Judwaa 3

भले मेकर्स कॉमेडी फिल्म को कॉमेडी के नज़र से ही देखते हैं, लेकिन जब वो फिल्म बना रहे होते हैं तो कई बार वो मजाक-मजाक में सही चीजों को गलत तरिके से दिखा देते हैं। ऐसा ही हुआ था जुड़वा 2 फिल्म को शूट करते वक्त। मूवी में एक पुलिस ऑफिसर को दिखाया गया था, जो वरुण धवन को ढूंढ रहा था लेकिन उस सीन में गलती ये हुई थी कि, मेकर्स ने पुलिस वालों को गलत काम करने के लिए कहा था। हम सभी जानते हैं कि, पुलिस क्रिमिनल्स की पकड़तीं है ना कि, उसे एक कंट्री से दूसरे कंट्री वो भी बिना परमिशन के ट्रांसफर करती है। लेकिन फिल्म में इस सीन को गलत दिखाया गया था जब, पुलिस वाले को ये order दिया गया था कि, वरुण धवन जहां भी मिले उसे तुरंत इंडिया ट्रांसफर कर दो, जोकी बिलकुल ही गलत दिखाया गया था । यहां तक कि इस सीन के लिए मेकर्स को थोड़ा बहुत सुनना भी पड़ा था ऑडियंस से।

जहां जुड़वा 2 फिल्म के सेट पर सभी को वरुण धवन के वजह से चोट लग रही थी, वही एक सीन को शूट करते वक्त वरुण खुद को hurt करते करते बचे थे। हुआ ये था कि, एक सीन को शूट करना था जिसमें गुंडे वरुण को मार रहे थे, और एक बार तो वही गुंडे वरुण को धक्का भी देते हैं जिस वजह से वरुण निचे गिर गए थे और वरूण के गिरने से पहले चश्मे का एक ग्लास निचे गिर गया था और उसी ग्लास पर वरुण भी गिर गए थे। लेकिन शुक्र हो इस बात का कि वरुण जिस ग्लास पर गिरे द वो शार्प नहीं थी, वरना वो ग्लास वरुण के चेस्ट में जा घूसती और मूवी की शूटिंग पूरी होने में और भी ज्यादा वक्त लग जाती । इन्हीं सब बातों का ध्यान रखना होगा मेकर्स को जुड़वा 3 मूवी को बनाते वक्त ताकि वो जल्द से जल्द मूवी को बनाकर रिलीज कर सके और audience का इंतजार भी खत्म हो।

जहां एक तरफ जुड़वा 2 मूवी के मेकर्स मॉरीशस में शूटिंग को करते हुए काफी एन्जॉय कर रहे थे, वही जब मेकर्स को कुछ लोगों की जरूरत पड़ी थी तो मेकर्स ने सोचा था कि को वहां के लोकल लोगों कि मदद लेंगे। पहले तो जुड़वा 2 मूवी के डायरेक्टर डेविड धवन ने इस आइडिया को मना कर दिया था और कहा था कि कुछ जूनियर आर्टिस्ट को इण्डिया से बुला लेंगे, लेकिन मेकर्स के पास ज्यादा वक्त नहीं था, क्यूंकि मेकर्स को जल्द से जल्द मूवी को पूरा जो करना था। तब जाकर डेविड ने मॉरीशस के लोगों से बात की और उन्हें कास्ट किया मूवी में लेकिन, डेविड ने जितना कम हो सके उतना कम उनको फ्रेम दिया था ताकि ऑडियंस को ये ना लगे कि मेकर्स ने फॉरेनर्स पर ज्यादा ध्यान था मूवी को बनते वक्त। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं जुड़वा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandit

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Rowdy Rathore 2,Akshay Kumar,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Rowdy Rathore 2

इसी तरह शासन को कई तरह की सूचनाएं भी एसपी सिटी दफ्तर से लगातार भेजी जाती हैं, उन्हें संकलित करना और समय पर भेजना आरके

Read More »
Wanted 2 Salman Khan ,Prabhu Deva, by Masumi sachdeva bollygradstudioz.com

Wanted 2

Thumbnail Mumbai खतरे में! 20 सितंबर 2013 शाम के 4:00 बजे ATS के Head राकेश मारिया अपने ऑफिस में बैठे थे तब उन्हें एक फोन

Read More »
Krrish 4 , Hrithik Roshan, bollygradstudioz.com

Krrish 4

Toh yeh baat hai Ranjit Kumar Chandra ki jo ki Indian born Canadian the. 1980s se hi inhone apne rang Canada ki Ross Laboratories mein

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected