Mr. India 2

2050 का समय दुनिया में सात देश सुपर पावर की मान्यता प्राप्त कर चुके हैं जिनमें पांच पुराने विश्व महाशक्ति अमेरिका ब्रिटेन फ्रांस रसिया और चाइना है । नए महाशक्ति देशों में भारत और ब्राजील का नाम शामिल है ।

बायनरी कंप्यूटर अब बीते जमाने की बात हो चुकी है आज के दौर में सभी लोगों के पास क्वांटम कंप्यूटर है और साइबर कैफे पर सुपरकंप्यूटर्स लगे हुए हैं ।

लोगों का ज्यादातर समय अब ऑनलाइन वर्क करने और बच्चों का ज्यादातर समय ऑनलाइन गेम खेलने में जाता है ।

भारतीय सरकारी कंपनियों की हालत अब दिन-ब-दिन और भी बदतर होती जा रही है । सरकारी कर्मचारी बस हाजिरी देने के लिए अपने कार्यालय में आया करते हैं । सरकारी संस्थाओं में बस भारतीय सेना , भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन आदि जैसे कुछ गिने-चुने नाम ही शेष रह गए हैं जो अपना काम ढंग से कर रहे हैं ।

अब जबकि भारत विश्व महाशक्ति बन गया है और भारत के कुछ और महा शक्तियों जैसे रूस और ब्राजील से अच्छे संबंध हैं । तो संयुक्त राष्ट्र अमेरिका और चाइना जैसे महाशक्ति देश भारत के विरोध में एक के बाद एक षड्यंत्र करते रहते हैं ।

अमेरिका के पास अब काफी सारे एंड्राइड रोबोट हैं जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित हैं । चाइना के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित रोबोट जिया जिया का 20 th वर्जन चाइनीस मार्केट में लॉन्च हो चुका है ।

अब रोबोट्स का उपयोग रेस्टोरेंट , हॉस्पिटल , स्कूल- कॉलेजों आदि जगह बड़े पैमाने पर किया जा रहा है । जो लोग अमीर हैं वह लोग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित रोबोट को ही अपने पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर रखते हैं । क्योंकि रोबोट साधारण आदमी की तुलना में ज्यादा बुद्धिमान और और ज्यादा तीव्र गति से कैलकुलेशन कर सकते हैं ।

1 जनवरी 2051 का समय पूरा विश्व नए साल की खुशी में डूबा हुआ था तभी अचानक भारत के कश्मीर घाटी में आतंकवादियों का एक बड़ा हमला होता है जिसमें भारत के काफी सारे जवान शहीद हो जाते हैं । सुबह न्यूज़ चैनलों पर दिखाया जाता है कि यह हमला आतंकवादी हमला नहीं था बल्कि पाकिस्तानी सेना की एक बड़ी साजिश थी । हमले में कुछ सैनिक घायल भी हुए थे जिनसे पूछताछ करने पर पता चला कि हमला करने वाले कोई इंसान नहीं बल्कि एआई रोबोट थे । जो कि काफी हद तक अमेरिका के एंड्राइड और चाइना के जिया जिया रोबोट्स के पुराने वर्जन की तरह लग रहे थे ।

5 जनवरी 2051 का शाम 7:00 बजे भारतीय प्रधानमंत्री श्री योगी सिंह भारतीय मीडिया को संबोधित करते हुए कहते हैं कि यह हमला केवल भारतीय सीमा पर हमला नहीं है बल्कि पूरे भारतीय उपमहाद्वीप के अस्तित्व के लिए एक खतरा है और हम ईट का जवाब पत्थर से देंगे ।

मार्च 2051 को भारतीय खुफिया एजेंसी RAW के स्पाई रोबोट पाकिस्तान के कराची से एक 3-D massage इंडिया को को ट्रांसफर करते हैं । जिसको देखकर एक बात साफ प्रतीत हो रही थी की पाकिस्तान और आतंकवाद की आड़ लेकर चाइना और अमेरिका ने भारत पर हमला किया था ।

फिर क्या था भारत को तो जवाब देना ही था भारतीय सेना प्रमुख बलदेव सिंह तुरंत ISRO chief Dr. K. K. Dhavan से मिलती है और अमेरिका चाइना को जवाब देने के लिए एक रोबोट बनाने की बात करते हैं ।

K.K. Dhawan तुरंत प्रोजेक्ट विजय लांच करते हैं और इस प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर बनते हैं मशहूर रोबोटिक्स वैज्ञानिक Dr. R.K. Tiwari.

Dr. R.K. Tiwari ने पहले से ही देश के सिक्योरिटी के लिए एक रोबोट बजरंग बनाया हुआ था । जिसका नाम पांच बार के कुश्ती में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पुनिया के नाम पर रखा गया था ।

Dr. R.K. Tiwari प्रोजेक्ट विजय के लिए अपने साथियों के साथ तुरंत काम पर लग जाते हैं और अपने पिछले सिक्योरिटी रोबोट बजरंग को हाईली अपडेट करते हैं । अब बजरंग ना केवल अमेरिका के एंड्रॉयड रोबोट की तरह काफी ज्यादा टास्क परफॉर्म कर सकता था बल्कि ओ चाइना के जिया जिया रोबोट से ज्यादा फुर्तीला भी था  और इसके साथ ही उसके पास भारतीय वेदों के संस्कार भी थे जिसके कारण हो इंसानों पर हमला नहीं करता था ।

2 महीने की कठिन परिश्रम के बाद Dr. R.K. Tiwari ने भारतीय सिक्योरिटी रोबोट बजरंग का दूसरा वर्जन लांच किया ।

मई 2051 का समय भारत पर पाकिस्तानियों के रोबोट्स का हमला हुए 5 महीने बीत चुके थे । तभी भारतीय स्पाई रोबोट इंडिया में अपना 3D video massage ट्रांसफर करते हैं जिसके अनुसार पाकिस्तानियों द्वारा अमेरिका और चाइना के सहयोग से बनाए गए सभी रोबोट्स पाकिस्तान के ऐटमाबाद जिले में छुपाए गए हैं यह वही जिला है जहां पर कभी मशहूर आतंकवादी लादेन का एनकाउंटर हुआ था ।

भारतीय प्रधानमंत्री योगी सिंह जी तुरंत नई दिल्ली में एक हाई लेवल बैठक बुलाते हैं जिसमें सेना प्रमुख बलवीर सिंह , इसरो प्रमुख K.K. dhavan और प्रोजेक्ट विजय के हेड Dr. R.K. Tiwari शामिल होते हैं और फैसला होता है पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक का ।

10 मई 2051 का समय भारतीय सेना ने एक नक्शा जारी किया जिसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा दिखाया और कहां की पाकिस्तान हमारा पीओके छोड़ दे वरना हम उन पर युद्ध का ऐलान करते हैं । और इसके साथ ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और भारतीय कश्मीर में गोलीबारी शुरू हो गई । पाकिस्तान अपनी पूरी सेना के साथ भारत पर हमला करने के लिए आतुर हो रहा था , लेकिन भारत का प्लान तो कुछ और था ।

 

11 मई 2051 का समय पूरी पाकिस्तानी सेना पीओके के पास पहुंच चुकी थी । तभी रात को करीब 2:00 बजे पाकिस्तान के ऐटमाबाद से कुछ विस्फोट होने की खबर मीडिया में आने लगी । भारतीय रोबोट्स 2.0 ने भारतीय लड़ाकू विमानों के साथ सक्सेसफुली एयर स्ट्राइक कर दिया था और अमेरिका तथा चाइना द्वारा दिए गए सारे रोबोट्स जलकर खाक हो गए थे ।

 

12 मई 2051 को सुबह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जियाउल हक पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए कहते हैं कि रसोई गैस के गोदाम में कल रात को आग लग गई जिसके कारण इतना बड़ा ब्लास्ट हुआ था  और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की बात को अमेरिका और चाइना भी स्वीकार कर लेते हैं । क्योंकि वे संयुक्त राष्ट्र संघ और पूरे विश्व के सामने यह स्वीकार नहीं कर सकते थे कि भारतीय सेना पर जो आतंकवादी रोबोट्स का हमला हुआ था, उसमें उनका हाथ था , और उन्होंने ही आतंकवादियों को अपने रोबोट्स सप्लाई किए थे ।

 

ऐसे ही कुछ स्टोरी Mr. India-2  में आ सकती है आप फिल्म के लिए कितने एक्साइटेड हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हम फिर मिलेंगे ऐसी ही एक और नई Movie की कहानी के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।

Ritik Tiwari

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Gadar 2

Gadar 2

गदर 2 मूवी को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है, लेकिन ये तैयारी कितनी मुश्किल से हुई थी ये बात सिर्फ गदर 2 मूवी के

Read More »
Balwaan 2

Balwaan 2

बलवान फिल्म में अपनी कैरेक्टर भाईजी से सभी का दिल जीतने वाले एक्टर डैनी डेन्जोंगपा फिल्मो की दुनिया से गायब हो चुके हैं। एक वक्त

Read More »

Gadar 2

Sikh Soldier ने करी muslims की मदद?   सरजीत सिंह चौधरी, एक सिख सैनिक जिसने मुस्लिम refugees को पाकिस्तान में safely पहुँचने में मदद की।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected