Operation Khukri

Operation Khukri के cast में शामिल Ayushmann Khurana कहते है की उनके पिता एक astrologer है, जिन्होंने काफी वक्त पहले ही Ayushmann को बता दिया था की वह आने वाले वक्त में famous होंगे. देखा जाए तो Ayushmann के पिता गलत भी नहीं थे. वरना इतने पढ़े-लिखें लड़के का फ़िल्मी दुनिया में आना उतना expected नहीं था. Ayushman ने Punjab University से English Literature में Bachelor’s और Maas Communication में Masters की degree हासिल की है. जिस कारण वह Bollywood के सबसे पढ़े लिखें actor में से एक है. Operation Khukri की बात करें तो Ayushmann एक बार फिर मिलिट्री के कपड़े पहने, दुश्मनों से दो-दो हाथ करते नज़र आएंगे. Ayushmann एक सैनिक का किरदार निभा रहे है, जो SRK के किरदार के करीबी होने वाले है.Fitness को लेकर तो Ayushmann पहले से ही सतर्क है, लेकिन film में इस बार intense action होने वाला है, जिस कारण उन्हें energy build-up वर्कआउट करने की जरूरत होगी. वैसे भी film की cast कुछ वक्त सैनिकों के साथ बिताने वाली है, जिससे उन्हें असली army life कैसी होती है, और militants किस तरह के diet को follow करते है इसकी जानकारी मिलेगी.
Film Operation Khukri की अभी तक lead actress select नहीं की गयी है, लेकिन हो सकता है की इस film में Deepika Padukone नज़र आए. असल में Deepika इस साल SRK की जितनी भी प्रोजेक्ट्स आ रही है, उन सब से जुड़ी है. यहाँ तक की जवान में भी SRK ने उनसे एक cameo करने के लिए मनवा लिया है. वही Deepika Padukone पिछले कुछ सालों में action heroine के तौर पे उभरी है. पठान में तो सभी ने उनके दमदार लुक को देखा था. ऐसे में एक military based इस film से Deepika को जुड़ने में कोई ख़ास परेशानी नहीं होगी. इस film में दो main किरदार है, एक Major General Rajpal Punia वही दूसरी उनकी Wife Anita. Rajpal Punia और Anita Punia के लिए वह वक्त काफी डरावना था, जब साल 2000 में operation Khukri की शुरुआत हुई थी. Rajpal और Anita ने एक दूसरे से 3 महीने तक बात नहीं की थी. Anita और Rajpal की एक अलग कहानी है, जिसे परदे पे दिखाने के लिए Deepika और SRK से अच्छी जोड़ी और दूसरी नहीं हो सकती.
Operation Khukri के दौरान Major General Rajpal Punia ने 14 जुलाई 2000 को एक लेटर अपनी wife Anita को लिखा था. लेटर में Rajpal कहते है “पिछले 3 महीने तुम्हारे बिना अधूरे से लग रहे थे. Kalihaun में मामला काफी आगे बढ़ चूका है, और अब हमारे लड़ाई करने का वक्त आ गया है. मुझे उम्मीद है की तुम, अर्जुन और Damini सही होंगे. मैंने यहाँ अपने लड़कों से वादा किया है की मैं, उन्हें उनके घर सुरक्षित और इज़्ज़त के साथ पंहुचा दूंगा. मुझे अपनी ज़िम्मेदारी निभानी है. मुझे नहीं पता की अगली सूरज की किरण मेरे लिए क्या लाने वाली है, लेकिन मैं जानता हूँ की तुम मेरे इस decision से खुश होगी की मैंने तुम्हारे बदले हमारे देश को चुना. हमारे दुश्मनों ने हमसे हमारे हथियार डालने को कहा है, वही हथियार जिनकी हम पूजा करते है. इसी कारण तमाम समझौते करने के बाद हमने Operation “Khukri” करने का plan बनाया है. अगर मैं वापस ना आऊं,तो मुझे माफ़ करना. अगर 232 सैनिक देश लौट आए होंगे, तो समझना मेरी आत्मा को शान्ति मिल गयी है.” Punia ने आगे भी काफी कुछ कहा था, जिसे सुनने वाले की आँखों में आंसू आ जाएंगी.

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Adipurush

Aadipurush

आदिपुरुष फिल्म में राम का किरदार निभा रहे प्रभास के बारे में कोई यह बोले की, वह विलन बनने वाले हैं या रावण बनने वाले

Read More »

Balwaan 2

Thumbnail:- Imtihas कहां गया? Dosto jaisa ki apne pichli kahni mai dekha navneet ab ramesh kalia ko pkdne ka plan kr leta hai or uska

Read More »
Jawan

Jawan

Jawan इस साल की 2 सबसे बड़ी फिल्में Jawan और Salar का सभी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सभी लोग जानना चाहते

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected