Aashiqui 3

आशिकी 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में हर कोई अपनी किस्मत अजमाना चाहता था लेकिन फिल्म के producer महेश भट्ट को कुछ और ही चाहिए था । जब मेकर्स कास्टिंग को लेकर परेशान थे तब ये खबर आई थी कि मेकर्स विनोद खन्ना के बेटे साक्षी खन्ना को मूवी में मेल लीड रोल के लिए कास्ट कर सकते हैं, लेकिन जब साक्षी की स्क्रीन टेस्ट हुई तो वो भी महेश भट्ट को इंप्रेस नहीं कर पाए जिस वजह से मेकर्स ने उन्हें बहार का रास्ता दिखाया था, और इसके ही कुछ दिन बाद ये बात सामने आई थी कि मेकर्स ने आशिकी 2 के लिए मेल लीड एक्टर को कास्ट कर लिया था जो थे आदित्य रॉय कपूर। लेकिन आश‍िकी 3 के लिए मेकर्स को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्‍हें फिल्‍म के लिए कार्तिक आर्यन जैसे सुपरस्‍टार मिल गए हैं जिनके साथ मेकर्स बहुत जल्‍द काम शुरू करने वाले हैं।

***************************************************

आशिकी 2 फिल्म का लास्ट सीन सभी को याद ही होगा कि कैसे आदित्य रॉय कपूर ख़ुद से हार कर और सब कुछ छोड़ कर सुसाइड करने चला जाता है। लेकिन उस सीन में मेकर्स ने बहुत कुछ एडिट किया था और सबसे जरूरी चीज था वो नदी जिसमें कुद कर आदित्य ने सुसाइड किया था। फिल्म में हमें दिखाया गया था कि वो नदी कितना सुंदर और कितना बड़ा था लेकिन असल में वो कोई नदी नहीं थी वो एक छोटा लेक था जिसमें आदित्य ने सच में छलांग लगायी थी। मेकर्स ने आदित्य को कहा भी था कि वो हार्नेस यूज कर सकता हैं सपोर्ट के लिए लेकिन आदित्य ने कहा कि उसे सच में नदी में कूद कर अपना परफॉर्मेंस इस फिल्म के लिए खत्म करना चाहते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि आशिकी 3 की कहानी आशिकी 2 से अलग ही होगा ना कि उसका सीक्वल।

***************************************************

आज तक कोई भी रोमांटिक फिल्म ऐसा नहीं होगा जिसमें चांद के बारे में बात ना कि गई हो, लेकिन आशिकी 2 में मेकर्स को समझ नहीं आ रहा था कि आदित्य अपनी बात को श्रद्धा के सामने कैसे प्रूफ करें, इसलिए मेकर्स को सीन में चांद का reference लेना पड़ा था। आदित्य ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब आदित्य दुबारा श्रद्धा से मिलने उसके घर गया था और अपनी बातों से उसे convince करने की कोशिश करता है, और उस वक्त आदित्य को समझ नहीं आ रहा था कि वो किसका example देकर श्रद्धा को समझाएं तभी मेकर्स को ऊपर आसमान में चांद नजर दिखा था, तो मेकर्स ने आदित्य को बोला कि वो चांद का रेफरेंस लेकर अपनी बात को पूरा कर सकता है। लेकिन आश‍िकी 3 में ऐसा कुछ करने का जरूर नहीं पड़ेगा क्‍योंकि इसके डायरेक्‍टर हैं अनुराग बासु जो इन सब मामलों में एक्‍सपर्ट है।

***************************************************

एक सीन फिल्म में जितना इमोशनल था उतना खतरानक भी, इसलिए उस सीन को शूट करने में मेकर्स की हालत खराब हो गई थी। सीन ये था कि एक अवार्ड शो से लड़ाई करके जब आदित्य अपने घर आता है तो वो सीधा अपने छत के रेलिंग पर जाकर बैठ जाता है, और वहां भी वो शराब पी रहा होता है और वहां बारिश भी हो रही थी । उस सीन में बारिश भी हो रही थी लेकिन मेकर्स जब भी उस सीन को परफेक्ट एंगल से शूट करने की कोशिश कर रहे हैं थे तभी कुछ ना कुछ हो जाता था, जिस वजह से बार बार आदित्य को शॉवर लेना पढ़ा रहा था, गिला दिखने के लिए। ऐसा कोई सीन आशिकी 3 में भी हो सकता है क्योंकि कार्तिक रोमांस बॉय तो है ही साथ ही साथ वो एक स्टंट मैन है जो किसी भी सीन को अच्छे से कर लेंगे।

***************************************************

शायद उसी दिन आदित्य से जड़ा कोई इमोशनल हुआ होगा। मेकर्स ने आदित्य को कहा था कि उनको बस और दो दिन आना है क्लाइमेक्स शूट करने के लिए उसके बाद फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाएगी उनके किए। ये सुन कर आदित्य काफी इमोशनल हो गए थे उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी जर्नी आशिकी 2 में कैसे शुरू हुआ और कैसे खत्म हुआ ये उनको पता नहीं चला पाया था, वो फिर से उस वक्त को जीना चाहते थे। कहीं जो आशिकी 3 के मेकर्स ने आदित्य की ये बातें सुन ली हो और आदित्य को कैमियो के तौर पर दिखाया जाए आशिकी 3 में तो वो काफी interesting हो सकता है फिल्म में। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं आशिकी 2 मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dangal

DANGAL 2 (Part 2)

एक दिन  अजनबी शहर का आदमी,  उम्र 21 साल , गेहुआ रंग , ब्लैक पैन्ट्,  सफ़ेद कमीज़ पहने और कंधे पर काले रंग का एक

Read More »

Tridev 2

Bihar ek aisa jagah hai jaha ek waqt tha ek se bhadkar criminals nikalte the jaise ki kissi ko paiso se matlab hota tha toh

Read More »
Dhoom 4 Abhishek Bachchan Uday Chopra, bollygradstudioz.com

Dhoom 4

2014 ki yeh bank robbery India ki history mein kaafi jaani pehchaani hai. Toh hua yun ki Punjab National Bank, jo ki India ka mashoor

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected