Adipurush

आदिपुरुष बन सकती है पूरी की पूरी की पूरी फ्रेंचाइजी। अभी ये खबर निकल के अगर है की आदिपुरूष मूवी हिट साबित हुई तो उसके बाद मूवी का पार्ट २ बनाया जायेगा। और उसी तरह मूवी के दूसरे मुख्य कैरेक्टर के ऊपर भी दूसरी मूवी बनाई जाएगी। फिल हाल अभी तक इस कोई कन्फर्मेशन तो निकल कर नहीं आई है, लेकिन डायरेक्टर Om Raut का कहना है की रामायण में इसे बहुत सारे कैरेक्टर हैं जिन पर रोशनी डालना काफी ज्यादा जरूरी है, और हर एक कैरेक्टर की अपनी ही एक कहानी है जिसे एक मूवी में दिखाना पॉसिबल नही है। जिसके वजह से मेकर्स लोगों को रामायण का पूरा मजा देने के लिए पूरी की पूरी फ्रेंचाइजी बनाने के बारे में सोच रहे हैं।

जब आदिपुरुष का टीजर ट्रेलर रिलीज हुआ तब मूवी के कमजोर स्पेशल इफेक्ट्स के wajhe से से उसे काफी ज्यादा ट्रोल किया गया और मूवी में इतने सारे पैसे लगाने के बावजूद ऐसी क्वालिटी को देख कर ऑडियंस के बिच में मानो पूरा हेट का तूफान उठ गया। और ऐसा भी क्यों नही , जब मूवी की अनाउंसमेंट हुआ तब से फांस इस मूवी के ट्रेलर को वेट करके बैठे थे। और फाइनल जब उन्हें वो देखने मिला तो पूरी टीजर किसी एनिमेटेड मूवी से कम नही लग रही थी।

अब फांस के हाट्रेड से बचने के लिए मूवी के मेकर्स ने कई बहाने मरने लगे जैसे की ये मूवी सिर्फ ३d में ही देखने पर अच्छी लगेगी या मूवी को फोन में सही से नही देख सकते लेकिन उनकी एक भी बहाने का असर ऑडियंस पर नही हुआ। फिलहाल अभी इंतजार है बस मूवी के रिलीज होने का और ये देखने का की मूवी की काहनी आखिर कैसी है। अगर मूवी की में अच्छी प्लॉट ajr अच्छी कहानी हुई तो मूवी हिट हो सकती है वर्मा इतना हेट मिलने के बाद अगर मूवी के कहानी में भी दम नेहा हुआ तो मूवी डूबने से कोई नेहा बचा सकता।

अभी अगर हम मुड़े पर आए तो मूवी के मेकर्स के बीच में इस फिल्म को आगे और बढ़ाने का प्लान चल रहा है। मेकर्स का ये मानना है की इस तरह की एपिक स्टोरी को आगे बढ़ाना चाहिए और लोगों को हमारे इंडियन माइथोलॉजी के बारे में भी कंसर्न दिखाया। मेकर्स का ये कहना है फॉरेन मूवी में वो लोग अपने कल्चर और माइथोलॉजी को काफी अच्छे से पोट्रे करते आए हैं और इसी वजह से आज के टाइम हमे उनके कल्चर और माइथोलॉजी के बारे में ज्यादा पता है और हमारे अपने माइथोलॉजी के बारे में कम। जो की इंडिया के लोगों के लिए एक अच्छी बात नेहा है। इस रीजन के साथ साथ माइथोलॉजी फिल्म को अगर सही से बनाया जाए तो लोग उसे काफी ज्यादा पसंद करेंगे और एक बहुत बड़ी हिट भी बन सकती है, yaahan पर बिजनेस पॉइंट of view se अगर देखा जाए तो भी ये एक अच्छी मूव मानी जा सकती है। आज कल तो वैसे भी हर कोई अपना फ्रेंचाइजी बनाने में लगा हुआ है। तो शायद इसी ट्रेंड को फॉलो किया जा रहा है आदिपुरुश के मेकर्स के द्वारा। फ्रेंचाइजी बनाने का एक और फायदा ये है की उसमे ज्यादा पैसे बन जाते हैं। और मेकर्स को भी उसे काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिल जाती है।

हॉलीवुड की इस कई सारे फ्रेंचाइजी मूवी हैं जिनसे हॉलीवुड के मेकर्स ने पूरे दुनिया में अपना छाप छोड़ दिया है। लेकिन बात सिर्फ फ्रेंचाइजी बना देने के बारे मैं नही है बात उसे सही से संभाल ने के बारे में है। अगर सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी की बात करे जो की है मार्बल फ्रेंचाइजी तो उनकी खास बात ये है की वो उसे काफी होशियारी और प्रोपर प्लानिंग से हैंडल कर रहे हैं, उसके साथ साथ बैक टू बैक अच्छी मूवी एंड इंटरेस्टिंग कैरेक्टर को भी दिखाया जा रहा है। अगर आदिपुरिष के ये मेकर्स एक्जेक्टली ये करने में कामियाब हो जाते हैं तो मूवी को ग्लोबल हिट बनने से कोई नेहा रोक सकता। और फिर शायद भारत में भी अपनी एक मूवी यूनिवर्स हो जो बाहर के मूवी को टक्कर दे सके।

 

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

JAWAN

Jawan

नहीं रुकेगा Jawan अब SRK जब आएगा तब होगा festival, dekho भाई लोग आप लोग पिछले कई दिनों से सुन रहे होंगे की jawan postponed

Read More »

Sahoo

अनिरुद्ध सिंह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रहने वाले हैं. इनकी पढ़ाई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से हुई और 2001 में इन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस में

Read More »
Krrish 4

Krrish 4

क्रिश फिल्म बनकर तैयार थी, लेकिन आखिरी वक्त पर फिल्म के टाइटल को लेकर मेकर्स में बहस होनी शुरू हो गई थी। किसी ने कहा

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected