Dabangg 4

Dabangg film का पूरा क्रेडिट भले ही Arbaaz और Salman लेते आए हो, लेकिन यह film असल में Abhinav Kahsyap की ड्रीम project थी. असल में अपने भाई Anuraag Kashyap की ही तरह Abhinav भी एक डार्क theme की film बनाना चाहते थे. 2010 में ही उन्होंने Dabangg की स्क्रिप्ट तैयार कर ली, जिसमें मुख्य किरदार के तौर पे Randeep Hooda को लिया गया, लेकिन इससे पहले की Abhinav और Randeep film को लेकर discuss करते, उससे पहले ही Arbaaz को इस बारे में पता चल गया. Abhinav की Script Arbaaz को बहुत पसंद आयी, जिसके बाद उन्होंने इसे प्रोडूसर करने के बारे में सोचा. Arbaaz ने Wanted की सफलता को देखते हुए film में अपने भाई Salman को cast किया, और इसी के साथ Randeep का नाम इस film से हमेशा के लिए हट गया. Original film क्यूंकि 4 घंटे की थी, इसी कारण Salman ने David धवन की मदद लेकर film में जरुरी बदलाव भी लाये और इस डार्क theme film को एक कॉमेडी ड्रामा में बदल दिया.
Dabangg film की सफलता को देखते हुए, इस film की अबतक 3 रीमेक भी आ चुकी है. पहला रीमेक 2011 में आया, जिसे “Osthe” नाम से release किया गया. Dabangg की ही तरह इस film में भी Sonu Sood Negative role ने नज़र आए थे. हालांकि यह film उतनी hit नहीं गयी, जितना की Dabangg थी. वही इसे critics की ओर से भी negative reviews मिले. इस film को hindi में “पुलिसवाला दबंग” के नाम से release किया गया था. दूसरी remake 2012 में आयी Telegu Language की film “Gabbar Singh” है. इस film में साउथ के star Pawan Kalyan नज़र आए थे. वही इस film को critics की ओर से लगभग पॉजिटिव reviews ही मिले थे. तीसरी remake 2016 में आयी कन्नड़ language की film “Bullet Rani” है. Dabangg से अलग इस film की कहानी एक female police officer पे बेस्ड है. लेकिन यह film audience को बिलकुल पसंद नहीं आयी, जिस कारण यह box office पे flop रही.
Dabangg Franchise की सबसे ख़ास बात उसके iconic गाने होते है, इस franchise ने fans को कुछ ऐसे गाने दिए, जिसे लोग चाह कर भी नहीं भुला पाए. Film के catchy tunes कही ना कही film की सफलता का कारण भी है. वैसे तो दबंग का हर गाना ही काफी वायरल हुआ था, लेकिन Dabangg 2 के दौरान “Fevicol Se” गाना, सबसे ज्यादा hit हुआ था. इस गाने को ख़ास Kareena Kapoor पे फिल्माया गया था. असल में prequel में Malika अरोरा पे फिल्माया गया “Item song” लोगों के बीच काफी viral हुआ था, जिस कारण makers Dabangg 2 में भी कुछ ऐसा ही करना चाहते थे. जब Dabangg 2 में item song का offer Kareena को मिला, तो उन्होंने इसीलिए accept कर लिया, क्यूंकि उनकी Salman से अच्छी दोस्ती है. Film का गाना Sajid Khan ने लिखा, वही इसे choreograph करने वाली Sajid की बहन Farah थी. Prequel की ही तरह “Fevicol se” Dabangg 2 को hit बनाने का कारण बना. funny lyrics और catchy tunes के चलते यह गाना लोगों के दिमाग में बस गया.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

munna bhai 3

Munna Bhai-3

Munna Bhai की अगली series के लिए कौन नहीं इंतेज़ार कर रहा. सुनने में आया है की संजय दत्त और अरशद वारसी की जोड़ी एक

Read More »
Fighter

Fighter

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोन मतलब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की ऑल राउंडर एक्ट्रेस लेकिन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के किंग खान के सामने कोई भी ठीक नहीं पता

Read More »
Animal

Animal

    फिल्हाल एनिमल फिल्म की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई है वरना मेकर्स एनिमल फिल्म को लेकर पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected