Jawan

शाहरुख खान की जवान को लेकर क्रेज बढ़ रहा है ऑडियंस में। इसका क्रेज इतना ज्यादा हो गया है कि अगर ऑडियंस पर छोड़ दिया जाए, तो वहीं दिन सुपरहिट का टैग प्राप्त कर लेगी। आम जनता ने 17 सेकंड के मोशन पोस्टर के रिलीज होने के बाद ही इसे अपने दिलों में बैठा लिया है। पब्लिक कह रही है कि अगर 17 सेकंड में यह हो सकता है, तो 2-2.5 घंटे की फिल्म में उनका जलवा क्या होगा। सोशल मीडिया पर भी, जब तक इस फिल्म का टीजर या मोशन पोस्टर नहीं आया था, उसे हर दिन ट्रेंड किया जाता था। और अब इस फिल्म के फैंस, एक बार छोड़कर, तेजी से ट्रेंड करते रह रहे हैं। इसका मतलब यह है कि आग बराबर समझ रहे हैं, और यह जोश 7 सितंबर तक नहीं बुझ रहा है। क्या यह क्रेज बॉक्स ऑफिस पर बदलाव ला सकता है? पहले मैं आपको पठान के पांच दिनों की कलेक्शन बताना चाहता हूं। क्या जवान उसे तोड़ पाएगी? सबसे पहले, पठान के पहले दिन की कलेक्शन सबसे पहले मैं आप लोगों को पठान की शुरुआत के पांच दिनों की कलेक्शन बताता हूँ। क्या जवान उसे तोड़ पाएगी? सबसे पहले, पठान के पहले दिन की कलेक्शन 106 करोड़ रुपये थी, दूसरे दिन 113 करोड़, तीसरे दिन 93 करोड़, चौथे दिन 116 करोड़ और पांचवे दिन 112 करोड़ रुपये थीं। इसका मतलब होता है कि पठान ने पांच दिनों में कुल 540 करोड़ रुपये की कमाई कर ली, जिसमें एक शनिवार, एक रविवार और एक जनता अवकाश था, जो 26 जनवरी को था। क्या जवान इतना दम रखता है कि वह पांच दिनों में 540 करोड़ रुपये की कमाई को पार कर सके?

क्योंकि इसके पास भी एक पब्लिक होलिडे आ रहा है, जन्माष्टमी का, जिससे शुरुआत के पांच दिन चारगाही होगी: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार। शायद कमाई कम होगी, लेकिन आपको क्या लगता है, क्या पहले पांच दिनों में ओवरसीज और इंडिया के सभी क्षेत्रों मिलाकर यह मूवी 500 करोड़ कमा सकती है? जहां तक मुझे लगता है, ये करने में सक्षम है। आपको क्या लगता है? क्या आप मुझे बता सकते हो?

********

इस साल कई बड़ी फिल्में आ रही हैं, जैसे कि “लार्जर थैन लाइट”। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा दो ही फिल्मों के आसपास हो रही है, वो हैं “जवान” और “सलार”। इस चर्चा ने और बढ़ गई जब से “जवान” ने अपनी रिलीज तारीख को 7 सितंबर में बदल दिया है। हम सब जानते हैं कि सितंबर में ही “सलार” भी रिलीज होने जा रही है। “सलार” का टैगलाइन है, “यह साला सलार का”। लेकिन “जवान” भी पीछे नहीं है, उसकी बहुत ज्यादा हाइप है। तो सितंबर के महीने का राज किसके पास होगा, यह देखते हैं। दोस्तों, आप मेरी बात से सहमत होंगे कि “सलार” और “जवान” दोनों में से किसी को अलग से प्रमोशन की जरूरत नहीं है, क्योंकि इन दोनों फिल्मों की हाइप बहुत ज्यादा है। तो जब ये दोनों मूवीस एक ही स्तर पर हैं, तो फ़िल्म के टीज़र का बहुत महत्व होता है, क्योंकि यह हाइप को बढ़ाने में मदद करता है। किसी की टीज़र 2 महीने पहले आता है और किसी की 3 महीने पहले। पठान मूवी का टीज़र 3 महीने पहले आ गया था, लेकिन यहां पर अभी जो न्यूज़ निकल कर आ रहे हैं और अगर यह रुमर सच हुए तो “सलार” “जवान” से आगे निकल सकती है। जैसा कि आपको पता है, “सलार” का भी पोस्टर के अलावा कुछ नहीं आया है

जवान और सलार दोनों के बारे में अभी तक मोशन पोस्टर के अलावा कोई और जानकारी नहीं आई है। लेकिन जो खबरें आ रही हैं, उनके मुताबिक ऐसा लगता है कि जब आदी पुरुष रिलीज होगी तब ही सलार का टीज़र आएगा। यानी कि 16 जून को सलार का टीज़र रिलीज होगा। आदी पुरुष एक बड़ी मूवी है, जिसे पहले दिन सभी लोग देखने जाएंगे। और अगर उसी समय सलार का टीज़र आ जाता है, तो सोचिए सलार जवान को कितना पीछे छोड़ सकती है। 16 जून को टीज़र रिलीज करने से फायदा यह होगा कि फिल्म के पास अब भी 4 महीने रहेंगे, और इन 4 महीनों में उन्हें प्रॉपर प्रमोशन का समय मिलेगा। दूसरा, प्रभास के फैंस हर दिन टीज़र के बारे में बात करेंगे और मूवी की hype बढ़ती रहेंगी। जवान की टीज़र की बात करें तो जवान सलार से 3 हफ्ते पहले आ रही है, तो 16 जून से पहले आ जाना चाहिए। लेकिन जवान का टीज़र जुलाई महीने में आएगा, क्योंकि इस मूवी की हाइट इतनी ज्यादा है कि अगर यह जुलाई में भी आया तो सलार को पीछे छोड़ सकता है। और इस वक्त शाहरुख़ खान का समय अच्छा चल रहा है, और वहीं दूसरी तरफ प्रभास का समय उतना अच्छा चल नहीं रहा है। इसीलिए भी, अगर ऐसा होता है तो शाहरुख़ को फायदा होगा।

********

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4

शोले जैसी cult फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने वाले सलमान खान के डैडी सलीम खान को अब dabangg 3 के दौरान पूछा गया था कि, वह

Read More »
JAWAN

Jawan

कहां एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी कई फिल्मो में एक्टर शारुख खान की लीड एक्ट्रेस के कैरेक्टर में नजर आती थी तो वही अब पहली बार

Read More »
brahmastra 2

Brahmastra 2

लगता है कोई एक्टर टाइगर श्रॉफ को स्टंट और एक्शन सीन के मामले में टक्कर देने के लिए बॉलीवुड में आ चूका है और वो

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected