Rambo

Operation Opera मे शामिल हर member को ये बता दिया था की इस operation मे जिंदा बचने की कोई गारंटी नहीं है। यह कहानी है यह Iraq के nuclear reactor को बर्बाद करने की।

1968 मे जब सद्दाम हुसैन ने तख्तापलट किया तब उनकी पहली ख्वाहिश यही थी कि iraq को एक nuclear देश बनाया जाए। इसी बीच iraq और france के बीच समझौता होता है कि france iraq को nuclear reactor बनाने में मदद करेगा और वह बम बनाने में नहीं बल्कि बिजली बनाने के लिए इस्तेमाल होगा। इस खबर के मिलते ही israel ने diplomats हर तरीके से france और america से लेकर हरदेव से बात करें ताकि ईरान को इराक को न्यूक्लियर रिएक्टर बनाने में मदद ना कीजिए लेकिन सबने इराक की इजरायल की यह बात अनसुनी की। दूसरी तरफ इसराइल के जासूसी एजेंसी मोसाद के जासूस भी उन्हें पूरी खबर दे रहे थे 1973 . Final report आ गई थी . Nuclear reactor बनाने के बहुत करीब है।

Time बहुत कम था । और ऐसे में एक ऐसे मजबूत officer की जरूरत होती है जो आपको अपनी जान पर खेलकर भी guranteed results दे। ऐसा ही officer है Rambo। Rambo मे Tiger Shroff ये role निभाते एक बार फिर नजर आयेंगे। उम्मीद है की फिल्म इस साल ईद पर realease होगी। Tiger एक ऐसा जासूस का role निभाते नजर आयेंगे है जिसकी मोहब्बत की वजह से शायद उसका देश उसे accept ना करे पर उसके देशप्रेम मे कोई कमी नहीं आएगी। जब भी उसके देश को जरूरत होगी rambo हमेशा आयेगा।

Israel को लगा कि अब उसके पास और कोई चारा नहीं है और उसे कुछ बड़ा करना पड़ेगा ताकि वह iraq आपको nuclear power बनने से रोक पाए। Israel ने अपनी secret agency के साथ मिलकर और airforce के साथ मिलकर एक metting बिठाई। इसमें तय किया गया कि एक हमला किया जाएगा ताकि इस पूरे nuclear power plant को उड़ा दिया जाए । पर ये खतरनाक था और लगभग नामुमकिन ।

इस operation को नाम दिया गया operation Opera। तय किया गया कि 8 F –16 इस operation में भाग लेंगे। पर इसके लिए साथ भी कई दिक्कतें जुड़ी थी। जहां से fighter jets उड़ान भरता वहा से nuclear power plant की दूरी के कम से कम 2000 मील थी जिसमें बीच में कभी भी fighter jets का तेल खत्म हो सकता था। दूसरा यह था कि दोनों देशों के बीच saudi arab भी था जो शायद अपनी air space से israel को हमला नहीं करने देता और पहले ही उनके jets को missile से गिरा देता । ऐसी बहुत सारी परेशानियों के बाद भी mission के साथ आगे बढ़ा गया।

ऐसे जुनूनी officers ही चाइये होते है किसी भी देह को। ऐसा ही officer है Rambo। Tiger shroff का ये नया रूप भी एक secret agent होगा जो देश के लिए ऐसे operations को अंजाम देगा जो एक आम officer नहीं दे पाएगा। Rambo की shooting शुरू होने मे अभी वक्त है, writers अभी भी चीज finalsise कर रहे है। Hopefully, ये film जल्द ही cinemagharo मे आयेगी।

Operation के head commander pilot Hansraj bin Mohammad अपने साथियों के साथ एक ऐसा दिन चुनते हैं जिस दिन reactor में लोग कम से कम हो ऐसा 1 दिन sunday चुना गया। इसके अलावा उन्होंने एक route का भी पैंतरा निकाल लिया था। उन्होंने Jordan से होते हुए जाने का फैसला किया।

7 जून 1981 को हमले का दिन तय हुआ। तय तारिक को 8 F 16 जहाज israel से उड़ान भरते हैं। जैसे यह Saudi Arab air space में घुसते हैं तब air controlller से बात करते समय pilot हंसराज बिन मोहम्मद उनसे कहते हैं कि वह jordan के सिपाही है और रास्ता भटक गए हैं और उसी तरफ जाने का रास्ता उन्हें किसी तरह वहां की air controller बता दे । उन्होंने ध्यान रखा कि वह उसी तरह की लहजे में बात करें जिस तरह के jordan के लोग बात करते है। इसके बाद यह बहस Sauidi की सीमा में दाखिल होते हैं उनसे कहते हैं कि हम Jordan के pilot है जो रास्ता भटक गए हैं ।

Is bich मोसाद agency दोनों ही देशों का air connection खराब करने में लगी रहती है इसीलिए कोई action नहीं लिया जाता । Jordan के राजा ने इन planes को देख लिया और उन्हें तुरंत समझ आ गया कि यह किसलिए आए हैं। उन्होंने तुरंत ही Iraqi agency को आगाह करने की सूचना दी। लेकिन क्योंकि मोसाद एजेंसी ने पूरा communication system रोक कर रखा था इसीलिए बगदाद तक यह message पहुंचा ही नहीं। शाम 6:35 पर बगदाद के nuclear plant पर bombs छोड़ दिया जाताहै। कुल 16 बम गिराए गए। 1 मिनट 20 second के अंदर पूरा nuclear reactor ध्वस्त हो गया था। जब तक इराक government को समझ पाती तब तक planes वापस मोड़ चुके थे और अपने देश की सीमा में land कर जाते हैं।

ऐसे ही secret mission की कहानी लेकर आ रहे है tiger Shroff अपनी नई film Rambo मे। तो क्या आप excited hai? हमें जरूर बताइएगा।

Ab jaate jaate aapko aapki fayda ki baat btaana chahti hu , toh agar aap bhi cinema ki duniya se judna chahte hai aur kaam karna chahte hai toh description box mei diye gye job link par click kare aur iss opportunity ka zarur fayda uthaye.

Apoorva

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3

Tiger 3   Question Kitne looks Mein najar aaenge Salman Khan? Kaun Hai Katrina Kaif ka body double?   आज मैं आप लोगों के साथ

Read More »

Jawan

शाहरुख खान की जवान का क्रेज इस वक्त हर जगह देखने को मिल रहा है, सोशल मीडिया इस वक्त जवान के नाम से अपना बिजनेस

Read More »
Krrish 4,Directed by Rakesh Roshan. With Hrithik Roshan, Amitabh Bachchan, Nora Fatehi, Nawazuddin Siddiqui,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Krrish 4

क्रिश फिल्म बनने की तो बन गई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन मरते मरते बचे थे।

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected