PUSHPA-2

‘पुष्पा नाम सुनकर फ्लावर समझे क्या, फ़ायर है मैं’ यह डॉयलाग और ‘श्रीवल्ली’ और ‘सामी-सामी’ गानों से लोगों के बीच छाई ‘Pushpa’ ने हिंदी बाजार में काफ़ी कमाई की थी. उसके बाद अब पुष्पा के teaser और pushpa Raj के. देवी वाले look से पुष्पा 2 सुर्खियों में छाइ हुई है साथ ही कुछ दिन पहले यह खबर आयी थी कि फिल्म में fahaad fasil के किरदार का काफी महत्वपूर्ण सीन को शॉट कर लिया है जिसमें शेखावत पहले से ज्यादा रौद्र रूप मे वापस आयेंगे.

Allu Arjun के लिए शेखावत के अलावा फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वालों का भी जवाब नहीं था। एक से एक धुरंधर। मतलब जहां फिल्म में एक या दो विलेन होते हैं, वहां इस फिल्म में ‘KGF-1’ की तरफ ही पांच-छह विलेन्स की टोली तैयार थी। लेकिन इनका रील और रियल लाइफ का क्या इतिहास रहा है, जानने के लिए हमने इंटरनेट पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया, और उस दौरान हमें कुछ के बारे में ऐसी-ऐसी बातें पता चलीं, जिसे जानकर माथा चकरा गया। चलिए आपको भी बारी-बारी से बताते हैं।

1. धनंजय उर्फ जॉली रेड्डी

पुष्पा में विलेन के किरदार में नजर आए धनंजय उर्फ जॉली रेड्डी को अय्याश और लड़की बाज दिखाया गया है। उन्हें शराब और शबाब का बहुत शौक है। मतलब इन्हें यह दोनों ना मिले तो इनकी रातें कटती नहीं है। अपने दो बड़े भाई के आगे-पीछे घूमते रहते हैं लेकिन कारोबार में कोई खास दिलचस्पी होती नहीं है। असल जिंदगी की बात करें तो धनंजय कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के साथ-साथ थिएटर ऐक्टर भी हैं। 2013 में इन्होंने ‘डायरेक्टर्स स्पेशल’ से डेब्यू किया था और उम्दा परफॉर्मेंस के लिए SIIMA अवॉर्ड से नवाजा गया था। हालांकि ‘पुष्पा’ के पहले इन्होंने डायरेक्टर दुनिया सूरी की फिल्म ‘टगरु’ में भी विलेन का रोल निभाया था और अपने अभिनय से खूब पॉप्यूलैरिटी हासिल की थी।

2. सनमुख उर्फ जक्का रेड्डी

यह फिल्म में जॉली के बड़े भाई बने हैं। इन्हें सबसे दिमागदार दिखाया गया है। बताया गया है कि कारोबार का सारा हिसाब-किताब यही रखते हैं। एंट्री जब होती है, तब इनका भौकाल थोड़ा टाइट और दिमाग शांत दिखाया जाता है। समय-समय पर यह दर्शकों को विलेन होने का एहसास कराते रहते हैं। रियल लाइफ की बात करें तो सनमुख विशाखापटनम में जन्मे हैं। इन्होंने टॉलीवुड इंडस्ट्री में काम किया है। हालांकि इनके बारे में जानने के लिए ज्यादा कुछ पढ़ने और देखने को नहीं मिलता है।

3. अजय घोष उर्फ कोंडा रेड्डी

जॉली और जक्का के सबसे बड़े भाई बने कोंडा रेड्डी को फिल्म में सबसे खतरनाक विलेन दिखाया गया है। इनके लिए फिल्म में अपनी जान से ज्यादा दुश्मन से बदला लेना जरूरी होता है। इसी वजह से वह बदला लेते-लेते अपना एक हाथ ही गंवा बैठते हैं। और फिल्म के आखिरी में इन्हें इनके राइवल्स मार गिराते हैं। रीयल लाइफ की बात करें, तो इन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है। 2004 में इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। कई अच्छी फिल्में करने के बाद 2010 में इन्होंने भोजपुरी सिनेमा में भी अपना हाथ आजमाया था।

4. मंगलम शीनू उर्फ सुनील

पिछले तीनों विलेन का इन्हें फिल्म में बाप दिखाया गया है। इनके नाम सुनते ही सभी स्मगलर्स कांपने लग जाते थे। इसके खिलाफ कोई नहीं जाता था। जो यह बोलता, उसको बेरहमी से मार दिया जाता था। लेकिन पुष्पा ने यह भ्रम भी तोड़ दिया था। बता दें कि फिल्म में इनका लुक काफी बदला गया था। स्किन टोन डार्क और आंखो में लेंस लगाए हुए सुनील को एक खूंखार किरदार में पेश किया गया था। रियल लाइफ की बात करें तो सुनील भले इस फिल्म में विलेन बने लेकिन तेलुगु ऑडियंस के लिए एक कमीडियन ही हैं, जो अपनी फिल्मों में अपने किरदार से उनका मनोरंजन करते आए हैं। क्योंकि यह पहली दफा है जब वह नेगेटिव रोल करते दिखाई दिए हैं।

5. दक्ष्यानी उर्फ अनसुईया भारद्वाज

अनसुया फिल्म में शीनू की पत्नी बनी हैं। जो कारोबार के प्रति एक्टिव रहती हैं। इनके लिए भी फैमिली-फ्रेंड्स से ज्यादा बिजनेस जरूरी होता है। थोड़ी सी भी गड़बड़ी होने पर फिर यह किसी को नहीं देखती हैं। एक बार तो इन्होंने अपने पति शीनू की ब्लेड से गर्दन तक काट दी थी। हालांकि पार्ट-1 में इनका लुक सेठानी वाला रहा है, लेकिन आने वाले पार्ट-2 में यह अहम किरदार में नजर आ सकती हैं। रीयल लाइफ की बात करें तो अनसुईया भारद्वाज ने तेलुगु में कई टीवी शोज और फंक्शन्स होस्ट कर पॉप्यूलैरिटी हालिस की है। तेलुगु टीवी की यह फेमस एंकर हैं। फिलहाल यह नागार्जुन के साथ अपनी अलगी फिल्म पर काम कर रही हैं। यह सभी villain में से कुछ Villain वापस Pushpa 2 में आ रहें है . तो कैसी लगी reel life Villiain की real life कहानी? हमें कॉमेट में जरुर बताए, हम फ़िर मिलेंगे एक नई विडियो के साथ, तब तक खुश रहें और सेफ़ रहें। बाय।।

Manisha Jain

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Raja deluxe

लगता है एक्टर प्रभास की फिल्मी करियर भूल भुलैया में फंस गई है और उनकी फिल्मी करियर को किसी की नजर लग गई है। कुछ

Read More »

Bahubali 3

5 ऐसी Possibilities, जो ये साबित करती है की बाहुबली का पार्ट 3 आना तय है, जिसमें सबसे पहली है, हम यह नही जानते कि

Read More »

Salaar

Salaar के दूसरे ट्रेलर ने इस फिल्म को ले कर हमारी उम्मीदें और भी बढ़ा दी है, पहले ट्रेलर में हमने देखा की कैसे देवा

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected