Wanted 2

सलमान खान की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक “वांटेड” फिल्म है, जिसके 2 पार्ट का लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बात को सलमान खान भी बहुत अच्छे से जानते हैं, इसीलिए सलमान खान इस फिल्म की कहानी पर खुद नजर बनाए हुए हैं। और जो खबरें निकल कर आ रही हैं, उसके मुताबिक हो सकता है कि इस बार “वांटेड” की कहानी यूपी बेस्ट हो। अगर ऐसा होता है तो मूवी के चलने के चांसेस काफी हाई हो जाएंगे, क्योंकि यूपी बेस्ट क्राइम मूवीज़ देखना लोगों को काफी पसंद है। आप “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर” देख लो, “मिर्जापुर” देख लो, दोनों को ही लोगों ने काफी पसंद किया है। और इसी फार्मूले को अब “वांटेड 2” में सलमान खान इस्तेमाल करने वाले हैं, जहां हमें लखनऊ का एक बड़ा गिरोह दिखाया जाएगा, जिसने लखनऊ में कानून व्यवस्था का मजाक बना कर रखा है। और इसीलिए सरकार चुलबुल पांडे, यानी कि हमारे सलमान खान का ट्रांसफर लखनऊ कराएगी और हमारे चुलबुल पांडे उनके गिरोहों को लखनऊ से बाहर भाग आएंगे। यही नहीं, “वांटेड 2″ के अंदर हमें थोड़ा सा सलमान खान का यूपी टच देखने मिलेगा और थोड़ा सा यूपी बोली भी सुनने मिलेगी। यह चैलेंज भी सलमान खान के लिए होगा, इसलिए देखना होगा कि सलमान खान यूपी का एक्सेंट कैसे पकड़ते हैं।

********

वांटेड 2” की कहानी यूपील की कहानी होने का झूमर जब से सामने आया है, तब से ही लोग सोशल मीडिया पर एक क्वेश्चन पूछ रहे हैं। और वह यह है कि क्या हमें मनोज भाई का सॉन्ग “वांटेड 2” में सुनने को मिलेगा? क्योंकि हम सभी अच्छे से जानते हैं कि मनोज भाई यूपी भोजपुरी सिनेमा के कितने बड़े सिंगर हैं। और अगर हमें यूपी की जनता को मूवी से जोड़ना है और बंपर कमाई करनी है, तो मनोज भाई की आवाज से बढ़िया बात कुछ नहीं हो सकती। और मनोज भाई के गानों के शौकीन सिर्फ यूपी वाले ही नहीं हैं, पूरे देश में हैं। तो इसीलिए मुझे लगता है कि मनोज भाई की लोकप्रियता को यूज करते हुए सलमान खान उन्हें वांटेड फिल्म के लिए एक गाना जरूर करेंगे। और अगर मनोज भाई की आवाज “वांटेड” में आती है, तो मैं यह गारंटी से कह सकता हूँ कि “वांटेड 2” काफी अच्छा बिजनेस करेगी पूरे भारत में। और आप खुद सोचिए, मनोज भाई की आवाज पर सलमान खान को परफॉर्म करता देखना कितना मजेदार होने वाला है, और कितना यादगार होगा फैंस के लिए।

********

जितनी भी एक्शन मूवीज़ ब्लॉकबस्टर रही हैं, उन सभी विलन का कैरेक्टर हीरो से ज्यादा स्ट्रांग था। उन सभी विलन ने पूरी मूवी में हीरो की वाट लगा कर रखी थी। सिर्फ लास्ट में हीरो ने बाजी मारी थी, और कई फिल्मों में विलन हीरो पर भारी पड़ जाता था। फिर अगले 2 पार्ट के अंदर हीरो बदला लेता है। ऐसी कई सारी हमने मूवीज़ देखी हैं, जैसे कि ‘एंडगेम’ में देखा, इंफिनिटी वॉर में थैनोस ने सारे अवेंजर्स को धो धोकर मारा, उसके बाद एंडगेम में एवेंजर्स ने मिलकर बदला लिया। लेकिन उसमें भी थैनोस उन पर भारी पड़ रहा था। तो ऐसा ही कुछ ‘वांटेड 2’ मूवी में करने की जरूरत है। मैं यह नहीं कह रहा कि पूरी फिल्म में सलमान खान को कमजोर दिखाओ, लेकिन विलन ऐसा होना चाहिए जो सलमान खान के हर मूव परेडिक्ट कर रहा हो। लेकिन एंड में वह गच्चा खा जाता है। लेकिन ऑडियंस को ऐसा दिखाओ कि उन्हें लगे कि विलेन जीत रहा है, एकदम एंड में जब ऑडियंस को बिल्कुल उम्मीद ना हो कि यहां सलमान खान कुछ भी कर पाएंगे, तब लड़ाई का पासा पलट देना। अगर ऐसा हो जाता है, तो भाई साहब ‘वांटेड’ मूवी सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी, क्योंकि सलमान खान का स्टारडम नेक्स्ट लेवल का है।

पर यह करने के लिए, विलेन को बहुत ज्यादा स्ट्रांग होना चाहिए। अब ऐसे में, दिव्यांश त्रिपाठी यानी कि हमारे प्यारे मुन्ना भैया, अगर ‘वांटेड 2’ के अंदर विलेन का कैरेक्टर निभाएंगे तो मुझे नहीं लगता कि ऑडियंस बुरा मानेगी। अगर सलमान खान विलेन के सामने पूरी मूवी में थोड़ा पीछे ही नजर आए, तो क्योंकि दिव्यांश त्रिपाठी वह एक ऐसे एक्टर हैं जिनको ऑडियंस हमेशा जीतते देखना चाहती है, हीरो के सामने चाहे हीरो कोई भी हो।

*****

**

Divanshu

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Ganapath

Ganapath

    टाइगर श्रॉफ की साइंस फिक्शन फिल्म ‘गणपत’ अब करीब-करीब पूरी होने वाली है। फिल्म के बचे हुए सीन की शूटिंग स्टार्ट होने वाली

Read More »
Singham 3 ,Directed by Rohit Shetty. , Ajay Devgn, Akshay Kumar, Deepika Padukone.

Singham 3

18 saal ki umar mein hum sab kiya ki krte hai padte hai apni future ke baare mein sochte hai lekin N Ambika ke sath

Read More »
Sultan 2,Salman Khan bollygradstudioz.com

sultan2

कुश्ती वो खेल है, जो भारत के रग-रग में बसा हुआ है। हम-आप सभी अपने बचपन के समय में इस खेल को मस्ती से खेल

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected