Don 3

बात है 29 नवंबर 1970 की norway के एक छोटे से गांव में एक शख्स अपनी दो बेटियों के साथ burgeon valley में घूमने के लिए निकलता है। जब अपनी बेटियों के साथ घूम रहा होता है तब उसे पहाड़ियों के बीच एक लाश दिखती है जो दूर से देखने पर ही जली हुई नजर आती है, वह जल्द से जल्द local police को inform करता है। सोचने वाली बात यह है कि लाश का चेहरा और आगे का शरीर जला हुआ था पर पीठ और पीछे के हिस्से पर कोई भी ऐसे निशान नहीं थे। पुलिस की और छानबीन पर पता चलता है कि पास ही पड़े पत्थर के पास उस लड़की का पर्स कुछ सामान jewellery , water bottle, boots आदि पड़े होते हैं।

लेकिन उस सामान में ऐसा कुछ भी नहीं था जिससे लड़की के बारे में पता चल सके। यहां तक की पानी की बोतल के ऊपर लगा रहा कागज, उसके कपड़ों पर लगे tag और बूट पर लगे tag भी हटा दिए गए थे। इसके बाद इस लड़की को The Isdal woman के नाम से बुलाया जाने लगा चुकी है इस घाटी का नाम था। 3 दिन तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिलता लेकिन उसके बाद burgeon के railway station पर दो लावारिस suitcase इसके बारे में पता चलता है। Suitcase में काफी सामान मिला और साथ में एक चश्मे का डब्बा भी मिला जिस पर कुछ fingerprints मिले। इन fingerprints को the Isdal woman के prints से मिलाया गया और वह match कर गए।

पर suitcase मिले हर सामान से भी हर tags हटा दिया गया था यहां तक की eczema की cream से , कपड़ों से, bag में मिली wigs से सबसे tags हटा दिए गए थे। इस bag से कई देशों की currencies भी मिली। Bag मे एक जूतों के showroom की थैली मिली। इस showroom पे पूछताछ करने पर वहा इस लड़की के आने की बात को confirm हुई। इसके अलावा पुलिस को ये भी पता चला की ये साथ अलग अलग hotels मे रूकी थी। इन सभी मे वह अलग अलग नाम से रूकी थी और सतहों जगह अलग अलग देशों का passport भी दिकह्ये थे। Postmortem report मे लड़की के पेट में पचास sleeping pills मिली. पर तब भी ये गोलियां इसके पेट मे थी और खून मे नही घुली थी। यही मौत नींद की गोलियों से नही हुई थी।

उसके गले मे चोट के भी निशान थे । और lungs जले हुए थे, यानी जब वह जल रही थी तब वह जिंदा थी।पर कोई clue नहीं मिली जिससे कातिल का पता चल सके।

Case बंद हो गया। लड़की के शरीर को preserve करके coffin मे रख दिया गया ताकि कल को यदि को शीनक के लिए आए तो उसे ये दी जा सके । बात भुला दी गई। 2016 आ गया। 56 साल बाद कुछ students ने इस case को case study के रुप मे दोबारा समझना शुरू किया । लड़की के दांतो का test किया गया । पता चला ये european लड़की थी।

पुलिस लड़की के बारे में कुछ नहीं जान सके । अलग-अलग theory बनाई गई जिसमें सबसे प्रबल theory यह थी कि यह लड़की एक spy थी जिसे दुश्मनी के चलते मार दिया गया और इसीलिए उसके सारी पहचान कराने वाली सभी चीजों को मिटा दिया गया।

Russian spy होने के कारण इस लड़की के पास इतने passport थे। पर सच्ची कहानी किसी को नहीं पता।

ऐसे ही mysterious criminal की कहानी होने वाली है don 3

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Sooryavanshi 2

Sooryavanshi 2

United Nations ne thode hi din pehle yeh ailaan kiya hai ki Afghanistan mein Indian embassy mein kaam karne waale officers ko death threat mili

Read More »
Zara Hatke Zara Bachke

Zara bachke zara hatke

विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर फिल्म ‘ज़रा हटके ज़रा बचके’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों का शानदार

Read More »

Tiger 3

इसमें कोई शक नही है कि महिलाओं ने Freedom Struggle में भाग लिया था, लेकिन Abadi Bano Begum जिन्हे बी अम्मा कहकर बुलाया जाता था, 

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected