Sultan 2

शुरुआत में फ़िल्म को लेकर यह चर्चा थी की इसमें Salman के कोच के तौर पे Hollywood actor सिलवेस्टर नज़र आने वाले है, हालांकि फ़िल्म के executive producer ने उस बात से साफ इनकार किया था. वही Sylvester हो या फिर Salman के trainer Larnell Stovall, फ़िल्म में शुरुआत से ही किसी विदेशी actor को शामिल करने की planning हो रही थी. इसी कारण Sultan में American martial artist Tyron Woodley को भी शामिल किया गया. Makers किसी Hollywood star को Salman के opposite लाने की पूरी तैयारी में जरूर थे, लेकिन ऐसा लगता है की बात बनी नहीं, जिसके बाद makers को इसे एक rumour बता कर चुप होना पड़ा था. हालांकि इस बार Sultan के sequel में makers किसी Hollywood star को जरूर ला सकते है, जिससे फ़िल्म देखने वालों का मज़ा दोगुना हो जाएगा. वैसे भी Salman khan की Sultan Global platform पे release हुई थी, और जब इससे अगर किसी Hollywood star का नाम जुड़ता है, तो Salman के साथ Bollywood की भी market value बढ़ जायेगी.
Sultan में नज़र आने वाले American Martial Artist Tyron Woodly का कहना है की “मैंने India में एक movie की थी, जिसका नाम Sultan था. यह एक Bollywood फ़िल्म थी और इसने काफी records तोड़े थे. मैंने इस फ़िल्म से काफी पैसे भी कमाए. इस फ़िल्म के actor का नाम Salman है. वह दुनिया में शायद 5th या 6th highest paid actors में से एक है. वह सालाना 50-60 मिलियन dollars कमाते है. वह India के Legend है.” Tyron का कहना है की Salman के fans उन्हें भगवान की तरह treat करते है. Tyron के मुताबिक जिस तरह का experience Salman Khan जैसे Bollywood Superstars को मिलता है, वह Hollywood से काफी अलग है. Tyron कहते है की “U.S में भी हमारे favourites है, लेकिन जिन artists को हम पसंद नहीं करते उनसे हम नफरत करते है. लेकिन India में ऐसा नहीं होता है, India में अरबों लोग है, जो कहते है की ‘Bollywood उनका religion है और वहाँ के celebrities उनके god है.’”
Ali Abbas फ़िल्म को लेकर कहते है की “फ़िल्म की काबिलियत उसके execution में थी. अगर आप इसे गौर से देखे तो आपको पता चलेगा की यह एक काफी simple कहानी थी, जिसमें कुछ ख़ास चमत्कार नहीं था. यह बस simple agenda पे चल रही थी, जिसमें एक आदमी अपनी ही ज़िन्दगी से जंग लड़ता है.” Ali का मानना है की Sultan commercial और credible के बीच एक balance maintain करने में कामयाब रही थी. Ali कहते है की “कभी-कभी ज्यादा commercial परदे पे flat नज़र आने लगती है. वही पूरी तरह से credible चीज़ें भी dry लगने लगती है. मुझे एक commercial cinema करना है, जिसमें सही मात्रा में class और क्रेडिबिलिटी शामिल हो.” Ali का ककमर्शियल cinema से मतलब था, वह फिल्में जो ज्यादा एक star के स्टारडम पे टिकी होती है और उसका main agenda पैसा कामना होता है. वही credible basically एक documentary फ़िल्म की तरह होती है, जिनमें सच्चाई ज्यादा होती है और कहानी को कम fictional बनाया जाता है.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4

Dabangg 4

सलमान खान का चुलबुल पांडे वाला लुक जहां बढ़ो को पसंद आया था वही बच्चों को भी। सही में अगर देखा जाए तो चुलबुल पांडे

Read More »

Dabangg 4

Nainital ek bahut hi khoobsurat seher hai Uttrakhand ka. Aur aise seher mein bahut se tourists bhi aate hain apni chuttiyan bitaane. Abb inn tourists

Read More »

Krrish 4

Krrish हमारा अपना सुपर हीरो है, जिससे हमारे काफी सारे इमोशंस जुड़े हुए हैं और अब बस इंतजार है तो Krrish 4 का, जिसमें जूनियर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected