद वो बस इतना कर सकती है कि वो normally अपनी जिंदगी जीए, वरना सोच सोच कर वो पागल हो जाएगी।

 

हालाकी paula ने अपनी पूरू कोशिश की है कि लोग उसकी बात को सच माने। और इसलिए उसने सिल्वर रंग में एक एलियन की तस्वीर भी draw की।

लोगों को यह दिखाने के लिए कि alien कैसे दिखते हैं।

 

50 साल के बाद Paula ने इस बात की खुलासा क्योंकी वो अब तक Alien encounters के बारे में ‘चुप’ रही, क्योंकि उसे विश्वास था कि लोग सोचेंगे कि वो ‘पागल’ है।

Paula Smith अकेली नही थी जिसने ऐसा Claim किया था।

2015 में, American Air Force की एक former worker, Niara ने भी दावा किया था कि उसे एलियंस ने अगवा किया गया था।

और कुछ महीने पहले, इजरायल के Former space security chief ने दावा किया था कि एलियंस असली हैं और डोनाल्ड ट्रम्प उनके बारे में जानते हैं। उसने करीब 30 साल तक Israeli के space security programme को lead किया और कहा कि एलियंस secretly अमेरिका और इस्राइल के connection में हैं, हालांकि वो अपने वजूद को छुपा रहे हैं क्योंकि Humanity उनके लिए तैयार नही है।

 

Audiotape commercial में लोगों की तरह, जो live singing और recording singing में फर्क नहीं बता सकते हैं, ठीक वैसे ही American Association for the Advancement of science की एक meeting में present incidents के बारे में, researchers इसे False memories का Psychological response और Reality में फर्क नही कर पा रहे है।  

और इससे एक बीत तो साबित होती है कि कई बार यादें भी सच नही होती हैं।

 

 जिन लोगों ने life में भयानक incidents को सहा है, वो उन incidents को याद करने से ही काँप उठते है।  Harvard University के psychologist रिचर्ड मैक्नली (Richard McNally) जानना चाहते थे, कि  क्या जो लोग false traumatic incidents को याद करते हैं, वो क्या वैसा ही Physical response दिखाते हैं, जैसा response real traumatic memories रखने वालो से उन्हे देखने को मिला है?

 

McNally ने उन लोगों की जांच की, जिनकी यादें उनके हिसाब से clearly false memories थीं, यानी Alien kidnapping की memories. 

और ये test करने के लिए McNally ने  छह महिलाओं और चार पुरुष को बुलाया, जिन्गोने दावा किया की aliens ने उन्हे kidnap किया था। और इस जाँच के लिए researcher ने kidnapping की stories को record करके एक short audiotape बनाई। ऐर उन लोगो को सुनाई गई। Researcher और team ने Kidnapping की कहानी लुनते वक्त उनकी heart rate, sweating और Facial Muscle को note किया।

और Researchers के हिसाब से उनके सबके responses, किसी children abuse या कोई family traumatic memories से stressed इंसान के जैसा ही था। तो ये कहना कि ये alien kidnappings की memories सच है, ये और मुश्किल हो गया है। 

 

McNally ने बताया कि Mental trauma हमारे Emotional beliefs के हिसाब से चलता है। अब चाहे वो सच हो या नहीं।  अगर आप ईमानदारी से सोचते हैं कि एलियंस ने आपको kidnap किया था, तो memories में यही सच रहेगा कि असल में  kidnap हुआ था।  

इस पर और भी psychologists का कहना हैं कि झूठी यादों के लिए physical response, बिल्कुल वैसा ही होगा जैसा सच्ची यादों का reponse होता हैं।  और इन सभी conclusions की वजह से researchers के लिए सच या झुठ में अंतर करना मुश्किल हो रहा है।

ये सब तो चलता ही रहेगा, जब तक की पूरी सच्चाई सामने नही आ जाती।

और Aliens के kidnappers बनने वाली बात में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में भी हम नही जानते, लेकिन अगर by chance ये सच होती है तो फिर next question ये होगा कि जब वो kidnap करते है तो physically इंसानो की body को भी kidnap करते है या फिर किसी superpower से सिर्फ इंसानो के दिमाग को kidnap करते है।

एक तरह से शरीर जहां था वहीं लेकिन mind पर aliens का control हो जाता हो।

Krrish 4 जिसकी शुरूआत ही एक Alien यानी जादू ने की थी। अगर जादू नही होता, तो Krrish भी नही होता। हालांकी इस series की सबसे पहली फिल्म Koi mil gaya में alien को friendly और बहुत ही cute सा दिखाया गया था। 

लेकिन अब जब बात series की चौथी फिल्म पर आ गई है, तो हो सकता है इस बार Aliens का हमे Friendly, kind character की जगह evil character देखने को मिले।

जिन्हे इंसानो से किसी वजह से नफरत हो जाती है और अब वो बदला लेना चाहते है। Aliens एक एक करके इंसानो को kidnap करने लग जाएंगे। लेकिन Kidnap सिर्फ इंसानो का mind होगा। और तब तक के लिए वो kidnapped लोग coma में चले जाएंगे।

Krrish जिसके खुद के पास जो भी powers है वो उन्ही Aliens में से एक Alien जादू की बदोलत है। जो की obviously उसका अच्छा दोस्त होगा। 

लेकिन अब Krrish इस धर्मसंकट में पड जाएगा कि अगर वो इंसानो को protect करेगा, तो उसे जादू और उसकी Family का सामना करना होगा। जिसके लिए उसे jaadu के परिवार को नुकसान भी पहुचाना पड सकता है।

Jaadu और Krrish की दोस्ती टूट जाएगी। और वो ना चाहते हुए भी एक दुसरे के खिलाफ लडेंगे।

इंसानो की kidnappings बढती जाएँगी और Krrish समझ नही पाएगा कि वो कैसे औक कहाँ से उन लोगो के वापस लाए।

ऊपर से धरती पर उसकी बात को कोई भी मानने को तैयार नही होगा कि coma में इतने सारे लोगो के एक साथ आने की वजह Aliens है। और सब लोग उसे पागल कहना शुरू कर देंगे।

Krrish के लिए ये prove करना मुश्किल था क्योकी वो सब लोग Doctor के सामने थे और test से पता चल रहा था कि ये कोई Psychological trauma triggered होने की वजह से हो सकता है।

हालाकी सबके दिमाग में doubt ये मौजूद है कि एक साथ इतने सारे लोगो का mental trauma trigger कैसे हो सकता है और सब लोगो का result भी Same क्यों है।

लेकिन कोई भी इतनी दूर तक की नही सोचना चाहचा कि ये सब किसी Alien की वजह से हो रहा है।

तो कुछ इस तरह की कहानी जिसमें Krrish का सामना, उसकी superpowers से कई गुना powers वाले Aliens से ही होगा और End में अगर कोई चीज़ Krrish को ये जंग जीता पाएगी, वो होगी इंसानियत और उसकी जादू के साथ दोस्ती!

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

judwaa 3

Judwaa 3

डेविड धवन और गोविंदा के बीच जो कनेक्शन था उसे जुड़वा 2 मूवी के पहले किसी कि नजर लग गई थी । जहां जुड़वा फिल्म

Read More »
BAAGHI 4

BAAGHI 4

ऐसा लगता है की Tiger Shroff के fans उनकी नई film “Baaghi 4” के लिए बिलकुल भी excited नहीं है. एक fan ने Tiger को

Read More »
FIGHTER

Fighter

फाइटर फिल्म एक देशभक्ति फिल्म होगी और इसका खुलासा खुद फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन ने टीजर रिलीज करते वक्त किया था। अभी बॉलीवुड

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected