Dabangg 4

फिल्म के डायरेक्टर अभिनव सिंह कश्यप की। अभिनव को हर चीज के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी, फिर चाहे वो कास्टिंग को लेकर हो या फिल्म में एक्टर्स के लुक को लेकर। दबंग फिल्म में सलमान खान का लुक बिल्कुल ही अलग था उनके दूसरे फिल्मो से। अभिनव ने सलमान को कहा था कि, उन्हें एक छोटा सा मुंछ रखना होगा ताकी उनका लुक उत्तर प्रदेश में रहने वालों के जैसा दिखे। फिल्म के प्रोड्यूसर अरबाज खान को डर था कि, सलमान खान को तो कभी भी कोई भी फिल्म में मुंछ के साथ नहीं दिखाया गया था तो क्या अब audience को सलमान का लुक पसंद आएगा ? बहुत सोचने के बाद और trail के बाद मेकर्स को जो मुंछ पसंद आया था उसी के साथ उन्हें शूटिंग करनी पड़ी थी, दबंग 4 की भी शूटिंग बहुत जल्दी शुरू हो सकती है ।

दबंग फिल्म की शूटिंग आराम से चल रही थी लेकिन जब फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तो मेकर्स ने देखा की दबंग फिल्म की रन टाइम तो 4 घंटे की थी। मेकर्स को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि, किस सीन को कहा से एडिट किया जाए या कैसे फिल्म को एडिट करके 2 घाटे रन टाइम तक लाया जाए। बहुत सोचने के बाद दबंग फिल्म के प्रोड्यूसर अरबाज खान ने डेविड धवन से बात की डेविड भी बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर है, जिनकी फिल्मे हमेशा audience के दिलो को छू जाती है। दबंग फिल्म के मेकर्स ने डेविड से बात कि और उनसे मदद मांगी, डेविड ने बहुत सारे सीन्स को एडिट करते हुए आखिरकार फिल्म की रन टाइम 2 घंटे पर लाकर छोड़ दी थी। सभी ने डेविड को थैंक्यू कहा श, उनके लिए मदद के लिए, जिसके बाद से आज तक अगर मेकर्स को कोई डायरेक्शन में दिक्कत है आती है तो वो डेविड धवन से बात करते हैं।

साल 2010 में आई दबंग फिल्म ने जो तबाही मचाई थी उसे आज तक लोग नहीं भूल पाए हैं। दबंग फिल्म की जब टीजर रिलीज हुई तो audience का रिएक्शन ऐसा था कि, मेकर्स समझ गए थे कि फिल्म को ब्लॉकबस्टर होने से कोई रोक नहीं सकता। मेकर्स को सबसे ज्यादा खुशी तब आई जब उन्होंने थिएटर के बाहर लोगों को देखा लाइन बना कर खड़े थे, और लाइन ऐसा था कि लोगों को सुबह से आकार टिकट काउंटर के पास खड़ा रहना पड़ता था। मेकर्स को बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी कि फिल्म का क्रेज इतना बढ़ जाएगा और लोगों को चारो तरफ सिर्फ और सिर्फ दबंग फिल्म की ही बातें करेंगे। लेकिन अब फिर से audience को दबंग 4 का बेशबरी से इंतजार है।

सोनाक्षी सिन्हा ने दबंग फिल्म के लिए एक्साइटमेंट में आकार हां बोल दिया था, लेकिन जब उन्हें ये बताया गया था कि स्क्रिप्ट के हिसाब से उन्हें अपना वजन बहुत ज्यादा कम करना होगा, तभी वो फिल्म के किरदार में सही दिख पाएगी। सोनाक्षी ने इसे एक चैलेंज की तरह लिया था, और मेहनत करनी शुरू कर दी थी। 3 महिनों के अंदर सोनाक्षी एक दम सही बॉडी फिगर में आ गई थी जिसकी जरूरत मेकर्स को थी। फिल्म जैसे ही रिलीज हुई audience को सोनाक्षी एक नजर में ही पसंद आ गई थी, जिसके बाद तो हर किसी को सोनाक्षी ही चाहिए थी। मेकर्स को भी स्टार्टिंग में ये लग रहा था कि, फिल्म के लिए सोनाक्षी से बेहतर कोई भी एक्ट्रेस नहीं हो शक्ति थी और सही में अपने एक्टिंग स्किल और लुक से सोनाक्षी ने सभी का दिल जीत लिया था और बॉलीवुड में भी अपनी धमाकेदार एंट्री कर चुकी थी।

दबंग फिल्म के release होते ही फिल्म के डायरेक्टर अभिनव सिंह कश्यप ने एक पार्टी दी थी और उस पार्टी में उन्होंने ये खुलासा किया था कि, अगर उन्हें अरबाज खान का सपोर्ट ना मिला होता तो दबंग फिल्म को बनाना काफी मुश्किल होता। जब अभिनव को एक प्रोड्यूसर की तलाश थी, तब सामने से खुद अरबाज खान ने अभिनव से पूछा था कि, क्या वो दबंग फिल्म के प्रोड्यूसर बन सकते हैं तो अभिनव ने भी तुरंत अरबाज की बात मान ली थे। उसके बाद तो अभिनव का हर काम आसानी सू होता चला गया था । अभिनव आज भी अरबाज खान को अपना उतना ही अच्छा दोस्त मानते है जितना अच्छा वो दबंग फिल्म के वक्त मांगते थे। तो ये कुछ फैक्ट्स है दबंग फिल्म से रिलेटेड आपको ये फैक्ट्स जान कर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और तब तक आप अपना ध्यान रखें और हमेशा मुस्कुराते रहें।

Chandan Pandit

 

 

 

 

 

Comment Your Thoughts.....

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Related Post

Maidaan

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म  Maidaan’ is set to hit theaters on 10th अप्रैल। और इस साल की ईद को और स्पेशल बनाने के लिए

Read More »
Karan Arjun 2 , Starts Salman ,Sharukh , By Trupti ,bollyagrdstudioz.com

Karan Arjun 2

आज की हमारी कहानी है मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव खेड़ी अलीपुर की। इस गांव में एक बच्चे ने जन्म लिया। वीर के माता-पिता खुश

Read More »
Karan Arjun 2 , Salman Khan , Shahrukh Khan ,by Trupti bollygradstudioz.com

Karan Arjun 2

Karan Arjun 2 की कहानी में karan, जो Don firoz dada के Attack से अपने boss Rajnath Thakur को बचा कर लाता है, लेकिन फिर

Read More »

Bollygrad Studioz

Get the best streaming experience

Contact Us

41-A, Fourth Floor,

Kalu Sarai, Hauz Khas,

New Delhi-16

 

011 4140 7008
bollygard.fti@gmail.com

Monday-Saturday: 10:00-18:00​

Get Connected