Singham Again

 

जब कोई इम्मान्दर officer सच की तह तक जाने के लिए और लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए अपनी जान तक को ख़तरे में डाल देता है, तब उसकी इस इम्मानदारी और बहादुरी के कई powerful और corrupt लोग दुश्मन बन जाते है और किसी भी हाल में उसे उन्हीं लोगों के बीच नीचा दिखाने की कोशिश करते है, जो उसे hero मानते है। और ऐसा ही होने वाला है सिंघम अगेन में सिंघम के साथ। जैसा कि हम जानते है कि सिंघम इस बार ओमार हाफ़िज़ का काम तमाम करने undercover mission पर जाएगा, तो उसकी गैर मौजूदगी में इन आतंकवादियों से मिले हुए politicians सिंघम का नाम खराब करने की कोशिश करेंगे और लोगों को यह बताएंगे कि सिंघम गया तो मिशन पर था लेकिन पैसों की लालच में आकर उसने अपने देश को बेच दिया। साथ ही वो लोग सिंघम के खिलाफ सबूत भी पेश करेंगे, जिसे देख जो लोग सिंघम को अपना hero मानते थे वहीं उन्हें ग़दार मानेंगे। लेकिन सिंघम का शक के घेरे में आना सिंघम्बकी एक साज़िश भी हो सकती है, जिससे वह दुश्मनों को यह दिखाएगा की वह उनकी तरफ है लेकिन असल में वो उनके लिए जाल तैयार कर रहा होगा, जिसमें वो आंतकी फंस जाएंगे और सिंघम का ओमार तक पहुँचने का रास्ता साफ हो जाएगा मतलब सिंघम इस बार double game खेलेगा। लेकिन क्या वो लोगों के बीच फिर से वहीं विश्वास ला पायेगा? यह तो हमें film देखकर ही पता चलेगा।

 

 

जब भी कोई भी police officer अपने undercover mission पर जाता है तो उसकी खबर किसी को नही लगती है, यहां तक कि उसके परिवार वालों को भी इस mission के बारे में कुछ पता नही चलता है लेकिन वो अपना एक back up plan ले कर चलता है और अपने विश्वासु officers को अपने plan के बारे में बताता है। ऐसे ही सिंघम भी बिना किसी को बताए पाकिस्तान में ओमार को पकड़ने के mission पर जाएगा। यहां उसकी मुलाकात होगी हमारे इंडिया के सबसे ज़्यादा respectful department RAW के एक Agent से, जो पाकिस्तान ओमार को पकड़ने के लिए ही गया है। और इस RAW Agent का किरदार play करेंगे विकी कौशल जो इस फ़िल्म के साथ Cop Universe का हिस्सा बनने जा रहे है। इन दोनों की मुलाकात एक ऐसे मोड़ पर होगी जहां सिंघम की जान खतरे में होगी और यह Agent उसकी जान बचाएगा और ओमार को पकड़ने के इस mission में यह दोनों साथ ही काम करेंगे। अजय देवगन और विकी कौशल दोनों कभी भी किसी फिल्म में एक साथ नज़र नही आए है, इसलिए इनकी partnership को देखना काफी दिलचस्प होगा।

 

 

सिंघम का किरदार ऐसा है, जिसे हर कोई पसंद करता है और इस किरदार को अजय देवगन ने इसके original south actor Surya से भी अच्छा play किया है। लेकिन अगर बात की जाए किसी और actor के इस किरदार को play करने की, जैसे What If सिंघम के किरदार के लिए अजय ने मना किया होता तो कौन ऐसा actor है, जो इस किरदार को play कर पाता? वैसे तो इसका जवाब है कोई नही! लेकिन अजय के इस किरदार को अक्षय कुमार अच्छे से निभा पाते और ऐसा पहले भी हो चुका है कि जो किरदार पहले अक्षय को दिया जाने वाला था उसे बाद में अजय ने play किया। जैसे कि उनकी पहली फ़िल्म ‘फूल और काँटे’ और ‘प्यार तो होना ही था’ जैसी फिल्मों के लिए पहले अक्षय को approach किया गया था। इसी वजह से अक्षय सिंघम का किरदार निभा पाते लेकिन अब वो Cop Universe के तीसरे Super Cop वीर सूर्यवंशी है और हमें आगे भी अजय और अक्षय को एक साथ देखने का मौका मिलने वाला है। तो आपको इन दोनों में से कौन सबसे ज़्यादा पसंद है? ये हमें comments में ज़रूर बताइयेगा।

 

  1. @ manisha vidhani

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dunki

एक बार जो ट्रेडिशन सेट हो गया हो, उसे फॉलो करना हर बंदे की जिम्मेदारी होती है, और इसी जिम्मेदारी को पूरा करेंगे हमारे किंग

Read More »
Jawan

Jawan

वैसे तो जवान का पूरा trailer ही fire है, लेकिन इस trailer का एक हिस्सा ऐसा है जो इस fire में gasoline add कर रहा

Read More »
Adipurush

Adipurush

आदि पुरुष फिल्म कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी है और इस फिल्म से जुड़ा एक डार्क सीक्रेट अब रिवील हो चुका है। दो reviewers ने

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected