Soldier 2

सोल्जर मूवी में जब छोटे मोटे या कहू कॉमेडी विलेन की जरूरत थी, तो डायरेक्टर अब्बास मस्तान को समझ नहीं आ रहा था कि किसे कास्ट किया जाए या किसे नहीं। एक दिन अब्बास मस्तान एक party में गए हुए थे, तब अब्बास मस्तान की मुलाकात हुई सलमान खान से हुई, अब्बास मस्तान ने उस कैरेक्टर के बारे में सलमान खान से भी बात की थी। तब उन्हें सलमान खान ने, ये सुझाव दिया कि अगर अब्बास मस्तान चाहें तो जीतू वर्मा को कास्ट कर सकते हैं उस रोल के लिए। अब्बास मस्तान ने जीतू वर्मा को स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया और उसकी एक्टिंग देख उसे फाइनल कर लिया था और फिल्म में उसका नाम जोजो रखा गया था। एक इंटरव्यू में जीतू वर्मा ने खुद कहा था कि बॉलीवुड में उनकी नइया पार लगाने वाले सलमान खान हैं। ऐसा हो सकता है कि सोल्जर 2 के मेकर्स कॉमेडी सीन के लिए जीतू वर्मा को फिर से कास्ट कर सकते हैं।

***************************************************

ये बात तो सभी जानते हैं कि प्रीति जिंटा की पहेली फिल्म थी सोल्जर, लेकिन ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि अब्बास मस्तान ने क्यों लिया था, प्रीति जिंटा को सोल्जर मूवी में। पहली बात तो ये कि director अब्बास मस्तान को नया चेहरा चाहिए था सोल्जर फिल्म के लिए। लेकिन जब सोल्जर फिल्म के producer ने अब्बास मस्तान को प्रीति का नाम recommend किया तो अब्बास मस्तान ने कहा कि, “वो प्रीति से मिलना चाहते हैं” और जब पहली बार प्रीति अब्बास मस्तान से मिली तो वो नॉन स्टॉप 15 मिनट तक बोलते ही रही थी, उसके जवाब में अब्बास मस्तान ने प्रीति से सिर्फ इतना ही कहा था कि वो फाइनल है सोल्जर फिल्म के लिए। अगर मेकर्स सोल्जर 2 में बॉबी देओल को कास्ट करते हैं तो उन्हें लीड रोल एक्ट्रेस के लिए प्रीति जिंटा को ही कास्ट करना चाहिए तब जाकर audience को वही केमिस्ट्री देखने मिलेगी जो सोल्जर फिल्म में देखने मिली थी।

***************************************************

भले ही जीतू वर्मा मूवीज में लेट से आए थे, लेकिन उनका मूवी से कनेक्शन उनके जन्म के बाद से ही जूड गया था। जीतू वर्मा के पिताजी घोडो के बहुत बड़े सप्लायर्स में से एक थे, जब भी किसी फिल्म में घोडो की जरूरत होती थी तो जीतू वर्मा के पिताजी वहा घोडे सप्लाई करते थे। यहां तक ​​की उन्होंने शोले फिल्म हो या सोल्जर फिल्म में जितने भी घोड़े देखे हैं वो जीतू वर्मा के पिताजी ने ही सप्लाई किए थे। जीतू वर्मा भी अपनू करियर के शुरूआती दिनों में अपने पिता जी की हांथ बंटाया करते थे। अब ऐसा लगता है कि मेकर्स को सोल्जर मूवी के लिए अगर घोड़ों की जरूरत पड़ेगी तो वो डायरेक्ट जीतू वर्मा से बात कर सकते हैं क्योंकि ये उनका फैमिली बिजनेस है। तो ये कुछ फैक्ट्स है सोल्जर मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KARAN ARJUN 2

Karan Arjun 2

Jab hum punarjanam ki baatein karte hain toh pahele hamare dimag mein yahi sawal aata hai ki ye kaise possible ho sakhta hai koi mar

Read More »

Soldier 2

भारत कभी अपने पहले सैनिक की कहानी नहीं भूल सकता है कि कैसे उन्होंने अपने देश अपने हक के लिए लड़ा था। जब जब बात

Read More »
Gadar 2

Gadar 2

सभी को ये लग रहा है कि, इस बार फिल्म गदर 2 में मेल लीड रोल में एक्टर सनी देओल और फीमेल लीड रोल में

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected