Mr. India 2

मिस्टर इंडिया 2 ने सभी को नाम और पहचान जरूर दिया हो लेकिन मूवी के प्रोड्यूसर बोनी कपूर के वजह से और श्रीदेवी जी के एक्टिंग ने उन्हें वो मुकाम या कहू वो फेम दिया था जो शायद किसी और एक्टर को मिस्टर इंडिया इंडिया मूवी से मिला होगा। पहले तो सबसे ज्यादा फीस लेकर श्रीदेवी न्यूज पेपर की हेडलाइंस बनी हुई थी लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई और audience, श्रीदेवी जी की एक्टिंग को देख उनके फैन बन गए थे। श्रीदेवी जी ने मिस्टर इंडिया मूवी में अपनी एक्टिंग की कोई कसार नहीं छोड़ी थी। उस फिल्म में जहां श्रीदेवी जी का गुस्सा वाला लुक दिखा था, तो वही उनका चुलबुली वाला अवतार भी देखने मिला था, जिसने audience को अपनी तरफ attract किया था। अब श्रीदेवी जी जो हमरे बीच नहीं रही इसलिए मेकर्स को मिस्टर इंडिया 2 के लिए श्रीदेवी जैसी ही किसी strong एक्ट्रेस को कास्ट करना होगा, ताकि फिल्म में मिस हवा हवाई का जादू बरकरार रहे।

***************************************************

सलीम-जावेद ने तो मिस्टर इंडिया मूवी को लिख कर मनो अपना कर्ज चुका दिया हो बॉलीवुड को, जो आके चलकर एक ब्लॉकबस्टर फिल्म सबित हुई , लेकिन जब एक इंटरव्यू में सलीम – जावेद से पूछा गया था कि उन दोनो ने हमेशा से बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर कहानी दी है। तो उन सबके पीछे की inspiration क्या है? यहां तक ​​तो reporters ने ये पूछा था, कि मिस्टर इंडिया फिल्म को लिखते वक्त उनको किस चीज ने ज्यादा inspire किया था? सलीम जावेद ने बताया की, ” साल 1971 में आई फिल्म “एलान” से उन्हें inspiration मिली थी” । उन्होंने एलान में देखा की एक साइंटिस्ट ऐसी रिंग बनाता है जिससे मुंह में रखते ही इंसान गायब हो जाता है। इस सीन ने सलीम जावेद को मिस्टर इंडिया मूवी के किए आइडिया दिया था। मिस्टर इंडिया 2 के मेकर्स को एक बार फिर सलीम जावेद को अप्रोच करना चाहिए मिस्टर इंडिया 2 की स्क्रिप्ट के लिए।

***************************************************

मिस्टर इंडिया मूवी के दौरन हुआ ये था कि एक्टर्स और writers के बीच कहा सूनी हो गई थी। उस वक्त ही अमिताभ बच्चन ने मिस्टर इंडिया फिल्म के लिए मना कर दिया था, तो सलीम जावेद ने कसम खाई कि वो कभी दोबारा अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करेंगे। इस चक्कर में “ज़म्मना” फिल्म को लेकर जावेद ने सलीम और राजेश खन्ना से लड़ाई कर ली थी। एक पार्टी के बाद जावेद को एहसास हुआ कि उनसे गलती हुई थी, तो वो राजेश खन्ना के घर जा पहुंचे । वहां उन्होंने राजेश खन्ना से माफ़ी मांगी और वो दोनों सुबह के 4 बजे तक वाइन पी रहे थे। मिस्टर इंडिया 2 के मेकर्स को कोशिश करनी होगी कि बिना किसी प्रॉब्लम के शूटिंग पूरी हो जाए। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं मिस्टर इंडिया मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

gadar 2

GADAR 2

Gadar 2   गदर 2 का टीजर जबसे आउट हुआ है तब से ही ट्रेंडिंग पेज पर बना हुआ है और सुर्खियों में बने रहने

Read More »
Khalnayak 2, Sanjay Dutt, Jackie Shroff, Tiger Shroff, Madhuri Dixit ,bollygradstudioz.com

Khalnayak 2

1962 mein Alcatraz Federal Penitentiary naam ki jail kaafi famous hui thi, kyon ki wahan ke kuch kaidi bade ajeeb tarike se jail se bhaag

Read More »
gadar 2

Gadar 2

गदर 2′ के टीजर में आपको इमोशन और एक्शन से भरपूर कुछ सीन्स दिखाए देंगे। इस टीजर को उन लोगों ने शेयर किया है, जिन्होंने

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected