Mogul

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने आमिर खान को रिक्वेस्ट की‌ थी कि वह गुलशन कुमार की बायोपिक Mogul में काम करें। वैसे अभी तक इस प्रोजेक्ट को लेकर ना भूषण ने कुछ कहा है और ना आमिर ने। पर प्रोजेक्ट बहुत ही खास है। जिस तरह से t-series एक मशहूर brand है और जो बाकी फिल्मों में इतने पैसे invest करता है, जाहिर है, जिन्होंने इस कंपनी को शुरू किया, उनकी बायोपिक के लिए भी जमकर पैसा बहाया जाएगा। वैसे आमिर per फिल्म 100+ करोड़ फीस लेते हैं, जो उन्होंने लाल सिंह चड्ढा फिल्म के लिए भी ली थी और यह फिल्म 180 करोड़ में बनी थी, पर यह अच्छा कलेक्शन नहीं कर पाई। पीके हो या लाल सिंह चड्ढा, इन big budget फिल्मों में आमिर ने तगड़ी फीस ली और वो 50+% प्रॉफिट भी मांगते हैं। तो क्या भूषण आमिर को मुंह मांगी fees देंगे और प्रॉफिट भी? तो इसका जवाब भूषण ही दे पाएंगे।

यह बात सही है कि, वह अपने पापा के लिए पैसे बहाएंगे, पर भूल भुलैया 2 के टाइम पर अक्षय कुमार को लेकर जो एक बात हुई थी जहां पर अक्षय ने 100 करोड़ से ज्यादा फीस मांगी थी जो भूषण को पसंद नहीं आई और उन्होंने कहा कि,” actors अभी मुंह मांगी रकम मांगते हैं जिसकी जरूरत नहीं होती”। फिर अक्षय के बदले कार्तिक आर्यन ने 15 करोड़ में फिल्म कर ली और फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा कमाई करने में कामयाब हुई।

भूषण का कहना है,‌ कि actors ज्यादा फीस मांगते हैं इसलिए बजट कम करना पड़ता है। पर यहां गुलशन कुमार की बायोपिक का सवाल है। इस बायोपिक के लिए अक्षय को अप्रोच करने के बाद बात ना बनना, इसका “फीस” यह एक कारण हो सकता है, या फिर भूषण के साथ कुछ differences हो सकते हैं। पर अगर अक्षय की बढ़िया फीस की वजह से उन्हें बाहर किया होगा, तो क्या आमिर को उतनी ही फीस देना सही होगा? आमिर परफेक्शनिस्ट जरूर हैं, तो वह डिमांड करेंगे,‌ पर फिर तो यह भेदभाव लगेगा ना?

और भूषण का भी समझ नहीं आता‌ कि इस बार वह फिल्म का बजट और प्रॉफिट किस बेसिस पर तय करेंगे। और आमिर का लाल सिंह चड्ढा के बाद काम करने का मन है भी या नहीं यह भी समझ में नहीं आता। फिर उन्होंने लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद 100 करोड़ लौटा दिए थे, तो भूषण कुमार को इस फिल्म के प्रॉफिट और फीस को लेकर सोच समझ कर फैसला लेना पड़ेगा।

पर 2023 की अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष, 500 करोड़ की फिल्म है, जिसमें टी सीरीज involved है, तो इस बायोपिक का बजट भी भारी हो सकता है।

जैसा कि भूषण का मानना है कि fees पर बजट डिपेंड करता है, तो शायद आमिर की फीस पर बजट और प्रॉफिट तय होगा। क्योंकि लाल सिंह चड्ढा की वजह से आमिर अब थोड़े से पीछे आ चुके हैं, तो वह बायोपिक और भूषण के साथ सोच समझकर कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं।

 

Trupti

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Singham again (part 3)

Police को मिली बड़ी कामयाबी चुनाव खत्म होने के बाद सुरेश राव के आदमी रोमेश शर्मा के पास हेलीकॉप्टर मांगने जाते हैं लेकिन जब वह

Read More »
Dabangg 4

Dabangg 4

दबंग फिल्म के सारे पार्ट में अच्छे से अच्छे एक्टर को कास्ट किया गया था विलेन के रोल के लिए। जहां दबंग फिल्म में सोनू

Read More »
Khalnayak 2

Khalnayak 2

Prayagraj के पास फूलपुर नाम की जगह पर अतीक अहमद का जन्म हुआ। बचपन से ही पढ़ने-लिखने में मन नहीं था इसलिए पढ़ाई छोड़ दी

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected