Sultan 2

Bollywood में sports genre की फ़िल्में काफी ज्यादा hit जा रही है. इस तरह की फ़िल्में ज्यादातर biopics के तौर पे ही आ रही है, जिस कारण लोग इसे देखने में अपनी रुचि भी दिखाते आये है. हालांकि Sultan एक ऐसी film थी जो एक फिक्शनल character की कहानी पे based थी, लेकिन इसके बावजूद भी इस film ने 600 करोड़ रूपए का collection किया. इस film की सफलता का main कारण भले ही सब Salman को दे, लेकिन यह बात हम सभी जानते है की इस film में Salman के अलावा भी काफी कुछ था. Film का गाना, उसकी कहानी और हर actor का अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करना भी इस film की सफलता का कारण रहा है. Sultan की shooting के दौरान Salman khan ने खूब मेहनत की थी, उन्होंने अलग-अलग तरह के trainers की मदद से film लायक़, एक तगड़ा physique build किया था. Salman khan ने western और Indian दोनों ही तरह की workout routine को follow किया था, जिसका असर उनकी 6 packs abs को देख लग ही रहा था. Salman ने इसके अलावा देसी कुश्ती की भी ख़ास training ली थी.
Salman की ही तरह Anushka की भी training काफी टफ थी. Anushka Sharma film के लिए 6 हफ्तों की training से गुज़री थी, जिसमें उनकी मदद pro wrestlers ने की. Anushka Sharma को wrestling की बारीकी समझाने के लिए असली के wrestlers ने उन्हें train किया था. Anushka की मेहनत को देख film के director Ali Abbas काफी impressed नज़र आये थे. अली Abbas Anushka की तारीफ़ में कहते है की “Anushka ने अपने पूरे 6 हफ्ते wrestling को dedicate कर दिए. इस training के कारण Anushka की body language में काफी फर्क नज़र आया है. Anushka की body अब बिलकुल एक authentic wrestler की तरह नज़र आ रही है.” वही Ali के अलावा Anushka की तारीफ़ में उनके एक wrestling trainer ने कहा की “Wrestling काफी टफ होती है, लेकिन इसके बावजूद भी Anushka काफी confident है और अपना best देने की पूरी कोशिश करती है. हम उन्हें जो भी move दिखाते है, वह उसे गौर से देखती है. हम उन्हें कोई भी move maximum दो बार ही दिखाते है और वह उतने में ही समझ जाती है की उन्हें आखिर करना क्या है.”
एक interview में जब Ali से पूछा गया की आखिर Sultan के लिए कैसे Salman khan और Aditya Chopra राज़ी हुए थे? तो इस पे Ali ने मुसकुराते हुए बताया की दोनों ही लोग script की पहली narration सुनते ही film को करने के लिए मान गए थे.
खैर, इन सब से अलग एक सवाल यह भी उठा रहा है की Sultan के sequel का आखिर director कौन होगा. देखा जाए तो Sultan की पहली पार्ट को Ali Abbas ने direct किया था. वही जब से sequel की बात उठने लगी है, तब से सब के दिमाग में ही यह सवाल आना लाज़मी है, तो हम आपको बताना चाहेंगे की इस बार भी इस film को Ali Abbas ही direct करेंगे और इसका खुलासा खुद film के producer Aditya Chopra ने किया है. Aditya के मुताबिक उनके दिमाग में जो कुछ भी sequel को लेकर था, उन्होंने वह सारी जानकारी Ali Abbas से साझा कर दी है और उन्हें film की script पे काम करने को भी कह दिया है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Bhool Bhulaiya 3, Kartik Aaryan,Bollygrad Studioz ,bollygradstudioz.com

Bhool Bhulaiyaa 3

yeh kahani hai October 1913 ki, jab Victor Bayley(बेली) ki posting Shimla me hui thi, kyunki unhe Railway board ka assistant secretary banaya diya gaya

Read More »
DON 3

Don 3

अक्टूबर 2007 की बात है एक औरत तीसरी मंजिल से गिर जाती है मलेशिया की पुलिस इस औरत को जल्द से जल्द अस्पताल ले जाती

Read More »
Dangal

DANGAL 2 (Part 1)

एक पहलवान जो कुश्ती champion है अपनी गांव की यादों को ताजा करता हुआ अपनी कहानी सुना रहा है. भारत के हरियाणा के एक छोटे

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected