Bahubali 3

जिनहोने बाहुबली फिल्म को ध्यान से देखा होगा वो जानते हैं कि, फिल्म के लिए मेकर्स की लीड ऐक्ट्रेस के रूप में अनुष्का शेट्टी ही पहेली पसंद थी। जब मूवी के शूटिंग के दौरान अनुष्का को कहा था कि, वो पूरी मूवी में या तो साड़ी में नजर आएंगी या लहंगा में। अनुष्का काफी एक्साइटेड थी देवसेना के रोल के लिए। क्या आपको पता है कि, अनुष्का शेट्टी को बाहुबली फिल्म का एक चीज था, जो बहुत पसंद आया था और वो चिज था एक ब्लू कलर की साड़ी, जिसे अनुष्का ने बाहुबली फिल्म में पहना था। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया था कि, “उन्हें वो नीली साड़ी इतनी पसंद आई थी कि, उन्होंने बाहुबली के डायरेक्टर एसएस राजामौली से वो साड़ी मांग ली थी” अपने लिए और उन्होंने राजामौली को ये भी कहा था कि, वो बाहुबली के हर पार्ट में इस साड़ी को पहनना चाहतीं है।

**************************************************

अगर बात बाहुबली फिल्म के सबसे बड़े villain की हो रही हो तो, वो भल्लालदेव नहीं क्योंकि फिल्म का असली villain भल्लालदेव के पिता बिज्जलदेव थे, क्योंकि बिज्जलदेवा ही एक ऐसा किरदार था फिल्म में जिसे शुरू से लेकर अंत तक negative ही दिखाया गया था । उन्होंने ही मूवी में युद्ध भी करवा था, यहां तक कि अपने बेटे भल्लालदेव को सिंघासन के लिए भी भड़काने वाला बिज्जलदेवा था। शिवगामी को भी बिज्जलदेव ने ही भड़काया था, ताकि वो बाहुबली को मारवा दे और ऐसा ही हुआ था। बाहुबली के सेकेंड पार्ट में भी नहीं दिखाया गया था कि, आखिर बिज्जलदेव के साथ क्या हुआ था‌ ? तो ऐसा हो सकता है कि मूवी के डायरेक्टर एसएस राजामोली, बाहुबली 3 में बिज्जलदेव के कैरेक्टर पर ज्यादा फोकस करें और ये दिखाये कि बिज्जलदेव वापस आया है अपने बेटे भल्लालदेव के मौत का बदला लेने। अगर सच में मेकर्स इस कहानी पर काम करेंगे , तो ये स्टोरी लाइन काफी दिलचस्प हो सकती है।

**************************************************

बाहुबली फिल्म के वजह से ही टॉलीवुड में एक नया revolution आया था, फिल्मों को लेकर वही इसका असर बॉलीवुड में भी दिख रहा था। जब तक बाहुबली फिल्म नहीं आई थी तब तक मेकर्स अपनी imagination या रीमेक कैसी फिल्में पर ही काम करते थे, लेकिन बाहुबली ने एक नया दौर शुरू कर दिया था , अपने भारतीय इतिहास को फिल्म के जरिए बताने का। बाहुबली मूवी के बाद अब ज़्यादातर मेकर्स वही स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं, जो डायरेक्ट रिलेटेड होती है इंडियन हिस्ट्री से या लाइफ के एक्सपीरियंस से। तो अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेकर्स बाहुबली 3 की कहानी को वही से जारी रखते हैं, या जहां खत्म हुई थी, या कोई नई कहानी पर काम करते हैं। तो ये कुछ फैक्ट्स है बाहुबली मूवी से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

KGF

KGF 3

प्रयागराज तब इलाहाबाद हुआ करता था. इलाहाबाद में उन दिनों नए कॉलेज बन रहे थे. कहानी सत्तर और अस्सी के दशक के बीच की है।

Read More »
Pushpa The Rule - Part 2: Directed by Sukumar. With Allu Arjun, Fahadh Faasil, Mohanlal, Rashmika Mandanna, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Pushpa 2

बात पुष्पा मूवी की हो तो सभी को पता है कि मूवी ने ब्लॉकबस्टर परफॉर्मेंस दिया था और लोगों के दिलों में अपना जगह बनाया

Read More »
KGF 3, Yash, Sanjay Dutt, Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

KGF 3 ko lekar kaha jaa raha hai ki Rocky iss baar America ka rukh kar sakta hai, jaha pe uski madad American mafia karega.

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected