Mr India 2

शेखर कपूर ने मिस्टर इंडिया मूवी को डायरेक्ट किया था लेकिन उन्होंने मिस्टर इंडिया 2 बनाने से मना कर दिया था, वो उस मास्टरपीस को दुबारा नहीं बनाना चाहते लेकिन उन्होंने उस डायरेक्टर को सलाह जरूर दिया है जो मिस्टर इंडिया 2 बनाने वाले हैं। शेखर कपूर ने कहा, “जो कोई भी इस फिल्म को बनायेगा उसे फिल्म के character को फिर से बनाना होगा क्योंकि character हमेशा पहले बनता है फिर उसके हिसाब से अंत में यह सब अच्छे से स्क्रिप्ट में लिखा जाता है। अगर मेकर्स ‘मोगैंबो खुश हुआ’ जैसा डायलॉग फिर से यूज करते हैं तो मेकर्स को ये ध्यान रखना होगा कि डायलॉग ठीक से डिलीवर हो, इसी तरह सतीश कौशिक ने कैलेंडर के साथ क्या किया या श्रीदेवी ने हवा हवाई के साथ क्या किया था, जो डायरेक्टर अब मिस्टर इंडिया बनाना चाहता है, उसे ये सब याद रखना होगा कि मिस्टर इंडिया कोई पोस्टर फिल्म नहीं थी।

**************************************************

अभी जैसे ही मिस्टर इंडिया 2 को बनाने के लिए अली अब्बास जफर ने ये अनाउंसमेंट किया कि वो मिस्टर इंडिया 2 बनाएंगे और उन्होंने उसपर पहले ही काम शुरू कर दी है, अली अब्बास की बातें को माने तो ऐसा हो सकता है कि मेकर्स रणवीर सिंह को कास्ट करें अगले मिस्टर इंडिया के लिए, उसके बाद तो मानो जैसे कोई सैलाब सा आ गया हो लोगो के बीच। लेकिन इन सब के बीच एक कमेंट उस शक्स का आया जो अनिल कपूर के बहुत करीब है और वो कोई और नहीं अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर है। सोनम कपूर ने अली अब्बास से कहा की आप डायरेक्टर है फिल्म के, आप जिसे चाहे उससे कास्ट कर सकते हैं , लेकिन इतना जरूर याद रहे कि मिस्टर इंडिया का शेर “आज भी जिंदा” है और उस शेर की जगह कोई भी नहीं ले सकता है, कोई भी नहीं।

**************************************************

शाहरुख खान बनेंगे नए मोगैम्बो, डायरेक्टर अली अब्बास ने पहले तो ये कन्फर्म किया कि वो किस को कास्ट कर रहे हैं मिस्टर इंडिया 2 के लीड रोल के लिए फिर उन्होंने कुछ दिनों के बाद ये बताया कि वो अभी फिलहाल सोच रहे है, उन्होंने अभी कुछ final नहीं किया है मोगैंबो के character के लिए । बाद में अली अब्बास ने कहा कि उन्होंने फिल्हाल ये सोचा है कि वो जल्द से जल्द story पुरी कर ले, उसके बाद वो अनाउंसमेंट करवा देंगे कि वो किन्हे कास्ट करेंगे मोगैंबो के कैरेक्टर के लिए। साथ ही साथ अली अब्बास ने ये भी बताया था कि वो इस बार एक न्यू कैरेक्टर को मूवी में लाएंगे ताकि कहानी एक नए ट्विस्ट एंड टर्न के साथ ऑडियंस के सामने आए, इसलिए अभी अली अब्बास उस कैरेक्टर को ढूंढने में लगे हैं जिस वजह से मिस्टर इंडिया 2 की शूटिंग में देरी हो रही है।

**************************************************

अब जब बात मिस्टर इंडिया 2 को बनाने की हो रही है तो कोई भी इस topic पर बोलने से पहले सोच नहीं रहा है खास कर मिस्टर इंडिया के क्रू मेंबर्स। अभी हाल में मिस्टर इंडिया के डायरेक्टर शेखर कपूर ने कहा था कि उनको एक चीज का अफसोस है कि उन्होंने मिस्टर इंडिया मूवी को बहुत मेहनत से बनाया था लेकिन उसे कॉपीराइट नहीं किया गया था जिस वजह से आज कोई भी डायरेक्टर मिस्टर इंडिया के सीक्वल को बनाने के लिए एक बार में तैयार हो जा रहा है। शेखर ने ये भी कहा था कि मिस्टर इंडिया मूवी को उस वक्त कॉपीराइट इसलिए नहीं किया गया था क्योंकि उस वक्त मिस्टर इंडिया मूवी पर हर क्रू मेंबर का हक था लेकिन जब से मिस्टर इंडिया के सीक्वल की बात हुई है तब से डायरेक्टर्स के बीच एक रेस लग गई है मिस्टर इंडिया 2 मूवी को बनाने के लिए।

**************************************************

ये बात तो सभी कोई जानते हैं कि सतीश कौशिक जी नाम मिस्टर इंडिया मूवी में कैलेंडर था लेकिन ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उनका ये नाम कैलेंडर के माता पिता ने कैसे रखा था। इस चीज के बारे में खुद कैलेंडर ने मूवी में बताया था लेकिन बहुत कम ऐसे लोग हैं जिन्होंने कैलेंडर की इस बात पर ध्यान दिया था। कैलेंडर ने कहा था कि जब वो पैदा हुआ था तो उसके माता पिता को समझ नहीं आ रहा था कि उसका क्या नाम रखा जाए लेकिन वो चाहते थे कि उसका नाम इंग्लिश में हो इसलिए उन्होंने उनका कैलेंडर नाम रखा था और इस बात को मेकर्स हाइलाइट करना भूल गए। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं मिस्टर इंडिया मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

SOLDIER 2

Soldier 2

Major Sunny or unke commandos apni target location tak pahunch jaate hai, or subah hone ka wait karne lagte hai. Camp ke kuch baghi baar

Read More »
Balwaan 2, Suniel Shetty , Divya Bharti ,Danny Denzongpa,Bollygrad Studioz ,bollygradstudioz.com

Balwaan 2

बलवान फिल्म को लेकर सुनील शेट्टी काफी सीरियस थे और इसका कारण उनकी ये डेब्यू फिल्म थी। सुनील नहीं चाहते थे कि, उनकी बॉलीवुड की

Read More »

Tridev 2

Haryana jitna developing state ke naam se jaana jata hai utna hi criminals ke naamo se bhi, aur inn criminals mein se ek hai Ajay

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected