Mogul

 

इंडियन रैपर और पॉलिटिक्स में एंट्री लेने वाले सिद्दू मूसेवाला की मौत किस तरह से हुई यह तो हम सभी जानते हैं। जब मुसेवाला की मौत हुई, तो काफी लोगों को याद आया 25 साल पुराना वो मर्डर। वो मर्डर था गुलशन कुमार का।

देखा जाए तो गुलशन कुमार और मुसेवाला मर्डर केस या उनकी पर्सनल वाला प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बहुत सारी similarities  है। जैसे दोनों भी सिंगिंग इंडस्ट्री में टॉप पर थे। गुलशन devotional songs की वजह से काफी फेमस हुए थे और ,मुसेवाला भी इसी तरह के गाने गाते थे। दोनों ही भगवान के भक्त थे। दोनों भी चैरिटी वर्क करते थे। यह दोनों वो मुकाम हासिल कर चुके थे, जिसकी वजह से काफी लोगों ने इन्हें टारगेट बनाया। गुलशन कुमार को 16 गोलियां मारी गई वह भी दाऊद इब्राहिम की gang से, वही मुसेवाला को 30 shots मारे गए बिश्नोई gang से। गुलशन और मुसेवाला को पता था कि उनकी जान को खतरा है, पुलिस ने उन्हें इन्फॉर्म भी किया था, production की पूरी तैयारी भी की थी, पर दोनों ने भी उनकी बात नहीं मानी। कुमार भी बिना प्रोटेक्शन के मंदिर चले गए और मुसेवाला भी अपने दोस्तों के साथ बाहर निकले और उसी वक्त मर्डर हो गया।

वैसे टी-सीरीज कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ता गया और यही कामयाबी सह नहीं पाया दाऊद। अंडरवर्ल्ड को गुलशन से पैसे चाहिए थे जो उन्होंने नहीं दिए और ना ही वो उनसे घबराए। Popularity यह एक कारण तो था ही, पर ऐसा भी कहा जाता है कि उस वक्त anti-hindu propaganda की वजह से भी दाऊद ने कुमार को मार डाला, क्योंकि गुलशन परंपरा, Hinduism इन सब में आगे थे। इस केस को एक religious angle भी दिया गया।

खैर गुलशन कुमार की वजह से आज टी-सीरीज का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में गूंज रहा है। पर आपने कभी सोचा कि उस T का मतलब क्या है? तो‌ उस T का मतलब है त्रिशूल। गुलशन कुमार शिव जी के भक्त थे, उनकी मौत के दिन भी वह शिवजी के ही मंदिर गए थे। इसीलिए जब धीरे-धीरे उन्हें अपना रास्ता मिलता गया, तो उन्होंने भगवान के नाम से ही कंपनी खोल दी।

अब हम आते हैं उनकी बायोपिक पर। वैसे हम सब यह जानते हैं कि गुलशन कुमार की बायोपिक के लिए आमिर खान को भूषण कुमार ने रिक्वेस्ट की थी। पर इससे पहले यह प्रपोजल भेजा गया था अक्षय कुमार को। पर पता नहीं क्यों अक्षय ने इस फिल्म को मना कर दिया, उनके पास बहुत सारे प्रोजेक्ट्स थे और शायद उन्हें यह प्रोजेक्ट थोड़ा सा रिस्की भी लगा।

जब अक्षय का नाम आउट हुआ, तब आया सलमान खान का नाम। सलमान बायोपिक नहीं करते, उन्हें यह बहुत बड़ा रिस्क लगता है और चैलेंज भी। आजतक उन्होंने सिर्फ रोमांटिक, कॉमेडी और एक्शन भरे रोल्स ही किए हैं। पर यह रोल कुछ और ही डिमांड करता है, जो शायद वह दे नहीं सकते। इसलिए उन्होंने मना कर दिया और फिर यह प्रपोजल आ पहुंचा आमिर के पास।

देखते हैं,‌अब बायोपिक का क्या हाल होता है।

 

Trupti

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, By Vash Vashishtha bollygradstudioz.com

Tiger 3

दुबई के फिल्म क्रिटिक ने सोशल मीडिया के जरिए कह दिया था कघ, कैटरीना कैफ ने कहा है कि टाइगर 3 के बाद वो सलमान

Read More »
Karan Arjun 2 , Salman Khan , Shahrukh Khan ,by Tannu bollygradstudioz.com

Karan Arjun 2

Karan Arjun की हमारी कहानी में Karan जो की Rajnath Thakur का bodyguard है, उसके साथ एक meeting में जाता है। उसे सबसे पहले तो

Read More »
War 2 Hrithik Roshan & Tiger Shroff , by Khyati Raj bollygradstudioz.com

War 2

Daniel Punjab ke Gurdaspur se taaluk rakhte hai, jinhe Pakistan ne saal 1993 me pakad liya tha. Daniel ko Pakistan me kareeb 4 saal ki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected