Aashiqui 3

आशिकी फिल्म की हर चीज ब्लॉकबस्टर सबित हुई फिर वो चाहे फिल्म की कहानी हो या गाने। मेकर्स चाहते थे कि आशिकी एक ऐसी फिल्म बने जिसे सदियों तक ​​याद किया जाए, और ऐसा ही हुआ आशिकी फिल्म को लोग आज भी नहीं भुल पाए। लेकिन आशिकी फिल्म का एक गाना जो उस वक्त बहुत मशहूर हुआ था उसे साल 2017 में फिर से गाया गया था। इस बार “धीरे-धीरे” गाने को एक नए तरीके से बनाया गया था, जिसे नाम दिया गया था रीमिक्स्ड वर्जन। जब ये गाना रिलीज हुआ तो लोगो को ये गाना उतना ही पसंद आया था जितना “धीरे-धीरे” का ओरिजिनल वर्जन पसंद आया था। सोनम कपूर को भी ये गाना बहुत पसंद आया था क्योंकि इस गाने में सोनम कपूर और ऋतिक रोशन को कास्ट किया गया था। अब ये देखना होगा कि आशिकी 3 का म्यूजिक कैसा होगा और लोगो को पसंद आएगा या नहीं ?

***************************************************

आशिकी फिल्म जब रिलीज हुई तो लोगो को बहुत पसंद आई थी, लेकिन जो सबसे ज्यादा पसंद आई थी वो वो थी आशिकी फिल्म के गाने, लेकिन क्या आप जानते हैं कि “तू मेरी जिंदगी है” गाने को पाकिस्तान के एक फिल्म “मोहब्बत मर नहीं सकती” से कॉपी किया गया था, जिसे तसव्वर खानम ने गया था। जब ये बात रिपोर्टर्स को पता चला की गाने को कॉपी किया गया, तो उन्होंने इसके बारे में मूवी के डायरेक्टर महेश भट्ट से पूछा था जिसपर महेश भट्ट ने एक ही चीज कहा था कि, “सॉन्ग इंस्पायर्ड थी ना कि कॉपी” से। यहां तक ​​कि गाने के लिरिक्स से लेकर म्यूजिक सब कुछ अलग था “मोहब्बत मर नहीं शक्ति” फिल्म के गाने से। अब ये देखना काफी intersting होगा कि मेकर्स आशिकी 3 में गाने को कॉपी करते हैं या खुद की ओरिजनल गाने बनाएंगे ताकी उन पर फिर से कोई एलिगेशन ना लग सके।

***************************************************

आशिकी मूवी में अनु अग्रवाल ही ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने मूवी में ऐसा काम किया था, कि लोग उनके रातो रात दीवाने हो गए थे। यहां तक कि ​​के डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी फिल्म को बनाते वक्त बोला था कि, अगर अनु मूवी नहीं करती तो आशिकी मूवी कभी बनती ही नहीं। यहां तक ​​कि महेश अनु को आशिकी मूवी के लिए बहुत लकी भी मांगते थे। एक इंटरव्यू में जब महेश भट्ट से अनु के एक्टिंग के बारे में पूछा गया था तो महेश ने कहा था कि, “अनु one शॉट आर्टिस्ट है” और ऐसा महेश भट्ट ने इसलिए कहा था, क्योंकि अनु अपना हर सीन एक से दो शॉट में पूरा कर लेती थी और इस खासियत के वजह से अनु रातो रात एक सुपरस्टार बन गई थी। अब आशिकी 3 के मेकर्स को भी ऐसी ही एक्ट्रेस को कास्ट करना होगा जो वन शॉट आर्टिस्ट बन सके।

***************************************************

आशिकी मूवी ने जहां लोगो का दिल जीता था, वही इस मूवी ने एक बेस्ट फ्रेंड की जोड़ी भी बनाई थी और वो बेस्ट फ्रेंड कोई और नहीं लीड एक्टर राहुल रॉय और दीपक तिजोरी जो मूवी में राहुल के दोस्त का रोल निभाए थे। मूवी जब रिलीज हुई तो जितना प्यार राहुल और अनु को मिला था, उतना ही प्यार दीपक को भी मिला था। जब कपिल शर्मा शो में तीनों एक्टर्स को बुलाया गया था, तो वहां राहुल ने सबके सामने एक बात कहीं थी उन्होंने ये कहा था कि, “आशिकी मूवी ने उन्हें सब कुछ दिया था और उस सब कुछ में एक बेस्ट फ्रेंड भी था”, जो दीपक तिजोरी थे। इस बात पर दीपक ने भी राहुल के हां में हां मिलाई थी। अगर मेकर्स आशिकी 3 में दोस्ती का angle को भी हाइलाइट करेंगे तो audience को वो बहुत attract कर सकता है।

***************************************************

आशिकी, आशिकी 2 तो बन गई और अब बारी है आशिकी 3 की, लेकिन आशिकी 3 के आगे फिल्म बनेगी या नहीं ये तो कोई नहीं जानता। लेकिन मेकर्स आशिकी 3 में कुछ अलग सा करने वाले है, ऐसा खुद आशिकी 3 के प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट ने कहा था। कहीं ऐसा तो नहीं कि मेकर्स आशिकी के लीड एक्टर राहुल रॉय और लीड एक्ट्रेस अनु अग्रवाल का कैमियो करवाएं। अगर सच में ऐसा होता है तो audience को इससे अच्छा और बड़ा सरप्राइज मेकर्स की तरफ से कुछ और मिल ही नहीं सकता। अब ये देखना काफी interesting होगा कि मेकर्स आशिकी 3 मूवी में किसी का कैमियो करवाते है या नहीं और अगर करवाते है तो किसका? तो ये कुछ फैक्ट्स हैं आशिकी मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dunki

Dunki

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी originality पर विश्वास करते हैं इसलिए वो ज्यादा फिल्म नहीं बनाते हैं। लेकिन अगर अभी फिल्मों की दुनिया को देखा जाए तो

Read More »
Singham 3 ,Directed by Rohit Shetty. , Ajay Devgn, Akshay Kumar, Deepika Padukone.

Singham 3

18 saal ki umar mein hum sab kiya ki krte hai padte hai apni future ke baare mein sochte hai lekin N Ambika ke sath

Read More »

Dhoom 4

Mithilesh Kumar Srivastava ek aisa chor jisne har hadde paar kar di chori ke naam par, jab jab isse giraftaar kiya jaata tha wo kuch

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected