Jawan

Pawan नए college में दाखिला लिया था। आज उसके college का पहला दिन था ।class की last bench पर जाकर बैठ गया। class में एक-एक करके बच्चे आ रहे थे। इसी बीच Anjali भी class में आई। Pawan में Anjali को देखा । anjali बहुत ही खूबसूरत थी । पहली नजर में ही pawan को Anjali को दिल दे बैठा।

उसने अंजलि से बात करना चाहा लेकिन उसकी हिम्मत ना हुई । कुछ समय बाद सब के दोस्त बनते रहे लेकिन pawan अभी भी anjali को अपना दोस्त बनाना चाहता था। anjali को उसके दोस्त ने बताया कि शायद pawan उसे पसंद करता है लेकिन अंजलि ने उनकी बात हंसकर टाल दी । कुछ समय बाद अंजलि ने college आना बंद कर दिया। इस दौरान pawan परेशान रहने लगा वह सोचता पता नहीं anjali को क्या हुआ जाने क्यों वह college नहीं आती ।

3 दिन बाद anjali वापस college आई तो pawan ने जैसे हिम्मत जुटाकर उससे पूछ लिया। पर अंजलि ने उसे बहुत rudely जवाब दिया। दरअसल वह उसकी टांग खींच रही थी। Pawan का उसका इस तरीके से बात करना उससे बिल्कुल पसंद नहीं आया और चुपचाप वहां से चला गया ।

लेकिन वह यह बात नहीं जानता था कि अंजलि उसकी टांग खींच रही थी । Anjali को लगा pawan उससे बात करने दोबारा आएगा लेकिन इस तरह से बात करने के बाद पवन ने anjali के आसपास भटकना भी बंद कर दिया । एक रोज अंजलि ने pawan को canteen में देखा । उसने pawan से notes मांगने के बहाने बात करी और इस दिन का सच बताया।

pawan और anjali के बीच बातचीत शुरू हुई और अब दोनो पूरे पूरे दिन साथ रहते, एक साथ पढ़ाई करते, साथ में खाते ,साथ में घूमते और साथ-साथ घर जाते .

3 साल बाद दोनों की graduation पूरी हो गई । वहीं pawan और anjali की दोस्ती भी प्यार में बदल चुकी थी । अब दोनों के मन में एक ही सवाल था की उन्हें life में करना क्या है। Pawan पिताजी फ़ौज में थे इसलिए pawan भी बड़ा होकर फौजी बनना चाहता था। लेकिन anjali को यह बात पता नहीं थी । एक दोनों canteen में बैठे हुए थे तब अंजलि ने बताया कि उसके पिताजी चाहते हैं कि उसकी शादी किसी ऐसे लड़के से हो जो सीधी-सादी नौकरी करता हो ना कि हर रोज बॉर्डर पर अपनी जान से खेलता हूं और उसके पिताजी कभी भी एक army officer को अपनी बेटी नहीं देंगे।

पवन ने तब तो बात तो काट दी लेकिन यह कहानी इतनी सरल नहीं थी जितनी college time में हुआ करती थी । pawan और anjali इस बात को लेकर आपस में झगड़ते थे लेकिन pawan का रास्ता बिल्कुल साफ था उसे कुछ भी करके फौज में जाना था। पवन army की तैयारी करने लगा वह coaching जाकर army written exam की तैयारी करता और सुबह शाम physical exam की । Anjali को यह बात पता चली तो उसे काफी बुरा लगा क्योंकि वह सोचती थी कि शायद उसके कहने पर pawan army का सपना छोड़ देगा ।

उसने पवन को इस बारे में बात करने के लिए बुलाया । pawan ने anjali को समझाया की वो उसके पिताजी को माना लेगा पर anjali अपनी बात पर आदि रही। तब pawan ने भी अपना फैसला सुन दिया।

सुनकर अंजलि को बहुत बुरा लगा । अंजलि की आंखें भर आई और वह रोती हुई वहां से अपने घर चली गई । अंजलि ने कभी सोचा नहीं था कि उसे चाहने वाला army के लिए उसे ही छोड़ देगा । लेकिन पवन भी आखिर करता क्या जो सपना उसने बचपन से देखा था उसे पूरा करना ही था ।

दोनों के रास्ते अलग हो गए पवनpawan ने दिल लगाकर army के लिए मेहनत की। वह दिन-रात पढ़ाई करता कुछ ही समय बाद उसने army का exam दिया और अच्छे अंको से paas भी हुआ। इसके बाद physical entrance भी बड़ी आसानी से पार कर दिया । दोनों के रास्ते अलग हो गए थे दोनों एक दूसरे से जुदा हो गए थे। इसी तरह समय का पहिया घूमता रहा ।

कुछ सालों बाद अंजली की शादी रवि नाम के लड़के से हुई। रवि बैंक में accountant की post पर था। अंजलि को ऐसा ही पति चाहिए था जो रोज उससे मिले, उसके साथ रहे और अच्छी कमाई करें। अंजलि अपनी life में बहुत खुश थी। एक रोज उसका पति office से paid vacation पर जाने का मौका मिला । उनका पूरा staff jammu के लिए रवाना हो गया ।

लगभग 12 घंटे का सफर करने के बाद पूरा staff jammu में दाखिल हुआ। Jammu में दाखिल होने के कुछ ही देर बाद आतंकवादियों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया । आतंकवादियों ने सभी लोगों को एक-एक करके बाहर निकाला। वह सभी लोगों को एक खाली खंडहर में ले गए। आतंकवादियों को जिससे जो मिला उन्होंने उससे वह छीन लिया। Bus के सभी लोगों को घुटनों के बल जमीन पर बिठा दिया गया। कुछ ही देर में खबर indian army के पास पहुंच गई। आतंकवादी लोगों को डरा रहे थे। वह कभी किसी को मारते तो कभी किसी को गालियां देते।

रबी अपनी बीवी से कुछ ही दूरी पर था । रवि को एक आतंकवादी ने दो थप्पड़ लगाए । जिसके बाद वह बहुत डर गया । रवि ने देखा कि किसी का ध्यान उसकी तरफ नहीं है मौके का फायदा उठाकर वह पीछे से भाग गया। एक आतंकवादी अंजलि के गले से उसकी सोने की chain तोड़ने के लिए बड़ा। जैसे ही उसने अंजलि की तरफ हाथ बढ़ाया उसके सिर में गोली लगी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई ।

असल में indian army की team वहां पहुंच चुकी थी। बिना रुके आतंकवादियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद मौके पर ही पांच आतंकवादियों की मौत हो गई । जब जवान खंडहर के अंदर आए तो एक आतंकवादी ने अंजलि को पकड़ लिया था। जिसके बाद captain ने जवानों को रोक दिया आतंकवादी ने उससे कहा कि वह अपने घुटनों पर बैठकर अपनी gun फेंक दे । उसने वैसा ही किया। जब आतंकवादी का ध्यान दूसरे आतंकवादी तभी captain ने अपने जूते मे छुपाई gun से attack कर दिया। अंजलि हैरान हो गई इसके बाद कैप्टन ने अपना army mask हटाया। अंजलि उर भी हैरान हो गई क्योंकि वह कोई और नहीं बल्कि pawan था ।

Pawan aur उसकी team सभी को camp ले गई। उसने वहां उसे अपनी मंगेतर से मिलवाया । वह भी आर्मी से ही थी । अगले महीने दोनों शादी करने वाले थे । यह सब देखकर अंजलि को 3 साल पहले लिए अपने फैसले पर काफी अफसोस हुआ । वह सोच रही थी अगर आज उसने पवन से शादी की होती तो उसकी रक्षा करने वाला उसे बहादुर पति मिलता

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Baaghi 4, Tiger shroff , Hrithik Roshan, Vivek Oberoi, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Baaghi 4

राकेश मारिया, एक Former Indian Police Officer हैं। उन्होंने आखिरी बार Home Guard के director General के रूप में काम किया था।  इससे पहले उन्होंने

Read More »
Ganapath

Ganapath

2023 हिट फ्लॉप की सीमा से परे कमबैक का साल है। पहले शाहरुख़ ख़ान ने कमबैक किया और अब इस लिस्ट में एक और नाम

Read More »
Adipurush

Adipurush

फिल्म आदि पुरुष कॉन्ट्रोवर्सी में फंसने के बाद और बॉक्स ऑफिस पर ऑडियंस द्वारा फटकार ने के बाद मेकर्स को काफी नुकसान हो रहा है,

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected