Dostana 2

दोस्ताना मूवी जितने कॉमेडी से भरी थी उतनी रियल फैक्ट्स से भी लेकिन इस मूवी में करण जौहर ने अपने दिमाग का अच्छा खासा इस्तमाल किया था फिर वो चाहे कोई सीन में जान डालना हो या अपनी कोई पुरानी मूवी के गाने को फिल्म में इस्तेमाल करना हो। जब जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन अपनी रियलिटी अपनी मकान मालकिन को बताते हैं तो उनकी मकान मालकिन उनसे उनकी कहानी के बारे में पूछती है कि वो कैसे और कब मिली थे ? अभिषेक जब अपनी कहानी बता रहे होते हैं तब उस सीन में मेकर्स ने शाहरुख़ खान की फिल्म कभी खुशी कभी ग़म का एक गाना “सूरज हुआ मधम” को यूज किया था ताकि उस सीन को वो फीलिंग दे सके जिसकी जरूरत मेकर्स को थी और करण जौहर अक्सर अपनी हर फिल्म में ऐसा करते ही है तो ऐसा इस बार भी हो सकता है दोस्ताना 2 में ।

**************************************************

दोस्ताना फिल्म में करण जौहर बहुत अच्छे से जानते थे कि किसे और कहां किस सीन के लिए कास्ट करना था शायद इसलिए उन्होंने शिल्पा शेट्टी को सबसे छिपाकर रखा था और बाद में उन्होंने दोस्ताना फिल्म में शिल्पा का कैमियो करवा था वो भी ऐसे गाने के साथ जिसने आग लगा दी थी उस गाने में। “शट अप एंड बाउंस” गाने को लेकर मेकर्स confuse थे सिवाए करण जौहर के करण नहीं चाहते थे कि वो किसी को ये बताएं कि उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि वो उस गाने के लिए किसे कास्ट करेंगे। करण ये चाहते थे कि जब शट अप एंड बाउंस सॉन्ग की शूटिंग हो तब ही वो बताए सभी को कि उन्होंने पहले से ही उस गाने के लिए कास्टिंग कर ली है। फाइनली फिल्म रिलीज हुई और ऑडियंस ने कहा कि शिल्पा ने आग लगा दी थी उस गाने में।

**************************************************

दोस्ताना मूवी में जहां रूम शेयर करने के लिए जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन होमोसेक्सुअल होने का एक्टिंग कर रह थे वही बोमन ईरानी सच में होमोसेक्सुअल का रोल निभा रहे थे। जब करण इस स्टोरी लाइन के साथ बोमन ईरानी के पास पहुंचे उनको कास्ट करने के लिए तो बोमन उस वक्त फिल्म के लिए हां बोल दिए थे, उनको उस वक्त लगा था कि मूवी को करना आसान होगा लेकिन जब वो शूटिंग के लिए गए और जब पहेली बार उनको एक गे की तरह एक्ट करने के लिए बोला गया तो बोमन की हंसी निकल गई थी खुद को उस रूप में देख कर जिस वजह से बोमन कुछ देर तक हंसते ही रह गए थे। बाद में बोमन ने सीरियस होकार उस सीन को किया और ऐसा किया कि करना ने उनकी तरफ की। तो ऐसा ही कुछ फिर से दोस्ताना 2 में देखने को मिल सकता है।

**************************************************

दोस्ताना फिल्म में एक किरदार ऐसा भी था जिसने हमें अपने छोटे मोटे रोल से हंसाया था और वो कोई और नहीं सुष्मिता मुखर्जी थी। सुष्मिता मुखर्जी दोस्ताना फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की मासी के रोल में कास्ट की गई थी जिन्होने अपने घर में जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन को एक साथ रहने दिया था। सुष्मिता फिल्म में किसी खास रोल में नहीं थी लेकिन जब जब उनके ऊपर सीन शूट हुआ था तब तब वो कॉमेडी ही कर रही थी और लोगो को अपने एक्टिंग से हंसा रही थी। लेकिन फिल्म के बाद सुष्मिता मुखर्जी कहा गायब हो गई कोई नहीं जानता क्योंकि दोस्ताना मूवी के बाद सुष्मिता मुखर्जी फिर कभी दूसरी फिल्म में नजर नहीं आई थी । तो अगर मेकर्स फिर से उनको दोस्ताना 2 में कास्ट करते हैं तो हम सबको फिर से उनकी एक्टिंग के साथ-साथ कॉमेडी भी देखने को मिल‌ सकता है।

**************************************************

करण जौहर उन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर में से है जो अपने क्रू मेंबर्स को नहीं छोड़ते खास कर उन लोगों को जिनके वजह से करण की फिल्म हिट होती है या करण को जिनका काम पसंद आता है। जैसे कि शेखर और विशाल की जोड़ी क्योंकि इन दोनो की जोड़ी ने ही दोस्ताना मूवी के सारे गाने गए, जिसने लोगो के बीच धमाल कर दिया था और सभी लोगों को उनका गाया गाना बहुत पसंद आया था, तो जाहिर सी बात है कि करण इस फेमस सिंगर जोड़ी को फिर से दोस्ताना 2 में कास्ट कर सकते हैं, ताकि वो फिर से अपने गानो के जरिए धमाल मचा सके और फिर से लोगो के दिलों में अपनी छाप छोड़ सके। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना मूवी से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Krrish 4 ,Hrithik Roshan , Priyanka Chopra , By Kiran Yadav bollygradstudioz.com

Krrish 4

Aliens की Existence सच है या बस यूही झुठी कहानी, इसके बारे में तो कोई सच नही बता सकता है। लेकिन America में एक Sibling

Read More »

Sooryavanshi 2

6 February 2023 ko Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport Mumbai par high alert ki wajah se security tight kardi gayi thi. Chappe chappe par checking

Read More »
Fighter

Fighter

फाइटर फिल्म में अक्षय ओबेरॉय भी audience को फ्लाइट उड़ाते हुए नजर आएं,गे लेकिन क्या आप जानते हैं कि, अक्षय के लिए फाइटर फिल्म में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected