Judwaa 3

जुड़वा 2 फिल्म की आधे से ज्यादा शूटिंग मॉरीशस में गई थी, क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन चाहते थे कि, जुड़वा 2 फिल्म की शूटिंग आउट ऑफ इंडिया में करे क्योंकि वो स्क्रिप्ट की डिमांड थी। जब पहली बार वरुण धवन को तापसी पन्नू से फिल्म में मिलवाना था तो मेकर्स चाहते थे कि, वो सीन थोड़ा अलग हो बाकी की मूवीज से। डेविड को आइडिया आया था कि, क्यों ना एक फाइटिंग सीन को रखा जाए और जब गुंडे वरुण को धक्का देंगे तो वरुण को बचने आएगी तापसी और फिर वही होगी उन दोनो की पहेली मुलाकात। जब इस सीन के लिए मेकर्स मान गए थे, और इसे शूट किया जा रहा था तो पहले ही शॉट में वरुण का पैर सच में पिछल गया था और वो गिरते गिरते बचे थे, क्योंकि वरुण को तापसी ने बचा लिया था। अब बस इंतजार है कि, जुड़वा 3 के मेकर्स कास्टिंग का नाम अनाउंस करें और शूटिंग शुरू करें।

 

 

जुड़वा 2 फिल्म में मेकर्स इंडिया के सबसे बड़े कॉमेडियन को कास्ट न करें ये हो ही नहीं सकता। जुड़वा 2 फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन ने फिल्म के लिए सबसे पहले किसी को फाइनल किया था, तो वो जॉनी लीवर को। जॉनी लीवर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, “एक सीन को डेविड शूट कर रहे थे, लेकिन उस सीन में कहीं भी कॉमेडी नहीं था और डेविड नहीं चाहते कि वो सीन बिना कॉमेडी के शूट हो”। ये जब जॉनी लीवर ने देखा तो उन्होंने तुरंत अपने दिमाग के घोडे दौड़ाए और डेविड को अपना आइडिया बताया। डेविड को जॉनी लीवर का आइडिया इतना पसंद आया था कि, उन्होंने फैसला किया था कि वो उस सीन को जॉनी लीवर के आइडिया पर ही शूट करेंगे। लगता है मेकर्स जॉनी लीवर को जुड़वा 3 मूवी में भी कास्ट कर सकते हैं उनके टैलेंट को देखते हुए।

 

 

जुड़वा फिल्म को बनाने में डेविड धवन इतना busy हो गए थे कि, उन्हें पता ही चला था कि उन्होंने एक सीन को हबहू 3 इडियट्स फिल्म से कॉपी कर लिए थे, जब फिल्म रिलीज हुई तब जाकर मेकर्स को पता चला था । वो सीन ये था जिसमें वरुण धवन अपने पिताजी को स्कूटी में बिठाकर हॉस्पिटल ले गए थे, ठीक उसी तरह जिस तरह 3 इडियट्स फिल्म में रैंचो ने राजू के पिताजी को हॉस्पिटल ले गया था। जब इसके बारे में वरुण से पूछा गया था, तो वरुण को इसका कोई आइडिया नहीं था, वरुण को तो जो मेकर्स ने बोला था वरुण ने वही किया था। अब देखना ये है कि, क्या ऐसी ही कोई गलती फिर से जुड़वा 3 फिल्म के मेकर्स रिपीट करते हैं या बिना किसी गलती के फिल्म को अच्छे से बना लेते हैं।

 

 

जहां एक तरफ जुड़वा 2 फिल्म में मेकर्स को हर सीन में कॉमेडी दिखाना था, वही मेकर्स ऐसे ऐसे एक्टर्स को चाहते थे फिल्म में कास्ट करना जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर कॉमेडी के मामले में अच्छा हो, इसलिए मेकर्स ने राजपाल यादव को जुड़वा 2 मूवी में कास्ट किया था। राजपाल यादव की एक्टिंग और कॉमेडी को देख लोगों को जुड़वाँ मूवी के नंदू की याद आ गई थी और ऑडियंस ने ये कहा भी था कि, राजपाल ने बिलकुल नंदू जैसी ही एक्टिंग की थी फिल्म में। फिल्म के रिलीज होने के बाद जब राजपाल से उनके experience के बारे में पूछ गया था तो राजपाल ने कहा था कि, “जुड़वा 2 फिल्म उनके लिए करना बहुत जरूरी था क्योंकि audience को यही लग रहा था कि, राजपाल का बॉलीवुड का करियर अब खत्म हो चुका है”। अब क्या पता जुड़वा 3 के मेकर्स राजपाल को फिर से जुड़वा 3 में कास्ट कर ले।

 

 

जुड़वा 3 फिल्म को लेकर सारा अली खान कन्फ्यूज नजर आई थी। जब सारा अली खान से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि, क्या जुड़वा 3 के प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने उन्हें जुड़वा 3 फिल्म के लिए अप्रोच किया था? तो सारा ने जवाब देते हुए ये कहा था कि, उन्हें अभी ऐसा कोई ऑफर नहीं आया है और अगर उन्हें ऐसा कोई ऑफर आएगा तो वो जरूर करेगी । लेकिन अगर उनके पास वक्त हुआ तो क्योंकि वो अभी अपने उन फिल्मों पर फोकस करना चाहती है, जो उन्होंने पहले से साइन कर रखी है। सारा के इस ब्यान से ये तो क्लियर हो गया था कि, सारा अपने काम को लेकर काफी डेडिकेटेड और मेहनती है। तो ये कुछ फैक्ट्स हैं जुड़वा फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा हंसते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Dabangg 4

Dabangg 4

सलमान खान का चुलबुल पांडे वाला लुक जहां बढ़ो को पसंद आया था वही बच्चों को भी। सही में अगर देखा जाए तो चुलबुल पांडे

Read More »
Tiger 3 , Salman Khan, Emraan , Katrina, By Vash Vashishtha bollygradstudioz.com

Tiger 3

Abdul Ahmed ( Mir Sarwar ) Tiger ( Salman Khan ) se poochta hai ki kal raat yahan se kuch minorities gaayab ho gaye hai,

Read More »

Gadar 2

India aur Pakistan ke ladai se kon waakif nhi hai sab jaante hai ki sirf kehne ke liye India Pakistan ek sache padosi hai lekin

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected