Dhoom 4

17 जनवरी, 1950 की शाम को, Security firm Brinks के employees घर जाने से पहले अपना आखिरी काम कर रहे थे, जो कि दूसरी मंजिल पर company के safe तक undelivered cash, checks और बाकी बचे material को पहुचाना था।

 

 शाम 7:30 बजे से कुछ समय पहले, उन्हें पांच अजीब से दिखने वाले आदमी खडे थे। उन्होंने अजीब तरह के कपड़े पहने हुए थे, और उनके पैरो की आवाज चूहों की तरह शांत थी। उन्होंने उंगलियों के निशान छोड़ने से बचने के लिए gloves और शोर को कम करने के लिए soft shoes पहने हुए थे। इन अजीब जिखने वाले चोरों ने उन Employees को बांधा और फिर सारा सामान लूट कर उठा ले गए।

 

 मिनटों के अंदर, उन्होंने 1.2 मिलियन डॉलर से ज्यादा का Cash और 1.5 मिलियन डॉलर के Check और वहाँ जो और Securities मैजूद थी, उन्हें चोरी कर लिया था, जिससे ये उस वक्त की US में सबसे बड़ी डकैती बन गई थी।

 जैसे ही वो लुटेरे वहाँ से भागे, brink के एक employee ने Boston police department को फोन किया।  मिनट बाद पुलिस पहुंची और FBI के special agents तुरंत जांच में शामिल हो गए।

 

 शुरुआत में, investigators के लिए बहुत कम facts Available थे। Robbers ने जिन पांच employees का सामना किया था, उनसे पूछताछ करने पर पता चला कि पांच से सात लुटेरे building में घुसे थे।  उन सभी ने Masks, gloves और टोपी पहनी हुई थी। हर एक लुटेरे का चेहरा डरावने halloween masks के पीछे पूरी तरह से छुपा हुआ था।  

लुटेरों ने आपस में भी बहुत कम बात की। और वो लोग जिस speed में काम कर रहे थे, ऐसा लग रहा था जैसे उनका हर कदम पहले से ही planned है और जिसकी महिनो से Rehearse किया गया हो।

 किसी तरह robbers ने ब्रिंक की दूसरी मंजिल में enter करने के लिए कम से कम तीन या चार बंद दरवाजे खोल दिए थे, जहां पांच employees उस दिन ब्रिंक के customers से collect किए गए money को Check और store करने के अपने रात के काम में लगे हुए थे।

लेतिवो नही जानते थे कि वहाँ उनके लिए एक भयानक surprise wait कर रहा था।

 पांचो Employees को बंदूक की नोक पर फर्श पर लेटने के लिए मजबूर किया गया था।  उनके हाथ उनकी पीठ के पीछे बंधे हुए थे और उनके मुंह पर टेप लगा हुआ था।  

जिस वक्त लूटे हुए पैसो को बैग में रखा जा रहा था और प्रिंस स्ट्रीट के entrance gate की ओर जाने वाले दूसरे और तीसरे दरवाजे के बीच ढेर कर दिया जा रहा था, तभी Buzzer बज गया।  लुटेरों ने एक employee के मुंह से टेप हटाया और उससे Buzzer के बजने का मतलब पुछा। तो उन्हें पता चला की कोई अंदर enter करना चाहता है।

Buzzer बजाने वाला व्यक्ति garage attendant था।  उनमें से दो robbers उसे पकड़ने के लिए दरवाजे की ओर बढ़े। लेकिन गैरेज अटेंडेंट, जिसे अंदर चल रही Robbery के बारे में कुछ नही पता था, वो जब वापस जाने लगा तो, फालतू की tension कम करने के लिए उन्होंने उसे जाने दिया।

 

 ब्रिंक के Employees से मिले General description के अलावा, investigators को physical evidences भी मिले।  Employees को बांधने और मुँह बंद करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रस्सी और चिपकने वाला टेप और एक टोपी, जिसे लुटेरों में से एक ने crime scene पर छोड़ दिया था।

FBI को आगे पता चला कि इन Robbers ने 4  चार रिवाल्वर ले लिए थे। उन Weapons के description और serial numbers को नोट किया गया था, क्योंकि वे crime के लिए जिम्मेदार robbers को पकडने में मदद कर सकते थे।

Robbery के तुरंत बाद के घंटों में, अंडरवर्ल्ड ने भी investigation की seriousness को महसूस करना शुरू कर दिया।  बोस्टन के जाने-माने बदमाशों को पुलिस ने उठाया और उनसे पूछताछ की।  बोस्टन से, pressure तेजी से दूसरे शहरों में फैल गया।  और Robbers को पकडने के लिए Investigators ने कोई कसर नही छोडी थी।

यहाँ तक की robbers के बारे में बताने वाले को कीमत और rewards भी offer किए गए थे।

क्योकी ये Robbery crime of the century बन गई थी, तो लोगो ने FBI को अपनी सलाह भेजनी भी शुरू कर दी थी। कि अगर उनकी जगह वो होते तो case solve करने के लिए क्या करते।

इस तरह की robbery जिसने Police और FBI के नाक में दम करा दिया था, हमें Dhoom 4 मों भी देखने को मिल सकती है, लेकिन और मजेदार twist और dangerous stunts के साथ।

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bade Miyan Chote Miyan 2

Bade Miyan Chote Miyan 2

एक ऐसी कहानी जिस पर सुनकर भी विश्वास करने का मन ना करें, ऐसी कहानी है Natwarlal की। नटवरलाल का जन्म बिहार के सिवान गांव

Read More »
Dabangg 4,Salman Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dabangg 4

Ashok Vihar Delhi ka ek bahut hi famous area hai. Yahan par tarah tarah ke log rozmara ki zindagi ki cheezein khareedne aate hain. Yahan

Read More »
Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Wanted 2

कातिल की Diwani दुनिया! आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वह एक ऐसी लड़की की है जिसके मासूम और खूबसूरत चेहरे ने

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected