Master

Master वैसे तो कई सारी controversies में फँसी थी, लेकिन film को लेकर सबसे बड़ी खबर तब आई, जब film की एक scene को Thalapathy Vijay ने अचानक हटा दिया. लोगों का सवाल यह था की आखिर क्यों Vijay ने film से उस scene को हटाने का फैसला किया, जिसे fans द्वारा काफी पसंद किया जा रहा था. असल में उस scene में Vijay ने महिलाओं के अधिकार, उनकी सुरक्षा और उनके लिए बनाये गए कपड़े के restrictions जैसे मुद्दों पे सवाल उठाया था, लेकिन मेकर्स को डर था की इस बात के खिलाफ government उन्हें oppose कर सकती है, इसीलिए उन्होंने इस scene को film से edit करवा दिया. एक actor ने बिना अपने नाम का खुलासा किये कहा की “इस scene को film की length कम करने के लिए नहीं हटाया गया था, बल्कि सरकार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए यह सब किया गया था.” इससे यही पता चलता है की सरकार खुद लोगों को महिलाओं की सुरक्षा से खेलने का मौका देती है, और जब कोई इसके खिलाफ आवाज़ उठाने की कोशिश भी करता है, तो उसे इसी तरह डरा कर चुप करा दिया जाता है.
Master से Thalapathy Vijay ने जिस scene को remove किया था, उसमें वह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तगड़े सवाल खड़ा कर रहे थे. Film की scene में Vijay महिलाओं को उनके मर्ज़ी के कपड़े पहने को कहते है, उन्हें आदमियों से intimately और Boldly behave करने को कहते है. इसके अलावा Vijay film में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते crime को लेकर भी सवाल खरा करते है. वही यह सारी topics उस दौरान Tamil Nadu में main मुद्दे के तौर पे देखी जा रही थी. ऐसे में अगर Vijay इस scene को film में बनाये रखते तो इससे Tamil Nadu सरकार की बहुत बेज़्ज़ती होती, जो Thalapathy Vijay चाहते नहीं थे. दूसरी तरफ Tamil Nadu में election भी नज़दीक थी, ऐसे में यह topic election में सरकार के खिलाफ main मुद्दा बन सकती थी, लेकिन Vijay ने वक्त रहते मामला संभाल लिया. इससे पहले Vijay ने अपनी film “Mersel” में political पार्टी बीजेपी के खिलाफ सवाल खरा किया था, जिसके बाद बीजेपी Vijay के घर protest करने पहुंच गयी और इसी के कुछ दिनों बाद Vijay के घर Income Tax की raid भी पड़ गयी.
Master के दौरान makers पे सवाल उठाया जा रहा था की उन्होंने film की कहानी कही और से ली है, जिस कारण यह film plagiarism के case में फँसते दिखाई देने लगा. असल में K Rangadas नाम के एक आदमी ने Master के makers के खिलाफ case दर्ज करते हुए कहा, की Master की कहानी को उन्होंने 2017 में ही “South Indian Film Writer Association” के साथ मिलकर register की थी. ऐसे में जिस कहानी पे Master के makers काम कर रहे थे वह असल में K Rangadas की थी. वही यह पहली बार भी नहीं था जब Thalapathy Vijay की कोई film plagiarism की controversy में फँसी थी. इस पहले भी Thalapathy Vijay और A. R Murugadoss की film “Sarkaar” Plagiarism की शिकार हुई थी. Master के makers के मुताबिक उनकी film original है, और यह किसी आदमी से inspired होकर बनायीं गयी थी.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Tiger Nageshwara Rao

वैसे एक्शन हो रोमांस हो या कुछ और, इसमें साउथ फिल्में हमेशा से ही यूनिक और हटके साबित हुई है। वैसे बॉलीवुड वाले भी कुछ

Read More »

Bahubali 3

जब RRR को ऑस्कर के लिए चुना गया था तब सबसे बड़ा सवाल यह उठा था कि “बाहुबली को उसे ऑस्कर क्यों नहीं मिला” क्योंकि

Read More »

Spirit

डायरेक्टर संदीप रेड्डी वंगा, जो डरते नहीं लेने से पंगा। जैसे यह खुद है, ठिक यह वैसी ही फिल्में बनाते हैं- मतलब बोल्ड, बिंदास और

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected