Rockstar 2

रणबीर कपूर ने रॉकस्टार की फिल्म करने को कर ली थी लेकिन इसके पीछे सभी को कितने पापड़ बेलने पड़े वो तो सिर्फ़ मेकर्स और रणबीर कपूर ही अच्छे से जानते हैं। जब फिल्म के 10 सालों बितने पर सिंगर ए आर रहमान ने ऑनलाइन मीटिंग राखी थी जिसमें फिल्म में सारे क्रू मेंबर्स मौजूद थे। सभी उस मीटिंग में अपना अपना एक फैक्ट्स शेयर कर रहे थे जो रॉकस्टार की शूटिंग के वक्त हुआ था, सबके कहने के बाद बारी आई ए आर रहमान की उन्होंने भी फिल्म से जुड़ी अपनी एक फैक्ट बतायी. उन्होंने बताया कि रणबीर कपूर के पापा ऋषि कपूर को फिल्म का एक भी गाना नहीं पसंद आया था। जब ए आर रहमान ने इसका कारण उनसे पूछा तो ऋषि कपूर ने एक ही बात कहीं थी, वो गाने को खुद से नहीं कनेक्ट कर पा रहे थे और कुछ गाने तो उन्हें समझ भी नहीं आ रहे था।

 ***************************************************

 आम तौर पर देखा जाए तो तो एक रॉकस्टार दूसरे रॉकस्टार से अलग ही होता है लेकिन उनकी पहचान कहीं ना कहीं वही होती है, शायद यही इम्तियाज रॉकस्टार मूवी से चाहते थे। जब बात आई रणबीर कपूर को रॉकस्टार के किरदार में ढालने की तो मेकर्स को कुछ समझ नहीं आ रहा था उन्हें ये लग रहा था कि अगर रणबीर का लुक भी बाकी रॉकस्टार की तरह रखा गया तो audience को फिल्म में कुछ नया या अलग हट कर देखने नहीं मिलेगा इसलिए मेकर्स ने सोचा की वो रणबीर का लुक एक नॉर्मल कॉमन मैन की तरह रखेंगे जिसका प्यार में दिल टूटा हो और वो कैसे खुद को संभाला और बना रॉकस्टार। रॉकस्टार फिल्म के एक इंटरव्यू में जब ये सवाल पूछा गया कि मेकर्स ने रणबीर का लुक कई बार क्यों चेंज किया था उसपर इम्तियाज ने बताया कि रणबीर पुरी इंडिया को रिप्रेजेंट कर रहे द इसलिए।

 ***************************************************

 जब एक interview में मिडिया वाले ने रणबीर से ये पूछा था कि क्या Rockstar मूवी जिम मॉरिसन से inspired था तो इसपर रणबीर कपूर ने तुरंत कहा था कि नहीं, इम्तियाज अली एक original Writer हैं , वह bollywood industry के बेहतरीन लेखकों में से एक हैं वो हमेशा अपनी imagination को एक फिल्म का रूप देते हैं। उनके किरदार बहुत simple हैं जो उन्हें बाकी के writer और director से उन्हें अलग बनाता है । जनार्दन जाखड़ के कमरे में जिम मॉरिसन का एक पोस्टर लगा है लेकिन बस इतना ही जिम मॉरिसन के बारे में फिल्म में दिखाया गया था। रणबीर कपूर ने यहां तक ​​कहा था कि वह एक दिन Rockstar जिम मॉरिसन के जैसा बनना चाहते थे इसलिए रणबीर ने उनके लिए एक बेंचमार्क की तरह फिल्म में काम किया था लेकिन फिल्म में रणबीर की यात्रा, और अनुभव जिम मॉरिसन से बिल्कुल अलग थी। 

 ***************************************************

 जब रणबीर कपूर से पूछा गया था कि उन्हें Rockstar बन कर कैसा लगा था तो रणबीर ने बताया था कि जनार्दन का character बहुत simple था जो गांव का लड़का है, थोड़ा बेवकूफ है। वह पीतमपुरा में रहता है और हिंदू कॉलेज में पढ़ता है। वह गाता है, गिटार बजाता है और एक रॉकस्टार बनना चाहता है, लेकिन यह नहीं जानता कि चीजों के बारे में कैसे जाना जाए। वह काफी निराश है क्योंकि वह जो कुछ भी मंथन करता है वह अंततः खारिज कर दिया जाता है। एक दिन कोई उससे कहता है कि तुम तब तक महान संगीत नहीं बना पाओगे जब तक तुम्हारा दिल नहीं टूटेगा। वह इस सलाह को बहुत गंभीरता से लेता है और कॉलेज की सबसे हॉट लड़की से उसका दिल तोड़ने की कोशिश करता है। इस दौरान वह कैसे एक संगीतकार के रूप में ढलता है और अंत में जॉर्डन सिंगर बन जाता है ।

 ***************************************************

जब रणबीर कपूर से पूछा गया था कि उनका experience कैसा था फिल्म में तो रणबीर ने कहा कि उनका experience बहुत ही अच्छा था क्योंकि वो हमेशा से चाहते थे कि उनको कभी अपने दादाजी के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिले और वो ये भी चाहते थे कि रॉकस्टार जैसी फिल्म में पहले वही काम करें, उन्हें वो मौका इम्तियाज अली ने दिया था। रणबीर ने ये भी कहा था कि वो हर रोज अपने दादा जी को सेट पर देख कर और भी एक्साइटेड हो जाते थे और तो और शमी कपूर भी रॉकस्टार को दिल से करना चाहते थे, और उन्होंने किया भी था जिस तरह से वो बाकी की फिल्म को करते थे। तो ये कुछ फैक्ट्स है रॉकस्टार मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

 

 Chandan Pandit

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Animal

Animal

एक्टर रणबीर कपूर किसी भी फिल्म की शूटिंग करें रहे हो और audience उनसे मिलें ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता। एनिमल फिल्म की

Read More »

Rambo

Rambo Thumbnail भारतीय सेना ने dikhaya वीर प्रक्रम Sierra Leone Africa ke West Coast Mein Basa Ek Chhota Sa Desh Hai Jahan per 1961 Tak

Read More »
Stree 2, Rajkummar Rao, Shraddha Kapoor Bollygrad Studioz,bollygradstudioz.com

Stree 2

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म स्त्री के सीक्वेल की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू है।वैसे राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर इस फिल्म की

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected