Dostana 2

जब बात करण जोहर की फिल्म की हो और अगर उस फिल्म में कोई फैमिली फंक्शन ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। करण जौहर जो दोस्ताना मूवी के प्रोड्यूसर थे उन्होंने दोस्ताना में भी इंडियन वेडिंग किया था, लेकिन ये वेडिंग normal वेडिंग से अलग थी क्योंकि करण ने इस मूवी में दो लड़कों की शादी होते हुए दिखाया था। करण अपने हर फिल्म में कुछ ना कुछ फैमिली से रिलेटेड सीन डालते ही हैं, लेकिन ये पूरी तरह से अलग सीन था जिसे Audience ने बहुत पसंद किया था। जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी, तो अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम को वो सीन अजीब लग रहा था। लेकिन फिर भी उन्होंने उस सीन में एक परफेक्ट शॉट दिया था। जब से दोस्ताना 2 फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है, तो तब से ऐसा लग रहा है कि ये फिल्म फैमिली से ज्यादा से रिलेटेड होगी।

***************************************************

दोस्ताना फिल्म में जब अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम प्रियंका चोपड़ा के साथ अपार्टमेंट शेयर कर रहे थे, तब वो प्रियंका को बताते हैं कि अभिषेक और जॉन एक गे कपल है। वो एक दूसरे के लिए रूम ढूंढ रहे हैं, तो प्रियंका उनको एक suggestion देती हैं कि, उन्हें फ्लोरिडा के ऑफिशियल गवर्नमेंट के पास जाना चाहिए और बोलना चाहिए कि वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ रूम ढूंढ रहे हैं, तो गवर्नमेंट उनकी तुरंत मदद कर देंगे। अगर सच में फ्लोरिडा के उस वक्त के law के बारे में बात करें, तो वहां उस वक्त ऐसा कोई law नहीं था जहां गवर्नमेंट homosexual लोगो को ज्यादा privilege देती हो। तो कहीं ना कहीं प्रियंका की ये suggestion फिल्म में गलत दिखाई गई थी। मेकर्स को दोस्ताना 2 में छोटी छोटी बातों का भी ध्यान देना होगा ताकि कोई भी गलत जानकारी लोगो को ना मिले ना वो ग़लत समझे।

***************************************************

करण जोहर जो दोस्ताना मूवी के प्रोड्यूसर थे उन्होंने जिस एक्टर को मूवी में कास्ट करना चाहता था, वो उन्हें नहीं मिल पाए लेकिन जिसे भी उन्होंने बाद में कास्ट किया था, वो कास्टिंग इतनी मशहूर हुई थी कि उनको दूसरे फिल्म में भी एक साथ ही कास्ट किया गया था। अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम को फिर से एक बार दोस्ताना फिल्म के बाद उन्हें एक साथ “धूम” फिल्म में भी देखा गया था, भले अभिषेक और जॉन का रोल अलग था लेकिन जिस तरह उन्होंने दोस्ताना फिल्म में काम किया था ठीक उसी तरह उन्होंने “धूम” में भी परफॉर्म किया था। इस बात की सबसे ज्यादा खुशी करण को हुई थी और ऐसा खुद करण ने एक इंटरव्यू में कहा था। तो अब ये देखना काफी interesting होगा कि, करण अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और प्रियंका चोपड़ा में से किसी का कैमियो दोस्ताना 2 में करवाते है या नहीं।

***************************************************

दोस्ताना फिल्म में बहुत सारे सीन ऐसे थे जिसे आउट ऑफ इंडिया का दिखाया गया था, लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चल पाया था कि, किस सीन को कहा और‌ कैसे शूट किया गया था। मूवी में Verve magazine के बारे में बताया गया था जो Miami में स्थित थी, लेकिन असल में Miami में Verve magazine नाम की कोई कंपनी है ही नहीं। इसे सिर्फ और सिर्फ फिल्म के लिए बनाया गया था और तो जिस कंपनी में प्रियंका चोपड़ा काम करती थी वो भी रियल का कंपनी नहीं था, बस मूवी के purpose के लिए उसे बनाया गया था। करण जोहर ने खुद इन सबके बारे में अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, उन्होंने ऐसा सिर्फ और सिर्फ फिल्म को ऑथेंटिक दिखाने के लिए किया था। लेकिन दोस्ताना 2 में शायद ऐसा कुछ करने का ज़रूरत नहीं पड़ेगा क्योंकि फिल्म शायद सिंपल कहानी पर‌ होगी।

***************************************************

करण जोहर जो कि दोस्ताना मूवी के प्रोड्यूसर थे, वो भले मूवी को होमोसेक्सुअलिटी के मकसद से नहीं बनाए थे, फिर भी दोस्ताना मूवी इंडिया की पहेली होमोसेक्सुअल मूवी नहीं बन पाई थी । इससे पहले “गर्लफ्रेंड” नाम की मूवी आ चुकी थी जो होमोसेक्सुअलिटी पर based थी । दोस्ताना मूवी होमोसेक्सुअलिटी के मामले में 2 नंबर पर रही थी और जब इसके बारे में करण से पूछा गया था, तो करण ने यही बोला था कि उन्होंने एक कॉमेडी फिल्म बनायी थी ना कि किसी स्पेशल टॉपिक पर। करण को‌ दोस्ताना मूवी से जो उम्मीदें थी वो तो पूरी हो गई थी। अब देखना ये है कि दोस्ताना 2 करण की उम्मीदें पर खड़ी उतरती है या नहीं। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं दोस्ताना मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

wanted

PART FOUR Thumbnail title: Jadhav की bail? Dosto jald hi release hone waali wanted part two ki kahaani kuch iss qadar aage badh sakti hai.

Read More »
Krrish 4,Directed by Rakesh Roshan. With Hrithik Roshan, Amitabh Bachchan, Nora Fatehi, Nawazuddin Siddiqui,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Krrish 4

Jis tarah se film “koi mil gaya” me “Jadu” naam ka alien tha, kuch ussi tarah America ke Nevada me Aliens ke hone ka pata

Read More »
Fighter

Fighter

फाइटर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि, उन्होंने क्यों एक्टर ऋतिक रोशन को ही फाइटर फिल्म के लिए चुना

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected