Pushpa 2

पुष्पा मूवी ने लोगो को वो बताया जिसके बारे में आधे इंडिया को नहीं पता था, और वो चिज़ कितनी कीमती है ये भी कोई नहीं जानता था। पुष्पा फिल्म को एक sensitive topic पर बनाया गया था, और वो topic था “लाल चंदन”। मूवी के बाद सभी को पता चला कि दो तरह के सैंडल वुड होते हैं एक व्हाइट और दूसरा रेड, जिसमें रेड बहुत महंगा होता है। मेकर्स ने रेड सैंडल वुड पर ही मूवी को बनाया था, लेकिन रेड सैंडल वुड इतना महंगा था, कि मेकर्स को समझा ही नहीं आया कि रेड सैंडल वुड कहा से अरेंज किया जाए । तब जाकर मूवी के डायरेक्टर सुकुमार को आइडिया आया कि, फाइबर और फोम का इस्तमाल करके नकली लाल चंदन की लकड़ियां बनाईं जा सकती हैं, मेकर्स ने फिर वही किया। अब देखना ये है कि पुष्पा 2 क्या लाल चंदन की लकड़ियों की smuggling पर based होगा।

***************************************************

सुकुमार जो पुष्पा मूवी के डायरेक्टर थे वो चाहते थे कि, मूवी का शूटिंग ऐसा जगह पर हो जहां उन्हें घने जंगल मिल सके और जिसके बगल में कोई गांव बसा हो। तभी सुकुमार को याद आया आंध्र प्रदेश में बसा एक गांव “मरेदुमल्ली”, जिसमें पुष्पा फिल्म का आधा से ज्यादा सीन शूट किया गया था। लेकिन मरेदुमल्ली गांव एक ऐसा गांव था, जहां किसी भी चीज कि कोई भी सुविधा नहीं थी । यहां तक ​​कि कोई पक्का रोड भी नहीं था जिस वजह से पुष्पा के क्रू मेंबर्स को गांव आने जाने में दिक्कतें होती थी। मरेदुमल्ली गाँव में कुछ दिनों तक शूट करने के बाद मेकर्स को समझ आ गया था कि, वो उस खराब सड़क वाले रोड से आना जाना नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्होंने वहां एक पक्की सड़क बनवा दी थी, जिसका फैदा उन्हें तो हुआ ही और गांव वालों को भी हुआ है।

***************************************************

पुष्पा मूवी ने लग भाग साउथ के सारे छोटे से बड़े एक्टर्स को एक मौका दिया था, अपनी लाइफ में कुछ बड़ा करने का और एक नई पहचान बनाने का। जो जो इस मौक़े को हासिल कर सकता था, उन सभी ने किया था खास कर साउथ के एक मशहूर कॉमेडियन “सुनील मंगलम”। जब पुष्पा फिल्म के director सुकुमार ने सुनील को पुष्पा फिल्म में villian का रोल ऑफर किया तो सुनील ने तुरंत हां बोल दिया था । जब फिल्म रिलीज हुई और सबने सुनील को एक विलन के रोल में देखा तो, उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ कि एक कॉमेडियन इतना अच्छा विलन भी बन सकता है। अगर सुकुमार पुष्पा 2 में भी वही सब एक्टर्स को कास्ट करेंगे, तो ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि उन सभी के कैरेक्टर में क्या क्या नए बदलाव आए हैं और उनका जो रोल होगा वो कितना स्ट्रॉन्ग होगा।

***************************************************

पुष्पा फिल्म एक ऐसी फिल्म थी, जिसमें smuggling के topic को हाईलाइट किया गया था। मूवी के डायरेक्टर सुकुमार चाहते थे कि, वो अपने लोगो को ही मूवी में कास्ट करे ना कि कॉमन मैन को कास्ट करके उन्हें कोई तकलीफ दे । इसलिए सुकुमार ने पुष्पा मूवी के लिए टोटल 1500 लोगो को कास्ट किया था ताकि, जिसका जरूरत जहां हो उसे वहां भेजा जा सके। एक इंटरव्यू में सुकुमार ने कहा था कि, “उन्होंने 1500 लोगो को कास्ट तो किया ही था, लेकिन उन्हें रोज 500 लोग शूटिंग के दौरान चाहिए होते थे। उन्होंने ये भी कहा था कि, फिल्म जल्दी बन पाई थी वो भी उन्हीं 1500 लोगो के वजह से, वरना जिस हाल में शूटिंग हो रही थी वहां इतनी जल्दी फिल्म नहीं बन पाता। पुष्पा 2 का पोस्टर देख कर यही लग रहा है कि, मेकर्स इस बार और भी ज्यादा लोगों को कास्ट कर सकते हैं।

***************************************************

जब अल्लू अर्जुन का लुक पुष्पा फिल्म में दिखाया गया तो, किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि अल्लू अर्जुन का लुक सारे smugglers से अलग होगा। लेकिन उनको रोज उस लुक में लाने के लिए मेकअप आर्टिस्ट को 2 घटे लग जाते थे, तब जाकर अल्लू अर्जुन सही मायने में पुष्पा बन पाते थे । अल्लू अर्जुन ने खुद कहा था कि, “उन्हें मेकअप रूम में तैयार होने में पूरा 2 घंटा लग जाता था, तब जाकर उनका पुष्पा वाला लुक रेडी होता था”। जब से पुष्पा 2 का पोस्टर सामने आया है, उसे देख कर तो यही लग रहा है कि अल्लू अर्जुन को पुष्पा में 2 घंटा लगता था अब 4 घंटा लगेगा तैयार होने में। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं पुष्पा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Pushpa 2

Allu Arjun की Pushpa 2 के आने में अभी 7 से 8 महीनो का वक्त बचा है लेकिन फिर भी इस फिल्म की हाइप अभी

Read More »
bahubali 3

Bahubali 3

बाहुबली फिल्म सिर्फ फिल्म नहीं थी, खासकर उन सभी के लिए जिन्होंने उस फिल्म में काम नहीं था। भले फिल्म के अंदर प्रभास और राणा

Read More »
Robot 3.0,Rajinikanth ,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Robot 3.0

Aaj ki duniya jahan par science and technology kaffi tezi se age badh rahi hai wahin par science ki kuch ese ajooba dekhne ko mil

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected