PONNIYIN SELVAN 2

आजकल DIRECTORS को लगता है कि उन्होंने period Drama बनाने के लिए एक बड़ी star cast ले ली, एक साम्राज्य की कहानी ले ली, तो लोगों को पसंद आ ही जायेगी, लेकिन ऐसे नहीं है, क्योंकि आजकल audience भी एक तरह की critic cum. Director बन चुकी है. यह वो अच्छी-बुरी चीजें भी देख लेती है जो शायद खुद Director नहीं देखते है. और फिर शुरू होता है, फिल्म को ना देखने का सिलसिला.

जैसे मणिरत्नम पोन्नियिन सेलवन के रूप में कॉलीवुड उद्योग में सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक देने में कामयाब रहे। एक बड़ी स्टार कास्ट के साथ, दोनों किस्तों ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी राशि की कमाई की। दुर्भाग्य से, 1000 करोड़ का आंकड़ा पार करने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्यों?

क्योंकि जहां फिल्म में कुछ अच्छे scenes थे तो कुछ बुरे scenes भी थे जिसे देख वो लोगों के सिर पर से चले गये.

अच्छे scenes की बात करें तो ऊमई रानी उर्फ़ मंदाकिनी देवी की entry जिसमें aishwarya ने शानदार acting की है. वही अदिता करिकलन और नंदिनी का दिल दहलाने वाला आमना-सामना भी film को चार चांद लगा रहा है . फिर वही अरुणमोझी वर्मन की दोबारा एंट्री क्योंकि राजकुमार को मरा हुआ समझा जा रहा था लेकिन यह जिंदा है और काफी action scene करते दिखते है. इसके साथ वो वंथियाथेवन, कुंदावई और रोमांस जो पूरे महल और audience में खास ही फेमस है, लोगों को पसंद आ रहा है.

मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ के दोनों भाग सिर्फ और सिर्फ ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए भी देखे जा सकते हैं। अपनी पहली फिल्म ‘इरुवर’ से लेकर ‘पोन्नियिन सेल्वन’ तक ऐश्वर्या ने अपने अभिनय कौशल की जिस उड़ान का प्रदर्शन सुनहरे पर्दे पर अब तक किया है, उसमें एक पूरा अध्याय ही मणिरत्नम के नाम का है। फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ ऐश्वर्या राय का एक नया जन्म है। मणिरत्नम से मिला अभिनय का ये पुनर्जीवन ऐश्वर्या के आने वाले वर्षों के लिए एक नए रनवे का काम भी कर सकता है। सौंदर्य को उसकी पूरी गरिमा और पूरी आभा के साथ पेश करना ऐश्वर्या राय बच्चन से उनके इस किरदार से सीखा जा सकता है और फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की नंदिनी को भी भला कौन भूल सकता है?

लेकिन कहीं ना कहीं एक मूक रानी को फिल्म में और अच्छे से इस्तेमाल में लिया जा सकता था.

फिर विक्रम के अलग-अलग scenes जहां वो अपने रौद्र, क्रोध और उद्वेग से अपनी पहचान छोड़ने में सफल रहते हैं। उनका संवेग उनके acting को अच्छा बनाता है। पोन्नियिन सेल्वन 2’ को देखने का असली आनंद विक्रम और नंदिनी के तनाव को देखने में आता है। विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन इस फिल्म के दो विपरीत ध्रुव हैं और इनकी कड़क जब चमककर कहानी पर गिरती है तो इसके दूसरे सारे पात्र धूमिल होते नजर आते हैं। ऐश्वर्या का यह दूसरा रूप यहां खुलकर सामने आता है.

साथ ही सोथप्पल के बचपन के scenes जब नंदिनी के रूप में सारा अर्जुन एक ग्लैमरस costume में पूल से बाहर निकलते ही मंत्रमुग्ध कर देती हैं, युवा अदिता करिकलन के रूप में actor के प्रदर्शन को हल्के में नहीं लिया जाता है। साथ ही उन्होंने यह बात भी अनकही छोड़ दी कि उन दोनों के बीच गहरा प्यार भी था, जो फिल्म में दिखाया ही नहीं गया. शायद डायरेक्टर का कैमरा नंदिनी से हटना ही नहीं चाह रहा था जब ही तो कम उम्र में युद्ध में जाने वाली आदिथा करिकलन को कम से कम कुछ सेकंड के युद्ध के दृश्य दिखाए जा सकते हैं। लेकिन वो भी फिल्म से कहीं गायब था. शायद यही कुछ कारण है जो Ponniyin selven के दोनों भाग मिलकर भी 1000 करोड़ की कमाई नहीं कर पाए.

PS 1 और PS 2 में प्रत्येक का बजट 250 करोड़ रुपये है। लेकिन क्या इतनी बड़ी रकम कमाई गई l है?

पोन्नियिन सेलवन 1 वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी।भारत के अलावा यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बड़े विजेता के रूप में उभरी। दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर, 482.70 करोड़ की कमाई की. और इसलिए Ponniyin सेलवन 2 पर कमाई की ज्यादा उम्मीदें टिकी हुई थीं और यहां तक ​​कि माउथ पब्लिसिटी भी पीएस 1 की तुलना में बहुत बेहतर थी हालांकि पार्ट 1 की तुलना में इसने उतनी कमाई नहीं की। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर 334 करोड़ की कमाई की है।

यदि हम दोनों भागों के विश्वव्यापी कलेक्शन को जोड़ते हैं, तो पोन्नियिन सेलवन फ्रेंचाइजी की कुल कमाई 816.70 करोड़ है। जो 1000 करोड़ तो नहीं है . आपका क्या मानना है कि फिल्म कहाँ चूक गई. हमे comment में Jarur बताये. हम फिर मिलेंगे एक नई वीडियो के साथ, तब तक खुश रहें और सेफ रहें.bye

Manisha Jain

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Salaar

“क्या ट्रेलर में ज़्यादा कुछ रिवील कर के ऑडियंस की क्यूरियोसिटी का कर दिया the end?” ये सवाल कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फैंस

Read More »
Pushpa 2 ,Sukumar has announced part 2 ,Allu Arjun, Fahadh Faasil, Rashmika Mandanna, Vijay Sethupathi.

Pushpa 2

Log virasat mein kiya kiya nhi chor kar jaate hai lekin ek smuggler jiske pita ji ne uske liye virasat mein smuggler ki zindagi usse

Read More »
bahubali 3

Bahubali 3

जिनहोने बाहुबली फिल्म को ध्यान से देखा होगा वो जानते हैं कि, फिल्म के लिए मेकर्स की लीड ऐक्ट्रेस के रूप में अनुष्का शेट्टी ही

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected