Baahubali 3

बाहुबली vs captain America

इंडिया की सबसे बड़ी मूवी बाहुबली और हॉलीवुड की सबसे बड़ी मूवी Avengers the end game दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है, रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़े हैं और कई सारे रिकॉर्ड बनाए भी है, तो आज हम बाहुबली का कंपैरिजन कैप्टन अमेरिका से करेंगे और देखेंगे कि दोनों में से ताकतवर कौन है.

शुरुआत करते हैं durability se यदि हम दोनों character की durability को देखें तो कैप्टन अमेरिका को जिस सीन में सुपर सिरम से सुपर सोल्जर में ट्रांसफार्म किया जा रहा था, वहां पर कैप्टन अमेरिका ने अपनी durability दिखाएं और उस खतरनाक पेन को सहन किया और अगर आपको याद होगा तो कैप्टन अमेरिका मूवी में एक सीन है जहां कैप्टन अमेरिका का दोस्त बग्गी एक के बाद एक तीन गोली उन्हे मारता है पर हमारा कैप्टन अमेरिका फिर भी खड़ा हो जाता है, इसके बाद इंफिनिटी war में कैप्टन अमेरिका थानोस के खतरनाक punchs को सहता है और उसे कड़ी टक्कर भी देता है और इन सारे सीन से पता चल ही जाता है की कैप्टन अमेरिका की durability बहुत ही एक्सट्रीम लेवल की होती है, और दूसरी तरफ बाहुबली की बात करें, तो बाहुबली ने कुछ ज्यादा durability nhi दिखाई है फिर भी बाहुबली कटप्पा को बचाने वाले सीन के अंदर एक साथ 5 से 10 तीर के बाद एक अपनी पीठ पर खा लेता है, उसके बाद बावजूद वह खड़ा हो जाता है और अपने सारे दुश्मनों को खत्म भी कर देता है, तो अगर मैं यहां ऑनेस्टली बोलूं तो durability का पॉइंट जाता है हमारे कैप्टन अमेरिका को।

अब बात करते हैं स्पीड की स्पीड वाले राउंड में हम कैप्टन अमेरिका और बाहुबली की स्पीड को आसानी से कैलकुलेट कर सकते हैं, जिसके लिए हमें कोई केलकुलेटर की जरूरत नहीं है। सबसे पहली बात करते है बाहुबली की स्पीड की तो जब बाहुबली पिंडारी से देव सेना के साथ लड़ रहा होता है, तो वहां एक सीन में बाहुबली millisecond में फ्लैश की तरह सुपर स्पीड से पिंडारी यों की सेना पर टूट पड़ता है और उन्हें बारी नुकसान पहुंचाता है, वही कैप्टन अमेरिका की speed की बात करें तो कैप्टन अमेरिका ने कहीं पर भी अपनी स्पीड को ज्यादा नहीं दिखाया है, हमने infinity war में वाकांडा एक्शन सीन के दौरान देखा था जहां कैप्टन अमेरिका अपनी फुल स्पीड में दौड़ते हुए ब्लैक पैंथर से भी आगे निकलते हुए सारे enemies पर टूट पड़ता है, और दूसरा seen है the age of Ultron में जब कैप्टन अमेरिका Ultron को उलझा रखने के लिए उसके सामने आ जाते हैं और उसके हमलों से बचने के लिए अपनी पूरी रफ्तार से भाग रहे होते हैं लेकिन फिर भी उनकी इतनी स्पीड नहीं है ki वह बाहुबली ki speed को मैच कर पाए ,इसीलिए स्पीड का पॉइंट जाता है हमारे बाहुबली yani प्रभास को।

अब बात करते हैं दोनों की fighting skills ki

Fighting skills Ki Baat Karun to दोनों ही कैरेक्टर fighting skills में परिपूर्ण है जहां बाहुबली हत्यारों के साथ fighting में बहुत अच्छा है वहीं पर हमने कैप्टन को axar उसके शील्ड के साथ ही देखा है, दूसरी तरफ बाहुबली सभी हत्यारों के साथ फाइट करने मैं परिपूर्ण है और एक सात तीन तीन तीर छोड़ने वाले सीन में बाहुबली की fighting skills देखने लायक होती है, वही हम कैप्टन अमेरिका के hand to hand skills की बात करें, तो कैप्टन अमेरिका वन ऑफ द बेस्ट फाइटर में से एक है, आपको वह वाला सीन तो याद ही होगा जहां कैप्टन अमेरिका एलिवेटर के अंदर शील्ड के सारे बॉडीगार्ड और आदमियों को अकेले ही कुछ ही मिनटों में हरा देता है और ये सीन तो captain के fighting skills का एक नमूना था। क्योंकि कैप्टन ने कई मौकों पर वन मैन आर्मी की तरफ फाइट करके दुश्मनों का सफाया किया है और हमने endgame में देखा था कैप्टन अमेरिका थानोस का खून भी निकाल देता है जोकि बहुत मुश्किल बात है, isiliye is सीन mein दोनों में से कोई भी एक दूसरे से कम नहीं है, इसीलिए यह फाइटिंग वाला राउंड टाई पर खत्म होता है।

अब बात करते हैं दोनों की इंटेलिजेंस की, सबसे पहले बात करते हैं कैप्टन अमेरिका की इंटेलिजेंस की तो captain अमेरिका ने हमे जबरदस्त फाइटिंग तो दिखाई है, लेकिन कैप्टन ने कहीं भी ऐसा कुछ खास नहीं किया है जिससे हम कैप्टन अमेरिका की इंटेलिजेंस को कैलकुलेट कर सके। वही भावबली की बात करूं तो वह बहुत ही ज्यादा इंटेलिजेंट फाइटर है,जब कालके से युद्ध हो रहा था, तब उसके पास हत्यारों की कमी थी, लेकिन अपने जबरदस्त intelligence से उसने किलो की दीवारों को तोड़ने वाली तोपों से उसने दुश्मनों को जला दिया और उसने अपनी इंटेलिजेंस के दम पर लाखों पिंडलियों को damm के पानी में बहा कर खत्म कर दिया, तो यहां पर clear है बाहुबली कैप्टन अमेरिका से ज्यादा इंटेलिजेंट है.

अब बात करते हैं दोनों के strength की

तो दोनों ने अपनी-अपनी फिल्मों में भर भर के अपनी strength का नमूना पेश किया है। अगर कैप्टन के strength पर हम नजर डाले तो आपको याद होगा कैप्टन अमेरिका एक सीन के अंदर अपने एक हाथ से पूरे हेलीकॉप्टर को रोक लेते हैं और एक सीन में captain फाइटर प्लेन को अकेले ही destroy कर देते हैं। तो इन सीन से यह पता चलता है ki कैप्टन की strength next level की है और अगर हम बाहुबली की strength की बात करें, तो बाहुबली ने पिंडारीयो से युद्ध के दौरान एक भारी-भरकम रथ को उठा कर पिंडारीयो per फेंक दिया था और बाहुबली अपने introduction wale mein एक बहुत ही बड़ा और विशाल रथ खींच कर ला रहे होते हैं, लेकिन अगर compare करें तो कैप्टन अमेरिका को हेलीकॉप्टर को रोकने के लिए ज्यादा ताकत का इस्तेमाल करना पड़ा है, to isiliye strength wale mein main captain America ko yahan point Dena chahunga.

तो यह मुकाबला tie हो जाता है, दोनों को दो दो पॉइंट मिले हैं, इसका मतलब अगर इन दोनों का कभी आमना सामना होता है, तो उसमें जीत किसकी होगी यह कहना बहुत ज्यादा मुश्किल है क्योंकि दोनों equally strong है।

वैसे आपको क्या लगता है अगर इन दोनों में फाइट हुई तो कौन जीतेगा? let me know your views on this in the comment box.

Yah to Baat Ho gai Bahubali vs captain America ki ab baat karte hain कौन-कौन se mistake Hui Hai Bahubali ko banane mein Bahubali ke maker se।

पहली मिस्टेक: आपको वह वाला सीन तो याद ही होगा जहां बाहुबली देवसेना को अपने साथ लेकर माहिष्मती जा रहा होता है, पर जहाज में जाने वाली लकड़ी पानी में थोड़ी गिर जाती है, लेकिन बाहुबली लकड़ी को उठाने के बजाय खुद पानी में कूदते हैं और जहाज को देवसेना के पास लाते हैं. लेकिन जहाज को पूरी तरीके से देवसेना के पास नहीं लाते, जबकि वह ला सकते थे।

दूसरी बड़ी गलती होती है कटप्पा से, अगर कटप्पा वो गलती करता ही नहीं तो शायद बाहुबली कभी मरता नहीं। आपको वह सीन तो याद होगा जब शिवगामी देवी कटप्पा को बाहुबली को मारने khe देती है और कटप्पा शिवगामी देवी को कह रहा होता है ऐसा ना करें राजमाता बाहुबली कभी गलत नहीं हो सकता। कटप्पा पूरी कोशिश करता है लेकिन हुकुम की तालीम करते हुए वह बाहुबली को मार देता है। अगर वह शिवगामी देवी से कहता की अगर आप भल्लालदेव के कहने पर यह सब कर रही है तो प्लीज ना करें, क्योंकि उनका पति और उनका बेटा भल्लालदेव उन्हें मारने की साजिश कर रहे हैं। आपको याद होगा पहले सीन में कटप्पा कहता है महाराज आपके राजा ना बनने की वजह आपका अपाहिज होना नहीं है बल्कि, आपकी अपाहिज बुद्धि है। जो पति अपनी पत्नी की मौत की साजिश रच रहा हो उसकी बुद्धि अपाई ही हुई। इसका मतलब कटप्पा तब यह बात शिवगामी को बता देता, तो शिवगामी हो सकता है भल्लालदेव को मारने का हुकुम दे देती और माहिष्मती में कभी भी दुख के बादल नहीं आते।

इसके अलावा जो तीसरी गलती हुई बाहुबली के मेकर्स से वो ये थी की जब बाहुबली भल्लालदेव के बेटे का सिर भल्लालदेव के पास पहुंचाने के लिए तीर की मदद देता है, जिस वजह से उसके बेटे के सर पर एक बहुत बड़ा निशान आ जाता है, लेकिन जब वह सर भल्लालदेव के हाथ में आता है तो उस पर से वह निशा हट जाता है।

चौथी गलती आपको याद होगा जब शिवा माहिष्मती में युद्ध के लिए घोड़े पर सवार होकर आता है, तो उसकी पीठ पर तीर को रखने के लिए तरकस होता है, लेकिन जब वह तीर चला रहा होता है तो उसकी पीठ के पीछे से वह तरकस गायब हो जाता है और तीर चलाने के बाद वापस आ जाता है और फिर वापस गायब भी हो जाता है।

इसके अलावा भी कई सारी गलतियां हैं जो मैं आपको अपनी नेक्स्ट वीडियो बताऊंगा।

आपको यह वीडियो कैसा लगा let me know in the comment section.

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF

KGF 3

kaha jaata hai sab se pehle logon ko iss Gold Mine ke baare me Mohenjo-Daro aur Harappan civilization ke dauran pata chala tha. Logon ke

Read More »
Adipurush

Adipurush

एक दिन लंकापति रावण के प्रवेश द्वार पर पहुंचे शक्तिशाली और श्री राम के लाडले साथी “अंगद”। पर प्रवेश द्वार से अंदर जाते हुए उसे

Read More »
KGF 3 , Yash , By Khyati Raj bollygradstudioz.com

KGF 3

Jab bhi baat Underworld ki aati hai toh usme Dawood Ibrahim ka naam humesha aata hai. Dawood Ibrahim ek aisa naam hai jiske kehne maatra

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected