Jawan

यू तो भारतीय सेना में एक से बढ़कर एक batallion है लेकिन cobra batallion भारत की सबसे ज्यादा ताकतवर batallion में से एक है। Cobra batallion का सिपाही बनने के लिए फौजी को कठिन training से गुजरना पड़ता है तब जाकर बुक cobra commando बनता है। ऐसे mission जिसमें पुलिस पूरा नहीं कर पाती या फिर भारतीय सेना के जवान वहां तक नहीं पहुंच पाते उन जगहों पर cobra commando पहुंचते हैं और mission को successful करते हैं

यह कहानी एक ऐसे ही cobra commando की है। Sunil Sawant black cobra commando है जो karmataka में रहते हैं । Corona काल का समय चल रहा था। मास्क न लगाने पर भारत सरकार आम नागरिकों से लेकर 2000 तक का fine ले रही थी ।

Sunil पिछले कई महीनों से घर नहीं आ सके थे। पर फिर उन्हें छुट्टी मिली और वो अपने घर आ गए। सुनील अपने परिवार के साथ कर्नाटक में रहते हैं । सुनील अपने घर वालों के लिए उनकी पसंद का सामान लेकर आते। वह अपने माता-पिता के लिए shawl, बीवी के लिए साड़ी और बच्चों के खिलौने लेकर आते । घर आकर सुनील अपने परिवार के साथ समय बिताते। इसी तरह की तरह एकदम सुनील सुबह उठी नाश्ता करने के बाद उन्होंने देखा कि उनकी bike काफी गंदी हो गई है। सुनील ने अपनी पत्नी को बुलाया। राधा ने सुनील को surf और कपड़ा दे दिया।

वह अपने घर के बाहर motorbike को धोने लगे। इस दौरान उन्होंने mask नहीं लगाया था। तभी वहां पर कर्नाटक पुलिस mask checking के लिए patrolloing कर रही थी जिन लोगों ने mask नहीं लगाया था उन लोगों को डंडे पढ़ रहे थे। साथ ही कई लोगों के चालान भी कट रहे थे। पुलिस वाले ने सुनील को बिना mask के देखा तो उसे गुस्सा आ गया और वह सीधा सुनील के पास पहुंचा ।

दोनों की आपस में बहस हो गई और पुलिस वाला सुनील पर बहुत गुस्सा करने लगा । इसके बाद झड़प बढ़ते-बढ़ते इतनी बढ़ गई कि पुलिस सुनील को पकड़ के ले गाय। सुनील को लाठियों से बुरी तरह मारा गया। सुनील ने अपना बचाव करने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी । पुलिस ने सुनील के हाथों में हथकड़ी बांधकर शहर में घुमाया। इस दौरान सुनील की बीवी पुलिस वालों से कहने लगी कि इन्हें छोड़ दो यह भारतीय सेना में है ऐसा मत करो लेकिन पुलिस किस की सुनने वाली थी पुलिस ने सुनील के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे जेल में डाल दिया ।

बहुत दिनों के बाद भी उन्होंने सुनील को नहीं छोड़ा इसके बाद सुनील की बीवी ने media का सहारा लिया । अपनी कहानी बताई। कुछ time बाद सुनील की फर्श पर बैठे हुए internet पर viral होने लगी । धीरे-धीरे लोगों को सुनील की कहानी का पता चला जिसके बाद पूरा देश उनके support में हो गया। जैसे सोशल मीडिया platform से ये बात sunil के seniors तक पहुंची वह सीधा कर्नाटक sunil के बचाव मे बात करने पहुंचे और उसको कानूनी तौर पर छुड़वाया और पुलिसवालों को कानून तोड़ने के लिए सजा भी हुई।

ऐसे ही वीर जवान की कहानी होने वाली है shahrukh khan starrer Jawan।

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bholaa ,Ajay Devgn,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bholaa

जापान के Amori गांव में रहने वाला Yoshira Tamamori 1936 तक एक normal जिंदगी जी रहा था। 1936 में Yoshira पर कल का इल्जाम लगाया

Read More »
Jawan

Jawan

”जब मैं विलन बनता हूं ना, तो मेरे सामने कोई भी hero टिक नही सकता” जवान का much awaited trailer आ चुका है, और इस

Read More »
housefull

Housefull 5

Frane Salek duniya ke unluckiest logon mein se ek hai. January 1962 mein Sarajevo se Dubrovnik jaa rahi ek train mein safar kar raha tha

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected