Bade Miyan Chote Miyan 2

बात है 1911 की जब Italy से train चलती है। जब Saturn नाम की एक company ने पहले trail के लिए train चलाई। कुछ दूरी तक चलाने की सोची और इसके लिए लोगों को invite किया। करीबन 100 लोगों को free travel की सुविधा दी गई और इसके साथ खाना पीना और बाकी सब सुविधाएं भी दी गई थी। इस पूरी train को निर्धारित time से से शुरू किया गया train के रास्ते में एक Lombard tunnel भी आती है। इटली में यह एकलौती उस समय ऐसी train थी जो इतनी लंबी थी।

लोगों में train में बैठने की बहुत ही ज्यादा excitement थी। उस समय के हिसाब से train में कई नई technology का इस्तेमाल भी किया गया था जो उसे और भी ज्यादा आकर्षक बना रही थी। Train अपने निर्धारित समय पर शुरू हो जाती है और सब कुछ ठीक ठाक ही चल रहा होता है एक लंबी दूरी भी तय हो गई होती है। मुसाफिर भी पूरी तरह अपने आप को enjoy कर रहे थे । खाना पीना सब चल रहा था । पहला सफर था इसीलिए उनकी खातिर भी बहुत ज्यादा हो रही थी। कई लोगों ने गांव में से इस train को गुजरते हुए भी देखा। जब train lombard tunnel से दाखिल हुई तब सब कुछ ठीक था पर दूसरी तरफ से train निकली ही नहीं। Lomabard tunnel तकरीबन आधी मील लंबी थी।

कुछ वक्त बिता। Railway का पूरा staff बहुत ही हैरान था । सब train का time से निकलने का इंतजार कर रहे थे । दूसरे platform और stations पर भी train का इंतजार हो रहा था पर train आई ही नहीं। जब यह बात फैली तो हड़कंप मच गया। तलाश शुरू की गई । Tunnel से पहले है station पर तलाश शुरू की गई और उन सब पर पता चला कि train बिल्कुल निर्धारित समय पर ही आई और pass हो गई ।

Signal man से भी पता किया गया उसने भी कोई दिक्कत नहीं बताई। लेकिन पूरी पूछताछ इसी बात पर आकर रुक गई कि tunnel में घुसने से पहले train को देखा गया, लेकिन उसके बाद train नहीं मिली। इसलिए फिर पूरी की पूरी team ने सुरंग के चप्पा चप्पा छान मारा पर फिर भी उनके हाथ कुछ नही मिला।

आगे के station से कभी पूछताछ की गई पर कुछ पता नहीं चला। मानो कि 106 लोग हवा में गायब हो गए थे।

इसके बाद enquiry बैठी । तभी mexico के दो लोगों की तरफ से एक बयान आया । उन लोगों का कहना था कि वह इस train में सवार थे। पर tunnel में घुसने से पहले train में बहुत जोर से आवाज आई और सफेद धुआं उठने लगा। उन दोनों व्यक्तियों को लगा कि train में आग लग गई है, इसलिए tunnel में घुसने से पहले ही वह दोनों ट्रेन से कूद पड़े। उनका कहना था कि train italy से कहीं और चली गई है। हैना हैरतांगेज बात? ऐसी ही दिलचस्प कहानी होने वाली है bade miyan chote miyan 2 जिसमे ऐसी ही अतरंगी कहानी screen पर दिखाई जाने वाली है।

पुलिस उन लोगों से पूछताछ करने के लिए गई तब पता चला कि दोनों ही व्यक्ति की मानसिक हालत खराब है । यह बात सच है कि यह उस train में बैठे थे पर दोनों की मानसिक हालत ठीक नहीं थी इसलिए दोनों की बातों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। Mexico की एक doctor ने यह खबर दी कि उनके पास इस train में बैठे 104 patients आए हैं । इन सब की मानसिक हालत खराब थी । वह सब सदमे का शिकार थे। वह सब अजीब अजीब हरकतें कर रहे थे और बता नहीं रहे थे कि उनके साथ क्या हुआ है। पर यह बात सच थी कि वह 104 लोग इस train में सफर कर रहे थे । बाद में जब इन लोगों को ढूंढा गया तो 104 लोग गायब हो गए। कोई भी कड़ी कहीं भी जुड़ नहीं पा रही थी।

खबरें यह भी आई थी कि इसी company की हूबहू train दुनिया के अलग-अलग देशों में देखी गई है । कभी germany में ,कभी romania में तो, कभी mexico में लोगों ने बिल्कुल नजरों के सामने से निकलती हुई देखी है। तभी italy के लोगों को छानबीन में यह भी पता चला कि 1804 में भी बिल्कुल ऐसी ही train जर्मनी में देखी गई थी । पर यह संभव कैसे था क्योंकि यह ट्रेन तो 1911 में कंपनी ने बनाई थी। है ना सर चकरा देने वाली घटना। ऐसी ही सिर चकरा देने वाली film होने वाली है bade miyan chote miyan 2। इसके किरदार भी film के पहले part की तरह हसा हासा के audiences का दिल जीत लेंगे।

आज हम सन 2031 में है। पर आज भी हमें यह इस बात का पुख्ता सबूत नहीं है कि इस train के साथ क्या हुआ। बाकी trains कहां गई और उन सभी passengers ka क्या हुआ। लोगों का मानना है कि train जब tunnel में घुसी तो वह किसी तरह time travel कर गई। इसी बीच या तो बहुत पीछे चली गई या समय से बहुत ज्यादा आगे चली गई। इस पूरी कहानी के सच्चे दस्तावेज आज की italy के कई अफसरों को परेशान करते हैं । पर सब यह मान चुके हैं कि यह time travel का एक ऐसा अनसुलझा case था जिससे हम आज के technology से शायद सुलझा न पाए।

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bholaa ,Ajay Devgn,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Bholaa (Part 4)

Kahani में आया जबरदस्त twist! According to FBI Alcatraz जेल ब्रेक करने के बाद उन तीनो की मौत हो गई, इस बात पर किसी ने

Read More »
SHOLAY 2 ,Salman Khan , Shahrukh Khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Sholay 2

Sholay movie ka diwana kon nhi hai, logo ko aaj bhi uss gabbar se darr hai toh wahi jai veeru se ummed ki wo phir

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected