Munna Bhai Series

साल 2003 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को आज भी फैंस याद करते हैं। फिल्म में संजय दत्त जहां मुन्ना भाई की भूमिका में थे, वहीं डॉक्टर सुमन की भूमिका को ग्रेसी सिंह ने पूरी की थी। ग्रेसी सिंह सोशल मीडिया पर काफी active हैं। उनकी कुछ नई फोटोज सामने आई है, जिसमें उनका नया लुक नजर आ रहा है। लगान और मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा बने रहने के बावजूद ग्रेसी सिंह का करियर अच्छा नहीं रहा। मुन्ना भाई एमबीबीएस में उसका जो रोल था शायद आज तक इंडिया के टीवी सिनेमा में ऐसे रोल में किसी डॉक्टर को दिखाया गया हो जो इतने शांत नेचर की थी और उनकी एक्टिंग भी ऐसी थी कि लोगों के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बनायी थी। आज एक्ट्रेस का लुक भले ही बदल गया हो लेकिन फैंस उनके डायलॉग आज भी याद करते हैं। ग्रेसी सिंह ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है। फोटो में वह एक वकील के गेट अप में नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि फिल्मो में रहने के बाद ग्रेसी सिंह ने टीवी की तरफ रुख किया। ग्रेसी सिंह अभी टीवी सीरियल की संतोषी मां में नजर आ रही हैं। लेकिन जब मुन्ना भाई की दूसरी सीरीज आई थी तब ग्रेसी सिंह का एक इंटरव्यू भी सामने आया था जिसमें उन्होंने अपने सोच के बारे में बताया था कि “उनके नजरिए से बॉलीवुड कैसा है”? बात है तब कि जब लगे रहो मुन्ना भाई रिलीज हुई थी और इस बार भी सारे के सारे कास्ट वही थे लेकिन स्टोरी लाइन अलग थी और इस मूवी में फीमेल की लीड एक्ट्रेस को भी बदल दिया गया था. जहां, मुन्ना भाई एमबीबीएस में ग्रेसी सिंह थी एक लीड रोल के रूप में वही लगे रहो मुन्ना भाई में विद्या बालन को लीड रोल के लिए कास्ट किया गया था। जब फिल्म रिलीज हुई तो इस बार भी इस फिल्म ने अपनी कहानी, एक्टिंग और कॉमेडी से बवाल मचा दिया था। जिसके बाद जब ग्रेसी सिंह का इंटरव्यू लिया गया और उन से पूछा गया था कि “क्या मेकर्स ने उनसे पूछा था लगे रहो मुन्ना भाई के लिए?” तो इसस्पर ग्रेसी सिंह ने जवाब दिया था कि “नहीं उनको नहीं पूछा गया था”, ग्रेसी सिंह ने इसके बाद कुछ नहीं कहा क्योंकि वो बॉलीवुड को अच्छे से जानती है। उनके हिसाब से जब भी मूवी की सीक्वल बनती है तो आपको producers की चापलूस करनी होती है ताकि वो आपको भी मूवी में कास्ट कर ले लेकिन ग्रेसी सिंह उन में से नहीं है। ग्रेसी सिंह ने ये भी कहा कि “वो अपने काम से कभी कोई समझौता नहीं कर सकती है”। इसके बाद उन्होंने विद्या बालन की भी बहुत तारीफ की और कहा, “विद्या बालन की एक्टिंग बहुत अच्छी थी और उन्होंने अपना किरदार भी बहुत अच्छे से निभाया था। जिसके बाद से मानो जैसे ग्रेसी सिंह बॉलीवुड में दुबारा नजर ही नहीं आई।”

ग्रेसी सिंह अपनी एक्टिंग की वजह से तो जानी ही जाति है लेकिन वो डांस में भी काफी अच्छी है। ग्रेसी सिंह ने बताया था कि बॉलीवुड की दुनिया से निकलने के बाद उन्होंने ने अपने करियर पर फोकस तो किया ही साथ ही साथ वो जानती थी कि वो डांस करने में भी काफी होशियार है तो उन्होंने अपने डांसिंग स्किल पर भी काम किया और आज आपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वो रोज कुछ न कुछ डांस के स्टेप्स पोस्ट करती ही रहती है। अभी कुछ साल पहले ही बॉलीवुड से कोसो दूर टीवी सीरियल से ग्रेसी सिंह ने टीवी की दुनिया में अपनी नई शुरुआत की थी, वो भी एक भगवान के रोल के साथ जिसमें वो “मां संतोषी” बनी थी। लोगो ने इस रोल के लिए भी ग्रेसी सिंह की खूब तारीफ की और वही प्यार दिया इनको जो मुन्ना भाई एमबीबीएस के वक्त मिला था। मुन्ना भाई के तीसरे हिस्से की तैयारी चल रही है। फिल्मफेयर से बातचीत में producer विधु विनोद चोपड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि संजय दत्त फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगे। हालांकि बाकी कलाकारों पर अभी फैसला लेना बाकी है। मुन्ना भाई सीरीज में लीड रोल संजय दत्त ने किया था और सर्किट के रूप में अरशद वारसी नजर आए थे। इन दोनों के किरदारों को आडियंस का भरपूर प्यार मिला था और इस सीरीज की दोनों फिल्में हिट हुई थीं। ये कुछ फैक्ट्स थे मुन्ना भाई एमबीबीएस की लीड एक्ट्रेस से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइएगा और तब तक आप अपना ध्यान रखिए और हमेशा मुस्कुराते रहिए।

 

 

 

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Krrish 4 , Hrithik Roshan, bollygradstudioz.com

Krrish 4

70 saal ki ek maa rehti hai bilkul Akeley. Lyudmila, Akeley hi apni zindagi Khushi Khushi kaat rahi hain. Tolokovnikovo naam ke ek Russia ke

Read More »

आदिपुरुष

जब हम किसी दिन बहुत देर तक सोते रहते हैं और उठने का नाम ही नहीं लेते, तब हमारी मां क्या कहती है?, “कितना सोएगा

Read More »
Pathaan, Shah Rukh Khan, Deepika Padukone, John Abraham, Dimple Kapadia,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Pathaan

Pathaan part 5 पकड़े जाएंगे कर्नल! कर्नल सुनील के फरार होने के बाद रॉ एजेंसी के एजेंट कर्नल की हर जगह तलाश कर रहे हैं

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected