Dostana 2

दोस्ताना फिल्म करण जौहर ने अपने बैनर धर्म प्रोडक्शंस के तहत बनाया था जो एक बहुत पसंद की जाने वाली फिल्म थी, तरुण मनसुखानी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था और, दोस्ताना साल 2008 की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी जिसमें प्रियंका चोपड़ा, अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम मेन रोल में नज़र आए थे। यह फिल्म अपने समय से काफी आगे बढ़ चुकी थी उन फिल्मों में से जिसने समलैंगिकता के बारे में खुल कर बात की थी। इस फिल्म ने जॉन अब्राहम के करियर को एक टर्निंग पॉइंट दिया था और उन्हें पूरी तरह से ग्लैमरस और सेक्सी अवतार में पेश किया गया था जिसके बाद ये लड़कियों के पसंदीदा अभिनेता बन गए थे । एक सीन था जॉन अब्राहम का जिसमें वो समुद्र से बहार निकलते हैं जिसमें उनका बट-शॉट काफी मशहूर हुआ था और इस सीन के बाद जॉन अब्राहम की डिमांड बढ़ गई थी फिल्मों के लिए। अब जाहिर सी बात है कि उस फिल्म के जरिए मेकर्स कई सारे messages भी अपनी तरफ से देना चाहते थे। यहां तक कि प्रियंका चोपड़ा का गोल्डन मोनोकिनी सीन भी चर्चा का विषय बन गया लेकिन इस फिल्म में कोई वास्तविक समलैंगिकता प्रेम कहानी नहीं दिखाई गई थी, बस कहानी को पूरा करने के लिए वो एक टर्निंग प्वाइंट की तरह उसे इस्तेमाल किया गया था। तो ऐसा हो सकता है कि मेकर्स इसके सीक्वल में होमोसेक्सुअलिटी या थर्ड जेंडर को लेकर‌ उसके उपर और अच्छे से काम करें। दोस्ताना ने 15 साल पूरे कर लिए हैं और अब मेकर्स इसके सीक्वल के बारे में सोच‌ रहे हैं, लेकिन इस फिल्म में कई सारे ऐसे फैक्ट्स हैं जिनके बारे में आज भी हम सब कुछ नहीं जानते हैं। साल 2009 के फिल्मफेयर अवार्ड्स में अभिषेक बच्चन को ‘दोस्ताना’ फिल्म के लिए उन्हें best अभिनेता के रूप में nominate किया गया थ, लेकिन अब जब मेकर्स ने इसके सीक्वल के लिए अभिषेक बच्चन से बात की तो उन्होंने सीक्वल में काम करने से मना कर दिया था क्योंकि वो इसके दूसरे फ्रेंचाइजी नहीं बनाना चाहते थे और वो ये भी चाहते थे कि दोस्ताना एक स्टैंड अलोन फिल्म की तरह ही रहे।

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की भी काफी तारीफ की गई थी लेकिन वो इस फिल्म की पहली पसंद नहीं थी। नेहा का रोल सबसे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को दिया था लेकिन ऐश्वर्या ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था जिसके बाद ये फिल्म प्रियंका चोपड़ा को ऑफर की गई थी और प्रियंका ने इस फिल्म में ऐसा काम किया था जिससे लोग आज भी नहीं भुला पाए हैं और उन्हें लोग “देसी गर्ल” के नाम से आज ज्यादा अच्छे से जानते हैं। जॉन अब्राहम के किरदार सैम की भूमिका ऑडियंस द्वारा ज्यादा पसंद की गई थी, लेकिन वो फिल्म के director की पहली पसंद नहीं थे और इसकी कास्ट पहले सैफ अली खान को दी गई थी, जिन्होंने इस ऑफर को मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के फिल्म में होने के वजह से उनको ज्यादा लाइम लाइट नहीं दी जाएगी, तब जाकार इस रोल के लिए जॉन अब्राहम को चुना गया था, जिन्हें आज भी उनकी फिल्म में बोल्ड लुक और अच्छे अभिनय के लिए याद किया गया है। करण जौहर की फिल्म ने हमेशा से तिकड़ी को ही दिखाया है, इस फिल्म में बॉबी देओल भी कैमियो करते नजर आए जो जिसने काफी दिलचस्प मोड़ दिया था फिल्म को और ऐसा ही कुछ मेकर्स इसके सीक्वल में कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स कार्तिक आर्यन, जाह्नवी कपूर और लक्ष्य को लेकर ‘दोस्ताना 2’ बना रहे हैं। हालांकि, करण जौहर जो दोस्ताना मूवी के producer थे और कार्तिक आर्यन जिन्हें दोस्ताना 2 के लीड रोल के लिए कास्ट किया गया है उनके बीच बहुत कहा सुनी हो गई है जिसके बाद रिपोर्टर्स ये कहते नजर आ रहे हैं कि करण ने कार्तिक को अपनी मूवी से निकल दिया है लेकिन अभी तक इस बात पर कोई offical घोषणा नहीं की गई है। तो ये कुछ फैक्ट्स थे दोस्ताना मूवी के, आपको ये फैक्ट्स जानकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखिए और हमेशा मुस्कुराते रहिए।

 

 

 

 

Chandan Pandit

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Mogul

Music legend गुलशन कुमार की लाइफ पर बायोपिक बनने वाली है जिसका नाम है मोगुल और इस फिल्म के लिए आमिर खान की नाम की

Read More »
Tiger 3 Coming on 21st April 2023 on eid , Salman Khan,Yash Vashishtha bollygagrd.com

Tiger 3

Tiger 3 की त्यारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी गई है। Film की announcement के बाद से ही film को लेकर काफ़ी नई खबरे

Read More »
Sultan 2 , salman khan,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com,

Sultan 2

Sultan जैसे एक fictional किरदार की कहानी को असली जैसा दिखाने में filmmakers को freedom और challenge दोनों का सामना करना पड़ता है. एक fictional

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected