Munna Bhai Series

मीडिया वाले का ये दावा था कि मुन्ना भाई एमबीबीएस को हिरानी ने हॉलीवुड कि मूवी से कॉपी किया था जिसमें मीडिया वालों ने ये rumours फैलवा दि थी कि फिल्म को एक हॉलीवुड फिल्म “पैच एडम्स” से कॉपी किया गया था। फिल्म का कुछ सीन सच में पैच एडम्स से मिल रहा था और ये सुनने के बाद एक इंटरव्यू में खुद हिरानी ने इन अफवाहों को गलत बोला था। हिरानी ने ये बात साफ तौर पर बोल दी थी कि उनका और उनके फिल्म का कोई मतलब नहीं है पैच एडम्स मूवी से ।‌यहां तक तो हिरानी ने ये भी कहा था कि आज तक उन्होंने हॉलीवुड की कोई मूवी नहीं देखी है और उनकी फिल्म उनकी imagination पर‌ बनी थी। मेकर्स को मुन्ना भाई के थर्ड पार्ट पर जल्द से जल्द काम शुरू करना होगा ताकि लोगों को फिर से हंसने का मौका मिल सके मूवी के जरिए।

***************************************************

मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म का हर सीन तारिफ के लायक है क्योंकि जिस तरह उस फिल्म ने लोगो के दिल-ओ-दिमाग पर अपना जो असर छोड़ा है वो सच में काबिले तारीफ है। आज के वक्त में meme से लोग ज्यादा impress होते हैं इसलिए कुछ लोगो ने मुन्ना भाई एमबीबीएस के कुछ सीन का इतना अच्छा meme बनाया है कि, जिसे लेकर मेकर्स को कुछ सोचने की जरूरत ही नहीं है क्योंकि उस meme के जरिए हिरानी और जाने जा रहे हैं। इस meme में जो सब ज्यादा वेदियो ट्रेंड कर रही है वो वेडियो है संजय दत्त की जिसमें वो डॉ. अस्थाना को किसी बात के लिए नहीं बोल रहे थे और इसी सीन को किसी ऑडियंस ने as meme यूज किया और आज ये सीन पूरी इंडिया में वायरल हो चुकी है। क्या पता यही technique मेकर्स मुन्ना भाई के तीसरे भाग में इस्तेमाल कर सकते हैं।

***************************************************

जिस तरह मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म किसी के लिए लकी साबित हुई वही कुछ लोगों की ये आखिरी फिल्म थी जिसके बाद वो फिल्मों की दुनिया से अपना रिश्ता हमेशा के लिए तोड़ लिए थे और उन लोगों में से एक नाम है रोहिणी हट्टंगडी, जिन्होंने मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म में संजय दत्त की मां का रोल निभा था और मेकर्स ने जान बुच कर कुछ हद तक नरगिस जी जैसा रोल रोहिणी हट्टंगडी को दिया था ताकि संजय को सच में लगे कि वो अपनी मां से बात कर रहे हैं और जिस सीन की जरूरत मेकर्स को थी उनको एक टेक में ही मिल जाए । फिल्म के रिलीज होने के बाद रोहिणी हट्टंगड़ी बॉलीवुड से कहीं गायब ही हो गई जिसके बाद वो टीवी में दुबारा नजर नहीं आई। मेकर्स मुन्ना भाई के तीसरे पार्ट को अब द एंड करना चाहते हैं वो भी एक स्पेशल तरीके से।

***************************************************

मुन्ना भाई एमबीबीएस के एक सीन में जब पहेली संजय दत्त क्लास में आते हैं तो सभी स्टूडेंट्स को ऐसा लगता है कि वो कॉलेज के प्रोफेसर है तो सारे बच्चे एक साथ खड़े होकर उनको गुड मॉर्निंग विश करते है, लेकिन बाद में संजय सबको बताते है की वो भी एक स्टूडेंट है, लेकिन जब बोमन ईरानी आते हैं क्लास में तो कोई उन्हें गुड मॉर्निंग विश नहीं करता है जिसके बाद बोमन खुद सभी बच्चों को विश करते हैं। बोमन जब कुछ सवाल जवाब करते हैं तो संजय अपने डाउट को क्लियर करने के लिए हांथ उठाते हैं और फिर तुरंत एक जोक मरते हैं जिसे सुनकर वहां मौजद किसी को भी स्टूडेंट को हंसी नहीं आती है, तो सीन को कट करके हिरानी सबी स्टूडेंट को जबरदस्ती हंसने के लिए बोलते हैं, और ऐसा लगता है फिल्म के तीसरे पार्ट में भी कुछ ऐसा ही दिखाया जाए।

***************************************************

ग्रेसी सिंह मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म के लिए या कहूं बॉलीवुड के लिए बिलकुल भी नई थी । वो नहीं जानती थी कि फिल्म के दौरन उनको क्या क्या दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन एक इंटरव्यू में ग्रेसी सिंह ने बताया था कि बॉलीवुड में कोई experience नहीं होने के वजह से वो सेट पर अपना पूरा वक्त संजय दत्त के पास पास रह कर गुजारती थी, क्योंकि ग्रेसी सिंह को अक्सर संजय दत्त से सेट पर कुछ न कुछ सीखने को मिलता था इसलिए ग्रेसी सिंह को संजय दत्त के साथ रहना पसंद था. मेकर्स अगर मुन्ना भाई के थर्ड पार्ट में सारे एक्टर्स का रीयूनियन करते हैं, तो वो देखना काफी दिलचस्प होगा। । तो ये कुछ फैक्ट्स हैं मुन्ना भाई सीरीज से रिलेटेड, आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Rambo, tiger shroff,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rambo

Olympic Athletes की मौत का बदला!   Erika Chambers, एक Agent, जिसे Mossad (मोसाद) Agency में “एजेंट पेनेलोप” (Agent Penelope) नाम से जाना जाता है।

Read More »
Baaghi 4, Tiger shroff , Hrithik Roshan, Vivek Oberoi, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Baaghi 4

बागी की कहानी में नजरों नजरों में बातचीत करने वाले Ronnie( Tiger shroff) और सिया(Shraddha Kapoor) अब एक दूसरे के सामने आ चुके हैं। सिया

Read More »
DHOOM 4 , Facts,Shahrukh Khan,Salman Khan ,Katrina Kaif ,Abhishek Bachchan Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Dhoom-4

Dhoom franchise, criminals ko heroic andaaz dene ka kaam karti aayi hai. Pehle part me bike gangers ke baare me dikhaya gaya. Wahi Dhoom-2 loot

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected