Gadar 2

गदर 2 फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, और अब मेकर्स उसे प्रमोट करने में बिजी है। लेकिन अभी भी कुछ सीन बाकी है, जिसे मेकर्स जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं। कुछ दिन पहले उसी बचे हुए शूटिंग को पूरा करने सनी देओल और अमीषा पटेल शूटिंग के सेट पर पहुंचे थे। जहां एक तरफ सनी अपने normal अवतार में नजर आ रहे थे, वही अमीषा थोड़े अलग लुक में दिख रही थी। लोगों ने जैसे ही कैजुअल ड्रेस में अमीषा को स्पॉट किया, वो उन्हें बोलने लगे कि शकीना बदल गई है पाकिस्तान जाकर और कुछ ने तो ये तक कमेंट कर दिया था कि, सनी भाई शकीना भाभी को पाकिस्तान वापस छोड़ कर आओ। ये सारे कमेंट्स का जवाब देते हुए अमीषा ने कहा था कि, उन्हें ये सब देखकर अच्छा लग रहा है क्योंकि audience उन्हें नोटिस कर रहे हैं, और कुछ भी होने से वो अपना suggestion देना नहीं भुलते।

 

 

ये बात तो सभी जानते हैं कि, पाकिस्तान में जब गदर फिल्म को रिलीज किया गया था । तो वहां बेवजह लोगो ने दंगे कर दिए और बाद में वहां की सरकार ने ये फैसला किया था कि, पाकिस्तान में अब दुबारा कभी भी सनी देओल की फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। गदर फिल्म के वजह से ही सनी देओल को भी पाकिस्तान के सरकार ने बैन कर दिया था, यहां तक कि सनी पाजी की फिल्म भी पाकिस्तान में बैन कर दि गई थी। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि गदर फिल्म में ऐसा दिखाया गया था कि, अकेले सनी पाजी ने पाकिस्तान में मौजुद सभी की हालत खराब कर दी थी और वहां के लोग कुछ कर भी नहीं पाए थे। इस वजह से पाकिस्तान वालों को शर्मिंदगी मेहसूस होने लगी थी। अब जब गदर 2 फिल्म आने वाली है, तो पाकिस्तान वाले अभी से ही गदर 2 फिल्म को बैन करवाने पर लगे हुए हैं।

 

 

गदर फिल्म ने तो अपने वक्त में ऐसा इतिहास रचा था कि, उसे आज तक कोई भुला नहीं पाया है। यहां तक की गदर फिल्म ने रिकॉर्ड भी ऐसे ऐसे बनाए‌ थे कि, आज की फिल्मों को सोचना पड़ता है कि कैसे गदर फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा जाए। अब जब गदर 2 फिल्म आ रही है, तो audience के दिलों में जहां excitement है, वहां एक डर भी है और वो डर ये है कि, क्या गदर 2 फिल्म धूम मचा पाएगी गदर फिल्म की तरह ? जब से मूवी का पोस्टर रिलीज हुआ है, audience को तो यही लग रहा है कि भले कोई दूसरी फिल्म गदर फिल्म की रिकॉर्ड ना तोड़ पाए, लेकिन गदर 2 फिल्म जरूर गदर फिल्म की रिकॉर्ड तोड़ेगा और एक नया इतिहास बनाएगा जिसे लोग कभी नहीं भूल पाएंगे, जैसे वो गदर फिल्म को नहीं भूल पाए हैं, और ना ही उस फिल्म के गानो को।जब फिल्म बनती है तो मेकर्स हर चीज के लिए सेफ्टी का ध्यान रखते हैं, और कोशिश करते हैं कि फिल्म आराम से और जल्द

 

 

से जल्द बन जाए। लेकिन अगर उस फिल्म में एक्शन सीन हो और एक्टर या एक्ट्रेस को चोट ना लगे ऐसा हो ही नहीं सकता है। गदर 2 मूवी की शूटिंग के दौरान सनी देओल को चोट लग गई थी, लेकिन सनी जानते थे कि अगर वो इस चिज को लेकर किसी को कुछ भी कहेंगे तो शूटिंग रोक दी जाएगी और फिर उन्हीं को देर होगी फिल्म को पूरा करने में। जब मध्य प्रदेश में एक फाइट सीक्वेंस को शूट किया जा रहा था, तब एक जूनियर आर्टिस्ट ने शूटिंग के वक्त सनी को सच में जोर से धक्का दे दिया था, जिस वजह से सनी को छोटे लग गई थी।

 

 

जहां गदर 2 फिल्म के लिए सारे नए एक्टर्स को कास्ट किया गया है, वही एक और एक्टर का नाम गदर 2 फिल्म से जोड़ा गया है, और वो कोई और नहीं सोनाक्षी सिन्हा के भाई लव सिन्हा है। लव को कास्ट करते वक्त गदर 2 फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने उनसे एक बात कहीं थी कि, अगर उन्हें बॉलीवुड की दुनिया में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें फिल्म में ऐसा परफॉर्म करना होगा कि, वो लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर छा जाए और जिस तरह सोनाक्षी ने audience को impress किया था, अपने acting skill से ठीक उसी तरह लव को भी अपने acting skill से audience को impress करना होगा, ताकि audience को लव और लव का काम दोनो ही पसंद आए। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं गदर 2 फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

gadar 2

Gadar 2

पाकिस्तान वाले कभी अपने हरकतों से बाज नहीं आते हैं, लेकिन अगर उसे किसी सुपरस्टार से डर लगता है, तो वो है सन्नी देओल से,

Read More »
MUNNA BHAI

Munna Bhai Series

हम सब जानते हैं कि किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री की जिंदगी आसान नहीं होती है यहां तक ​​की जब बॉलीवुड में आपको अपनी पहचान

Read More »
Gadar 2: The Katha Continues,Sunny Deol, Ameesha Patel and Utkarsh Sharma,Bollygrad Studioz bollygradstudioz.com

Gadar 2

16 दिसंबर का दिन भारत के साथ-साथ उसके पड़ोसी देशों पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए काफी यादगार है. ये दिन जहां भारत और बांगलादेश को

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected