Bahubali 3

बाहुबली फिल्म का हर सीन देखने लायक है, बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने हर सीन को इतने बखुबी से बनाया था कि, उसकी जितनी भी तारीफ करो वो कम ही लगती है। ऐसा नहीं था कि, राजामौली को रातें एक सपना आया कि उन्हें बाहुबली जैसी फिल्म बनानी है। 2 साल की कड़ी मेहनत और इंतजार ने बाहुबली फिल्म को उस मुकाम तक पहुंचाया था जिसकी हकदार थी बाहुबली फिल्म। राजामौली ने हर सीन को बनाने से पहले उसके बारे में रिसर्च की थी, तब जाकर वो सीन को शूट करते थे। यहां तक कि भल्लालदेव का जो चक्र वाला रथ था, उसे राजामौली ने किसान के खेत जोतने वाले मशीन से इंस्पायर होकर बनाया था, जो audience को काफी पसंद भी आया था। लगता है बाहुबली 3 फिल्म के रिसर्च में busy है राजामौली इसलिए अभी तक उन्होंने फिल्म से रिलेटेड कोई भी announcement नहीं की है।

 

 

बाहुबली फिल्म का युद्ध वाला सीन तो सभी को याद होगा कि कैसे महेंद्र बाहुबली ने भल्लालदेव को मारा था। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस लोकेशन पर इस सीन को शूट किया गया था, वहां मेकर्स का हाल खराब हो गया था शूटिंग करके। हुआ ये था कि जिस जगह पर युद्ध वाला सीन को शूट किया जा रहा था वहां बारिश हो गई थी, और वहां छोटे छोटे पौधे निकलने लगे थे, जिसे देख बाहुबली फिल्म के डायरेक्ट घबरा गए थे। राजामौली को बाद में ये आइडिया आया कि उस लोकेशन पर अगर मिट्टी गिरवा दी जाए तो उन्हें शूट करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। राजामौली ने रात रात उस लोकेशन पर 100 ट्रक मिट्टी गिरवा दी थी, जिसके बाद वहा शूटिंग हो पाया था। इन्ही सब problems को कैसे फेस करना है बाहुबली 3 में उसी की प्लानिंग में बिजी है राजामौली ।

 

बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली चाहते थे कि, वो भल्लालदेव के किरदार को इतना नेगेटिव दिखाये कि जब भी लोग भल्लालदेव को देखे तो उन्हें महाभारत के दुर्योधन की याद आए। भल्लालदेव को बुरा दिखाने के लिए और उनके अभिमान को बड़ा दिखाने के लिए राजामौली ने भल्लालदेव की मूर्ति का कॉन्सेप्ट भी फिल्म में ऐड किया था और वो कॉन्सेप्ट इंस्पायर थी कोलोसस ऑफ रोड्स से जो कि ग्रीस में मौजुद है। राजामौली चाहते थे कि, भल्लालदेव का अभिमान को उसके statue से कनेक्ट करें ताकि जब भल्लालदेव का स्टैच्यू टूटे तो उससे ये यकीन हो सके कि एक दिन उसका अभिमान भी ऐसे ही टूटेगा। राजामौली ने इस बात को audience तक बहुत आसानी से पहुंचा दिया था। अब देखना ये है कि राजामौली, बाहुबली 3 फिल्म में किसे बनते है बाहुबली का सबसे बड़ा दुश्मन जो भल्लालदेव को भी टक्कर दे दे।

 

 

भले बाहुबली फिल्म में तमन्ना का कोई बड़ा रोल नहीं था लेकिन तमन्ना ने अपने एक्टिंग से ये साबित कर दिया था कि, वो भी फिल्म में किसी से कम नहीं थी। जब बात एक्टिंग की आई थी तो तमन्ना ने बहुत अच्छे से ये साबित कर दि थी कि, वो एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस है। लेकिन जब उनके कॉस्ट्यूम पर बातआई तो वहा भी तमन्ना ने सेट पर मौजुद लोगों को ये दिखाया दिया था कि, वो एक ऑल राउंडर एक्ट्रेस है। हुआ ये था कि शूटिंग के लिए देर हो रही थी और तमन्ना अपने कॉस्ट्यूम चेंज कर रही थी, तबी तमन्ना ने ये कह था कि, वो कॉस्ट्यूम उन्हें बहुत टाइट हो रही थी जिस वजह से वो कम्फर्टेबल नहीं हो पा रही थी । तुरंत तमन्ना ने अपने कॉस्ट्यूम Designer से बात कि और अपने हिसाब से कॉस्ट्यूम को बदल दी थी। बाहुबली 3 में जरूर राजामौली तम्मना के रोल को हाईलाइट कर सकते हैं।

 

 

बाहुबली फिल्म को जब बनने का था, तब फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने बड़ी मेहनत करके उसे बनाया था, लेकिन अब बारी थी फिल्म के सबसे महत्वपूर्ण और मुश्किल काम को करने की जो थी, उसे एडिट करना और राजामौली नहीं चाहते थे कि उनके और सारे क्रू मेंबर्स के मेहनत पर पानी ना फ़ैल जाए इसलिए राजामौली ने द इनक्रेडिबल हल्क, क्लैश ऑफ द टाइटन्स, टेकन 2 जैसी फिल्मों को एडिट करने वाले एडिटर विन्सेंट टैबेलन से बात की थी, और उनसे ही बाहुबली फिल्म की एडिटिंग करवाई थी। सही में विन्सेंट ने ऐसी एडिटिंग की थी कि, फिल्म किसी भी एंगल से फेक नहीं लगती है। बाहुबली 3 में भी लगता है राजामौली एडिटिंग के लिए विन्सेंट को ही कास्ट करेंगे। तो ये कुछ फैक्ट्स है बाहुबली फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Master

Lokesh Kanagaraj जब अपनी फ़िल्म Master को लेकर चर्चा कर रहे थे, तब उन्होंने अपनी फ़िल्म के antagonist के तौर पे Arjun Sarja को चुना

Read More »
Project K

Project k

जब से फिल्म प्रोजेक्ट के की अनाउंसमेंट हुई है audience की तो एक्साइटमेंट एक अलग ही लेवल पर है। Audience काफी एक्साइटेड हैं सीनियर एक्टर

Read More »
KGF 3 , yash , Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

KGF 3

KGF ke pehle do chapters me humne dekha tha ki, kaise Rocky apne aap ko ek mafia ke roop me ubhaarta hai. Wahi Rocky ki

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected