KGF 3

KGF VS PUSHPA

पूरी दुनिया में इंडियन सिनेमा का डंका बजाने वाली दो फिल्में KGF aur Pushpa के lead actors Allu Arjun and Yash को आज पूरी दुनिया से बेशुमार प्यार मिल रहा है और जब से यह दोनों मूवीस रिलीज हुई है तब से ही दोनों मूवीस के फैंस के बीच में इस बात की बहस छिड़ी हुई है कि कौन सी मूवी है सबसे बेस्ट? किस का हीरो है सबसे बेस्ट? किसका विलेन है सबसे बेस्ट? and so on तो आज हम इसी पर बात करने वाले हैं.

दोनों मूवीस की मेकिंग की स्टोरी भी काफी हद तक सिमिलर है, दोनों मूवीस पहले pan India नहीं बनने वाली थी, दोनों फिल्म के डायरेक्टर्स ने खुद यह बात इंटरव्यू में कही है, लेकिन रिलीज होने के बाद इनका craze देखते हुए, इन्हें pan इंडिया रिलीज किया गया और फिर जो हुआ, उसे हम English में the rest is history कहते हैं और हिंदी में इतिहास बनाना.

Comparison की शुरुआत हम दोनों फिल्मों के villain से करते हैं क्योंकि जितना प्यार इन दोनो फिल्मों के हीरो को मिला उतना ही प्यार जनता ने इन फिल्मों के विलेन को भी दिया और इसीलिए यह दोनों मूवीस आज इतिहास बना चुकी है।

तो जैसा कि हम सब जानते हैं KGF में अभी तक का सबसे बड़ा विलेन अधीरा रहा है जिसने हमारे प्यारे रॉकी भाई को लगभग मार ही दिया था और end fight मैं भी अधीरा ने रॉकी को मार ही डाला था और वहीं दूसरी तरफ पुष्पा 2 का मेन villain शेखावत होने वाला है जिसे हमने पुष्पा one के end- end मैं देखा था और बंदे ने मात्र 15 मिनट में मूवी को अपना बना लिया था और जो पुष्पा पूरी मूवी में किसी के सामने नहीं झुका था उसे शेखावत ने झुकने पर मजबूर कर दिया था और उसे झुका भी दिया था, लेकिन फिर मूवी के end मैं brand brand करने की वजह से पुष्पा के हाथों बेइज्जत हो गया था, जिसके बाद वह बदला लेने के लिए आग बबूला हो रहा है।तो villain के comparison में सीधे-सीधे अधीरा ही जीत रहा है, यानि की अधीरा इस वक्त शेखावत से बड़ा विलेन है, तो अगर शेखावत को इसे पलट ना है तो उसे पुष्पा 2 मैं कम से कम 2 बार पुष्पा को हराना पड़ेगा वहीं, दूसरी तरफ KGF 3 मैं अधीर देखने को मिलेगा या नहीं यह अभी कंफर्म नहीं है।

अब दूसरा पॉइंट आता है बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का

तो जहां KGF के success के बाद KGF 2 ne 1200 crore की कमाई करके रिकॉर्ड बनाए थे तो कुछ वैसा ही पुष्पा 2 भी करने वाली है, पुष्पा 2 भी 1000 क्लब में आसानी से अपनी जगह बना लेगी, लेकिन जिस तरीके का क्रेज KGF chapter 3 को लेकर है उसे देखते हुए लगता है की KGF chapter 3 आराम से 1500 Crore की कमाई कर लेंगी और पुष्पा 2 से बड़ी हिट साबित होगी.

अब तीसरा कंपैरिजन आता है स्टोरी का

तो जहां केजीएफ में हमें रॉकी का इमोशनल एंगल भी दिखाया गया था, वही kgf2 में हमें उतना इमोशनल एंगल नहीं दिखाया गया लेकिन वहीं दूसरी तरफ पुष्पा 2 मैं हमें पुष्पा के past or भर भर के इमोशनल सीन दिखाया जाएगा, हो सकता है की उसका सौतेला भाई उसे अपना भाई मान ले और उसे स्वीकार कर ले। वही केजीएफ चैप्टर 3 की बात करूं, तो उसमें हमें flashback में रॉकी और रीना के बीच में लव, रोमांस वाला इमोशनल दिखाया जा सकता है।

तो यह था छोटा सा comparison KGF aur Pushpa के बीच में आपको यह वीडियो कैसा लगा? Let me know in the comment to section I will see you in the next video tell then bye bye.

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Leo

तमिल सुपरस्टार विजय थलपती की फिल्म लियो ने तो sensational trend बना दिया है। इस फिल्म की वजह से फिल्म जवान के रिकॉर्ड को भी

Read More »
Pushpa 2

Pushpa 2

    मूवी के मेकर्स जानते हैं कि, जितना जरूरी उनके लिए audience को impress करना होता है, उतना ही जरूरी फिल्म के critics को

Read More »

RRRR

इंडिया में कई ऐसे भी क्रान्तिकारी थे जो हंसते हंसते शाहिद हो गए सिर्फ और सिर्फ अपने देश को आजाद देखने के लिए , कुछ

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected